Rajasthan Chief Minister: कौन है Bhajan lal Sharma, जो बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दिग्गजों को CM रेस में पछाड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2007181

Rajasthan Chief Minister: कौन है Bhajan lal Sharma, जो बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दिग्गजों को CM रेस में पछाड़ा

Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे जयपुर में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे एक स्वर में स्वीकार कर लिया गया चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है भजनलाल शर्मा जिन्हें राजस्थान का नया मुख्यमंत

Rajasthan Chief Minister: कौन है Bhajan lal Sharma, जो बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दिग्गजों को CM रेस में पछाड़ा

Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा होंगे. जयपुर में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा. जिसे एक स्वर में स्वीकार कर लिया गया. चलिए जानते हैं कि आखिर कौन है भजनलाल शर्मा जिन्हें राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है.

सांगानेर से विधायक है भजनलाल शर्मा

जयपुर के सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा पहली बार विधायक चुने गए हैं. बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में मौजूदा विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजन शर्मा को टिकट दिया था, इस चुनाव में भजनलाल शर्मा ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के उम्मीदवार पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48000 मतों से शिकायत दी थी. भजनलाल शर्मा मूलतः भरतपुर के रहने वाले हैं.

- भजन लाल शर्मा , अटारी गाँव के रहने वाले हैं...फिलहाल भरतपुर के राजेन्द्र नगर में रहते हैं...
- बीजेपी जिला अध्यक्ष रहे हैं...इसके अलावा युवा अध्यक्ष भी रहे हैं... 
- राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 2003 में बीजेपी के खिलाफ निर्दलीय नदबई से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। उसके पहले सरपंच का चुनाव भी लड़े थे और हार गए थे।
- 2 बच्चे हैं उनमें एक डॉक्टर है जो जयपुर में रहते हैं...
- इसके अलावा प्रदेश महामंत्री भी रहे हैं...
- बिजनेस - ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं...

भजनलाल शर्मा RSS यानी संघ पृष्ठभूमि से आते हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो वह भरतपुर के रहने वाले हैं. फिलहाल वे प्रदेश महामंत्री के पद पर भी थे. भजन लाल शर्मा संगठन में काम करने वाले शख्स के रूप में पहचान रखते हैं और ब्राह्मण समुदाय से आते हैं. लंबे समय से ये अटकलें थी कि नए सीएम को ब्राह्मण जाति से ही रखा जा सकता है. 

राजस्‍थान के नए सीएम के नाम को लेकर काफी चर्चाएं चल रही थीं. कहा जा रहा था कि मध्‍यप्रदेश के मोहन यादव की ही तरह बीजेपी किसी नए नाम का ऐलान मुख्‍यमंत्री के तौर पर कर सकती है.

 

Trending news