बहरोड में राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार बात को तैयार नहीं, आंदोलन किसानों की मजबूरी
Advertisement

बहरोड में राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार बात को तैयार नहीं, आंदोलन किसानों की मजबूरी

राकेश टिकैत बहरोड में कहा कि मोदी सरकार बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है. आंदोलन का रास्ता अपनाना अब किसानों की मजबूरी हो गई है. किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलने से किसान त्रस्त हैं.

 

बहरोड में राकेश टिकैत बोले- मोदी सरकार बात को तैयार नहीं, आंदोलन किसानों की मजबूरी

Behror : किसान नेता राकेश टिकैत दिल्ली से जयपुर जाते समय बहरोड में रुके, जहां पर कांग्रेस नेता बस्तीराम यादव ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राकेश टिकैत का साफा पहनाकर स्वागत किया. मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा की किसान संगठनों के द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन की तैयारी कर दी है. किसानों को उनकी फसल का सही दाम नहीं मिलने के कारण किसान त्रस्त हैं. इसी को लेकर अगले 4 दिन तक वो राजस्थान में ही रहेंगे. किसानों को जागरुक कर किसान संगठनों से रूबरू होकर आगे के आंदोलन की रणनीति तय करेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोना के 2 साल बाद फिर दौड़ेगी शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन को मिली हरी झंडी

टिकैत ने बताया कि मोदी सरकार बातचीत करने के लिए तैयार नहीं है. आंदोलन का रास्ता अपनाना अब किसानों की मजबूरी हो गई है. पूरे देश के किसानों से बात कर रहे हैं, उनसे बात करने के बाद जो सहमति बनेगी उसके बाद ही आगे की रूपरेखा तय की जाएगी. किसान संगठनों में फूट पड़ने के सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा किसान संगठनों में कोई फूट नही है. साढ़े पांच सौ संगठन हैं. सरकारी संगठन अलग हो सकते हैं. सरकार तोड़फोड़ की नीति अपना रही है. किसान सब साथ हैं, जनता कहीं नही जाएगी.

देश में बड़े आंदोलन पर कहा की देश मे बड़ा आंदोलन होगा इस आंदोलन में मजदूर, किसान और दुकानदार सब शामिल होंगे. 2024 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए यह आंदोलन होगा क्या. इस पर टिकैत ने कहा हमारा 2024 से कोई संबंध नही है. राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. यह आंदोलन आम जन की समस्याओं से सम्बंधित होगा. एडवोकेट बस्तीराम यादव ने भी तमाम किसानों से अपील की और कहा की भाजपा सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए सभी लोग एकजुट हों. स्वागत कार्यक्रम के बाद किसान नेता राकेश टिकैत जयपुर के लिए रवाना हो गए.

Trending news