शादी के 6 दिन बाद ही दुल्हन ने दिखाया अपना रंग, पति और सास को रुलाए खून के आंसू
Advertisement

शादी के 6 दिन बाद ही दुल्हन ने दिखाया अपना रंग, पति और सास को रुलाए खून के आंसू

Tijara, Alwar: राजस्थान के अलवर के भिवाड़ी के बस स्टैंड के पास स्थित जगत लेबर कॉलोनी में गत 20 नवंबर को दुल्हन बनकर आई यूपी की रजनी पाठक 6 दिन बाद ही दूल्हे के घर से सोने-चांदी के जेवरात एक मोबाइल फोन और 20 हजार रूपये की नकदी लूट कर रात को फरार हो गई. 

शादी के 6 दिन बाद ही दुल्हन ने दिखाया अपना रंग, पति और सास को रुलाए खून के आंसू

Tijara, Alwar: राजस्थान के अलवर के भिवाड़ी के बस स्टैंड के पास स्थित जगत लेबर कॉलोनी में गत 20 नवंबर को दुल्हन बनकर आई यूपी की रजनी पाठक 6 दिन बाद ही दूल्हे के घर से सोने-चांदी के जेवरात एक मोबाइल फोन और 20 हजार रूपये की नकदी लूट कर रात को फरार हो गई. अब लुटेरी दुल्हन का कहीं कोई अता-पता नहीं चल पा रहा है और पीड़ित मां बेटे थाने और बिचौलिए के चक्कर लगा रहे हैं.

भिवाड़ी बस स्टैंड के पास जगत कॉलोनी में रह रहे जसवंत सेन (30) को दुल्हन लेकर आना महंगा साबित हुआ. यह जसवंत की दूसरी शादी थी, पहली शादी 2014 में दिल्ली से हुई थी, लेकिन उसकी पत्नी के पहला बच्चा होने के दौरान ही बच्चे और उसकी पत्नी की मौत हो गई थी.

मूल रूप से किशनगढ़ बास के लंगड़बास के रहने वाले जसवंत सेन ने करीब डेढ़ लाख रुपये तक शादी का खर्चा उठाने की बात कहकर यह दूसरी शादी शिकोहाबाद फिरोजाबाद उत्तर प्रदेश की रहने वाली रजनी पाठक के साथ गत 19 नवंबर को की थी, लेकिन लुटेरी दुल्हन को जसवंत सेन का घर पसंद नहीं आया और वह मात्र 6 दिन में ही घर से सोने चांदी के जेवरात एक मोबाइल फोन और घर में रखे 20 हजार रूपये लेकर फरार हो गई.

जसवंत के दोस्त दिनेश ने करवाया था रिश्ता
पीड़ित जसवंत सेन ने बताया कि उसकी भिवाड़ी के बस स्टैंड के पास सैलून की दुकान है और भरतपुर के रहने वाले दिनेश कुमार पुत्र निहालचंद की भी भिवाड़ी में गांधी कुटीर में सैलून की दुकान है. जसवंत और दिनेश में करीब 6 साल से दोस्ती है और दिनेश का उसके घर आना जाना रहता है. दिनेश कुमार ही उनके पास शादी का रिश्ता लेकर आया था. दिनेश ने जसवंत की मां को कहा कि दिनेश के रिश्ते के लिए उनकी नजरों में एक लड़की है, लेकिन उसकी मां और बाप दोनों ही कोरोना काल में मर चुके हैं और उसकी शादी का पूरा खर्चा तुम्हें ही उठाना पड़ेगा, जब जसवंत की मां ने इस बात के लिए हां कर दिया तो दिनेश कुमार ने उन्हें रजनी की फोटो दिखाई. 

जसवंत और उसकी मां को रजनी पसंद आ गई और रिश्ता तय हो गया. रिश्ते का मुहूर्त निकलवाया गया और उसके बाद 19 नवंबर को हाथरस के राम मंदिर में शादी कर ली गई, जिस समय शादी हुई उस समय मंदिर में दूल्हे के रूप में जसवंत सेन और दुल्हन के रूप में रजनी पाठक के साथ उनके पड़ोसी महावीर मौजूद थे. हाथरस के राम मंदिर में शादी कर रजनी पाठक दुल्हन के रूप में भिवाड़ी की जगत कॉलोनी में अपने पति जसवंत सेन के साथ 20 नवंबर को आ गई.

चाय में नशीला पदार्थ पिलाकर किया पति और सास को बेहोश
सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था कि अचानक 25 नवंबर की रात को रजनी ने अपने पति जसवंत सेन और अपनी सास को खाना खिलाया और सोते समय चाय पिलाकर सुला दिया. सोने के बाद जसवंत सिंह और उसकी मां को ऐसी बेहोशी छाई की रात में क्या हुआ उन्हें कुछ भी नहीं पता. रात करीब 2:30 बजे जब जसवंत सेन की आंख खुली तो उसकी पत्नी उसके कमरे से गायब थी, जब जसवंत ने अपने आस-पास देखा तो संदूक का ताला खुला हुआ था और जो बैग रजनी अपने साथ लेकर आई थी वह बैग भी गायब था, जब जसवंत उठकर बाहर आने लगा तो बाहर से कमरे की कुंडी लगी हुई थी. जसवंत ने जोर से आवाज लगाकर अपनी मां को जगाया और कुंडी खुलवाई तो रजनी का कहीं भी अता पता नहीं लगा.

जेवरात, एक मोबाइल फोन और 20 हजार रूपये ले गई
मामले को भांपते हुए जब जसवंत ने घर में रखी खुली हुई संदूक को चेक किया तो उसमें से 20 हजार रूपये नगद, एक चांदी की पाजेब और एक सोने की अंगूठी गायब थी. रात में ही जसवंत ने अपनी पत्नी को इधर-उधर तलाश करने की कोशिश की, लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चल पाया. 26 नवंबर को जसवंत ने शादी में बिचौलिए दिनेश कुमार से बात की तो उसने भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया और कहा कि मुझे नहीं पता कि रजनी कहां चली गई.

अपने आप को ठगा सा समझ कर जसवंत ने भिवाड़ी फूलबाग थाने में मामले की एफआईआर दर्ज कराई तो वहां से भी उसे यह कहकर घर भेज दिया गया कि शादी तुमने की है दुल्हन तुम पसंद करके लाए थे, अब तुम्हारी दुल्हन घर से भाग गई तो इसमें पुलिस क्या करेगी जाओ तुम खुद ही तलाश करो.

10 नवंबर को सिकोहाबाद गए थे बहू को रोकने की रस्म अदा करने
रिश्ता तय होने के बाद 10 नवंबर को शादी में बिचौलिया दिनेश कुमार और जसवंत के पड़ोसी महावीर सिंह और स्वयं जसवंत सेन रजनी की गोद भराई और रोकने की रस्म अदा करने के लिए उसके गांव उत्तर प्रदेश शिकोहाबाद गए थे. बिचौलिए दिनेश कुमार ने वहां पर सभी रस्में अदा कराई और उसके बाद जब जसवंत वापस भिवाड़ी आने लगा तो उसे यह कहकर रोक लिया गया कि अब कुछ दिनों की तो बात है. शादी करके दुल्हन को अपने साथ ही ले जाना. जसवंत और महावीर भी उनकी बातों में आ गए और वहीं पर रुक गए. बाद में 19 नवंबर को हाथरस के राम मंदिर में शादी हुई और 20 नवंबर को भिवाड़ी पहुंचे.

पहली बहू की मृत्यु के बाद बड़ी मिन्नतों से हुई थी शादी
अपने इकलौते बेटे की पहली शादी के बाद अपनी पहली बहू और नवजात पोते को खो चुकी जसवंत की मां अब दूसरी बहू के द्वारा दिए गए धोखे से आहत हुई है और घर के बाहर अकेली बैठी हुई आंसू बहा रही है. बड़ी मिन्नत्तो से अपने बेटे की दूसरी शादी कराने वाली जसवंत की मां भी अपने आप को भाग्यहीन मानते हुए रोती बिलखती हुई कहती है कि उनके साथ भगवान ने बहुत बुरा किया ऐसी दुल्हन किसी को भी नसीब ना हो और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए जिससे जो धोखा उनके साथ हुआ है किसी दूसरे गरीब के साथ ना हो. फिलहाल पीड़ित मां बेटे पुलिस थाने और एसपी कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उन्हें समाधान निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है.

सैलून की दुकान से एक महीने में 10 से 12 हजार रूपये की होती है कमाई
जसवंत भिवाड़ी में करीब 14 साल से अपनी मां के साथ रह रहा है. पहले भिवाड़ी में स्टार हॉस्पिटल के पास एक सैलून की दुकान चलाता था, लेकिन करीब 6 साल से भिवाड़ी के बस स्टैंड के पास अब सैलून की दुकान चला रहा है. इस सैलून की दुकान से करीब 10 से 12 हजार रूपये महीने की कमाई होती है, जिसमें वह 2 हजार रूपये कमरे का किराया देता है तो वही बाकी पैसों से पूरे घर का महीने भर का खर्चा चलता है.

एक लाख रुपये का कर्जा लेकर की थी बेटे की शादी
जसवंत की मां ने अपने बेटे का घर बसाने के लिए 1 लाख रुपये उधार लिए थे, जिनमें से 50 हजार रूपए तो बजरी रोड़ी का काम करने वाले गोवर्धन से लिए तो वहीं 50 हजार रूपए सर्विस स्टेशन का काम करने वाले ब्रह्मजीत से लिए थे. जसवंत की मां ने यह पैसे 1 महीने की उधारी पर लिए गए थे, इनमें से गोवर्धन के 50 हजार रूपये तो जसवंत ने वापस लौटा दिए हैं, लेकिन ब्रह्मजीत के 50 हजार रूपए देने अभी बाकी है, अब ब्रह्मजीत जसवंत से अपने पैसे लौटाने की मांग कर रहा है.

शादी ने 1.50 लाख रुपए का हुआ खर्चा
जसवंत की शादी में कुल डेढ़ लाख रुपये का खर्चा हुआ था. जसवंत की मां ने 1 लाख रुपए तो जो उधार लिया था वह लगाया और 50 हजार रूपए अपने बेटे की कमाई में से थोड़ा-थोड़ा बचा कर जो 50 हजार रूपए की पूंजी जोड़ रखी थी वह भी लगा दी. इसमें शादी होने से पहले ही 10 नवम्बर को 50 हजार रूपए तो जसवंत के साले गजेंद्र ने अपने अकाउंट में डलवाए और ये पैसे जसवंत की दुल्हन रजनी के लिए शॉपिंग करने और कपड़े, गहने लेने के नाम पर डलवाए गए थे. इसके बाद 80 हजार रूपए नगद शादी के दौरान ही शादी कराने वाले बिचौलिए दिनेश कुमार ने रजनी के घर वालों को देने के लिए नगद लिए थे और 20 हजार रुपये आने-जाने में और अन्य सामान में खर्च हो गया.

यह भी पढ़ें - देखिए भगवान विष्णु से शादी करने वाली पूजा सिंह का ये अंदाज, फोटोज हो रहीं वायरल

जसवंत सेन ने बिचौलिए दिनेश कुमार पर लगाया धमकी देने के आरोप
पीड़ित जसवंत सेन ने शादी कराने वाले बिचौलिए दिनेश कुमार पर शादी कराने के बहाने लूटने वाली गैंग का सदस्य होने का आरोप लगाया है. जसवंत का कहना है कि जब 20 नवंबर को वह शादी करने के बाद घर आया था तो उसके दूसरे दिन दिनेश कुमार उसके पास आया और कहने लगा कि उसकी नजरों में एक लड़की और है कोई दूसरा लड़का बताओ, जिसकी शादी करा सके लेकिन जसवंत ने मना कर दिया. जसवंत के मना करने के बाद दिनेश कुमार ने कहा कि या तो कोई दूसरा लड़का बता दो वरना तुम परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना और 5 दिन बाद ही लुटेरी दुल्हन उनके घर से सब कुछ लूट कर ले गई.

खबरें और भी हैं...

Horoscope 18 December: कुंभ राशि रहें सतर्क, ये बात किसी से भी कहने से बचें, जानें आज का राशिफल

CM अशोक गहलोत ने अपना रिटायरमेंट प्लान बताकर चौंकाया, सीखाएंगे पॉलिटिक्स की जादूगरी

गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर गुस्से से लाल हुए मंत्री गुढ़ा, बोले- दिल्ली से पुलिस बुलाओ या डॉन को बुलाओ

Trending news