Alwar: अमेरिका से घूमने आए हैरिक, अलवर में कर रहें लम्पी ग्रसित गायों की सेवा
Advertisement

Alwar: अमेरिका से घूमने आए हैरिक, अलवर में कर रहें लम्पी ग्रसित गायों की सेवा

अमेरिका से अलवर घूमने आए हैरिक लम्पी बीमारी से ग्रसित गायों की सेवा करने के काम में जुटे हुए है.नगर परिषद द्वारा लम्पी गायों को रेस्क्यू करने एम्बुलेंस में निकल पड़ते है और वायरस से ग्रसित गायों को रेस्क्यू कर यहां तक पहुंचाने में टीम की मदद करते है. साथ ही लम्पी ग्रसित पशुओं के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में पहुंचकर लगातार गायों की सेवा में जुटे हैं.

लम्पी ग्रसित गायों की सेवा करते हैरिक

Alwar: अमेरिका से अलवर घूमने आए हैरिक लम्पी बीमारी से ग्रसित गायों की सेवा करने के काम में जुटे हुए है. अमेरिका के टेक्सास प्रांत में रहने वाले 18 साल के हैरिक बीते 1 हफ्ते से अलवर शहर में रहकर गायों की सेवा में जुटे हुए हैं. हेरिक अमेरिका से भारत घूमने आए थे और कुछ समय दिल्ली में रहें. इसके बाद अकेले ही राजस्थान घूमने निकले, इसी बीच अलवर में आने पर उनको लंपी वायरस डिजीज की जानकारी मिली. इसके बाद हैरिक ने अपना मन गौ सेवा करने के लिए बना लिया और उसके बाद से ही अलवर में रुके हुए हैं और लगातार अलवर के बुध विहार स्थित गौशाला में बीमार गायों की सेवा कर रहें हैं. इतना ही नहीं बीमार गायों की सूचना मिलने पर नगर परिषद की ओर से भेजी जाने वाली एंबुलेंस के साथ भी हैरिक जाकर गायों को रेस्क्यू कर रहें हैं.

हैरिक ने बताया कि गायों की सेवा करके उन्हें बहुत सुकून मिल रहा है और निश्चित रूप से यह उनके लिए एक अच्छा अनुभव है. नगर परिषद सभापति घनश्याम गुर्जर और आयुक्त धर्मपाल जाट के साथ हैरिक गौशाला पहुंचे. जहां पर नगर परिषद सभापति ने कहा कि हम सभी को हैरिक से प्रेरणा लेनी चाहिए और महामारी के इस दौर में गायों की सेवा करनी चाहिए. वहीं नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट ने कहा कि गायों को बीमारी से बचाने के लिए नगर परिषद की टीम लगातार काम कर रही है, वहीं हैरिक की सेवा भावना की भी आयुक्त ने सराहना की. उन्होंने कहा हैरिक यहां घूमने आए थे लेकिन वह यहां गायों की सेवा में जुट गए है. हैरिक नगर परिषद द्वारा लम्पी गायों को रेस्क्यू करने एम्बुलेंस में निकल पड़ते है और वायरस से ग्रसित गायों को रेस्क्यू कर यहां तक पहुंचाने में टीम की मदद करते है. साथ ही लम्पी ग्रसित पशुओं के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में पहुंचकर लगातार गायों की सेवा में जुटे हैं.

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news