Big Breaking: राजस्थान की एक सीट पर एक बार फिर चुनाव की घोषणा, 8 जनवरी को होगा मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1995207

Big Breaking: राजस्थान की एक सीट पर एक बार फिर चुनाव की घोषणा, 8 जनवरी को होगा मतदान

राजस्थान में भले ही विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हो, लेकिन चुनाव आयोग ने एक बार फिर चुनावी बिगुल बजा दिया है. चुनाव आयोग ने श्रीगंगानगर की श्री कारणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव का ऐलान कर दिया है.

Big Breaking: राजस्थान की एक सीट पर एक बार फिर चुनाव की घोषणा, 8 जनवरी को होगा मतदान

Srikaranpur Rajasthan Election 2023: राजस्थान में भले ही विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए हो, लेकिन चुनाव आयोग ने एक बार फिर चुनावी बिगुल बजा दिया है. चुनाव आयोग ने श्रीगंगानगर की श्री कारणपुर विधानसभा सीट पर चुनाव का ऐलान कर दिया है. इस सीट पर 5 जनवरी को मतदान होगा.

दरअसल श्रीगंगानगर के श्री करनपुर विधानसभा सीट पर भी प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों के साथ ही चुनाव की घोषणा हुई थी, लेकिन वहां के मौजूदा सेटिंग MLA और कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद चुनाव आयोग ने वहां चुनाव स्थगित कर दिए थे. इसके बाद अब चुनाव आयोग ने वहां फिर से चुनाव कराने का फैसला किया है. इसके लिए 12 से 19 दिसंबर तक नामांकन प्रक्रिया होगी. इसके बाद 20 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 22 दिसंबर तक नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख होगी, तो वहीं 5 जनवरी को श्रीकरनपुर सीट पर मतदान होगा. तो उसके नतीजे भी 8 जनवरी को आ जाएंगे. 

गौरतलब है कि प्रदेश की 200 में से 199 सीटों पर ही 25 नवंबर को मतदान हुआ था, जिसमें 115 सीटों के साथ भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी और अब सरकार बनाने जा रही है, तो वहीं कांग्रेस को सियासी शिकायत का सामना करना पड़ा और उसकी झोली में सिर्फ 69 सीटें आई.

यह भी पढे़ं- 

विधानसभा चुनाव में हार पर फूटा सुरेश चौधरी का गुस्सा, कहा- 2 व्यक्तियों के झगड़े के कारण कांग्रेस हारी

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिजाज, ठंड रहेगी बरकरार, कुछ जगहों पर बारिश के आसार

Trending news