International women day: अलवर का अस्पताल बेटी होने पर मां को देता है अनोखा उपहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1597466

International women day: अलवर का अस्पताल बेटी होने पर मां को देता है अनोखा उपहार

अलवर महिला अस्पताल में रविवार को प्रगतिशील महिला समिति और रेड क्रॉस सोसाइटी के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया.

 International women day: अलवर का अस्पताल बेटी होने पर मां को देता है अनोखा उपहार

International womens day: अलवर महिला अस्पताल में रविवार को प्रगतिशील महिला समिति और रेड क्रॉस सोसाइटी के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया. इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव मीना अवस्थी ने बताया कि यहां पर साल जनाना अस्पताल में उन महिलाओं जिन्होंने बालिकाओं को जन्म दिया है उनका सम्मान किया जाता है.

यह भी पढ़ें- खेतड़ी में वन विभाग की टीम ने की बड़ी कार्रवाई, अवैध खनन कर रही जेसीबी को किया जब्त

कार्यक्रम संयोजिका शची आर्य ने बताया आज महिलाओं की घटती जनसंख्या को देखते हुए यह सम्मान जरूरी है जिससे बालिकाओं का भविष्य सुरक्षित किया जा सके , बच्चियों के पैदा होने से पहले ही कई व्यक्तियों को लगता है कि बच्ची जन्म नहीं लेनी चाहिए ,उसको पढ़ाना लिखाना उसकी परवरिश करना और समाज में जिम्मेदारी देना व्यक्ति नहीं चाहते , इस को देखते हुए प्रगतिशील महिला समिति  के जरिए हर साल यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जिसके तहत महिला दिवस पर जिन बच्चियों का जन्म होता है तब थाली चम्मच बजाकर खुशी का इजहार किया जाता है जच्चा और बच्चा का सम्मान किया जाता है.आज भी उन माताओं को सम्मानित करते हुए उन्हें एक सूट ,एक बेबी किट ,एक नेपकिन पैकिट दिया गया.

इन मौके पर जिला विधिक प्राधिकरण जज मीना अवस्थी ने बताया पीसीपीएनडीटी एक्ट कहता है कि हम बालिकाओं को सुरक्षित रख सके , गर्भ में बच्चियों का समापन ना हो , बच्ची के जन्म पर खुशी मनाएं , बच्ची का जन्म दो कुलों के लिए महत्वपूर्ण है , 2 कुलो को एक बच्ची पार करती है , इसलिए लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए यह कार्यक्रम अति आवश्यक है.प्रगतिशील महिला व रेड क्रॉस सोसाइटी का उन्होंने आभार जताते हुए कहा की जिला विधिक प्राधिकरण की ओर से इस कार्यक्रम में बुलाया.

यह भी पढ़ें- Jhunjhunu News: गिरफ्तार युवकों ने जेल में बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर हुए वायरल

Trending news