Rajasthan Crime: छिपकर होटल में बर्तन धो रहा था 25 हजार का इनामी बदमाश फिरोज खान, जानिए पुलिस ने कैसे कसा शिकंजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335956

Rajasthan Crime: छिपकर होटल में बर्तन धो रहा था 25 हजार का इनामी बदमाश फिरोज खान, जानिए पुलिस ने कैसे कसा शिकंजा

Rajasthan Crime: छिपकर होटल में बर्तन 25 हजार का इनामी बदमाश फिरोज खान धो रहा था. जिस पर 14 FIR दर्ज हैं. जानिए पुलिस ने उस पर कैसे शिकंजा कसा.

Accused in police custody

Rajasthan Crime: एनईबी थाना पुलिस टीम पर हमला करने वाले हिस्ट्रीशीटर और 25000 के इनामी बदमाश फिरोज खान को अलवर पुलिस ने 1500 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार कर लिया. फिरोज खान अलवर से अलीगढ़ होते हुए मध्य प्रदेश की ट्रेन व बस की मदद से महाराष्ट्र के कोल्हापुर पहुंचा.

कोल्हापुर में बदमाश नाम और हुलिया बदलकर एक ढाबे पर वह नौकरी कर रहा था. पुलिस टीम चार दिन तक कोल्हापुर में फिरोज के आसपास रैकी करती रही और मौका पाते ही पुलिस ने ढाबे पर बर्तन साफ करते हुए फिरोज को दबोच लिया. इस दौरान फिरोज ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया.

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि 22 जून को हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान को पकड़ने के लिए अलवर के एनईबी थाना पुलिस मन्नाका गांव पहुंची. इस दौरान फिरोज के परिजन व ग्रामीणों ने मिलकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस मौके का फायदा उठाकर फिरोज एक ट्रोले में बैठकर पुलिस के चंगुल से फरार हो गया. कई किलोमीटर तक पुलिस टीम ने उसका पीछा किया. लेकिन पुलिस को सफलता नहीं मिली. पुलिस पर हमले के बाद अलवर प्रशासन ने फिरोज के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई की. फिरोज के घर के आगे के हिस्से को गिराया गया. इस मामले में पुलिस हरकत में आई व पुलिस ने फिरोज के परिजन सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया.

आखिर सेंट्रल जेल से मिला क्लू

फिरोज का पीछा करते हुए पुलिस अलवर सेंटर जेल में पहुंची. एक मामले में फिरोज जेल में चार साल तक बंद रहा था. फिरोज के साथ जेल में बंद अन्य बदमाशों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने मामले में जांच पड़ताल शुरू की. इस दौरान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरा की मदद से पुलिस उसका पीछा करते हुए महाराष्ट्र के कोल्हापुर पहुंची. चार दिनों तक अलवर पुलिस ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर में डेरा डाल के रखा. पुलिस टीम फिरोज कि प्रत्येक मूवमेंट पर नजर रख रही थी. पुलिस ने कोल्हापुर के एक ढाबे पर बर्तन साफ करते हुए फिरोज को गिरफ्तार कर लिया.

पकड़ने के दौरान फिरोज खान ने पुलिस के चंगुल से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसको पीछा करके पकड़ लिया. इस घटनाक्रम में फिरोज के पैर में चोट लगी. एसपी ने बताया कि फिरोज खान अपना हुलिया व नाम बदलकर कोल्हापुर में रह रहा था. वहां उसने अपना नाम राहुल बताया और उसने कहा कि वो हरियाणा का रहने वाला है. उसने अपने सिर के बाल साफ करवाए और वो एक स्टूडेंट बनाकर वहां रह रहा था. एसपी ने बताया कि कोल्हापुर में हरियाणा के कई पहलवान किराए का मकान लेकर रहते हैं.कोल्हापुर में वातावरण अच्छा रहता है व वहां प्रदूषण कम है. इसलिए वहां पहलवान अपनी सेहत बनाने के लिए जाते हैं. अलवर सेंट्रल जेल में सजा काटने के दौरान फिरोज की मुलाकात हरियाणा के कुछ बदमाशों से हुई. उनकी मदद से फिरोज खान कोल्हापुर में रह कर फरारी काट रहा था.

14 एफआईआर और 25000 का इनाम

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि फिरोज खान के खिलाफ 14 मामले दर्ज हैं. साथ ही यह अलवर के एनईबी थाने का हिस्ट्रीशीटर है और अलवर जिले का हार्डकोर अपराधी है. इस पर 25000 रुपए का इनाम घोषित है. अलवर के अलावा देश के अन्य राज्यों के शहरों में इसके खिलाफ भी मामले दर्ज हैं. पुलिस अब फिरोज खान से पूछताछ कर रही है.

महाराष्ट्र का कोल्हापुर बदमाशों के लिए सेफ जॉन बन रहा है. हरियाणा, दिल्ली, पंजाब व राजस्थान के मोस्ट वांटेड बदमाश पपला गुर्जर को अलवर पुलिस ने महाराष्ट्र के कोल्हापुर से गिरफ्तार किया था. वो भी लंबे समय तक कोल्हापुर रहा और वहां जिम ट्रेनर बनकर जिम में ट्रेनिंग दे रहा था. पपला गुर्जर के बाद फिरोज खान को भी पुलिस ने उसी जगह से कुछ किलोमीटर दूर से गिरफ्तार किया है.

सामाजिक सौहार्द के लिए कर रहा था सम्मेलन

अलवर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि फिरोज हत्या, लूटपाट, मारपीट, रंगदारी सहित खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहा था और छवि सुधारने के लिए सामाजिक सोहार्द नाम से एक कार्यक्रम कर रहा था. उसके लिए उसने पुलिस से परमिशन मांगी थी.उसी दरमियान पुलिस से पूछताछ के दौरान मारपीट हुई और बदमाश भाग छूटा.

Trending news