Alwar: बानसूर में दीपावली को लेकर बिजली विभाग मुस्तैद, रखरखाव में जुटें कर्मचारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356841

Alwar: बानसूर में दीपावली को लेकर बिजली विभाग मुस्तैद, रखरखाव में जुटें कर्मचारी

अलवर के बानसूर में विद्युत विभाग के द्वारा दीपावली पर्व को लेकर प्री मेंटेनेंस कार्य किया गया.त्यौहारी सीजन को देखते हुए आवश्यक रखरखाव तथा मेंटेनेंस का कार्य बिजली विभाग की ओर किया जा रहा है.

रखरखाव करते बिजली विभाग के कर्मचारी

Alwar: अलवर के बानसूर में विद्युत विभाग के द्वारा दीपावली पर्व को लेकर प्री मेंटेनेंस कार्य किया गया. त्यौहारी सीजन को देखते हुए आवश्यक रखरखाव तथा मेंटेनेंस का कार्य बिजली विभाग की ओर किया जा रहा है. वहीं फीडर पर पावर ट्रांसफार्मर रखा गया है. बिजली विभाग सहायक अभियंता सीएस मीणा का कहना है कि दीपावली पर्व तथा कृषि की कटाई का सीजन को देखते हुए फीडर पर आवश्यक रखरखाव का कार्य किया जा रहा है. वहीं बिजली ग्रेड पर पावर ट्रांसफार्मर लगाया गया जिससे बिजली व्यवस्था सुचारू हो सके, इसके लिए आज फीडर पर कार्य किया जा रहा है.

मेंटेनेंस का कार्य के दौरान बानसूर शहर की विद्युत आपूर्ति करीब 6 घंटे तक बाधित हुई. उन्होंने बताया कि दीपावली के त्यौहार पर लोगों को लाइट से संबंधित कोई भी समस्या का सामना ना करना पड़े इस को लेकर कर्मचारी तथा विभाग के अधिकारियों के द्वारा रखरखाव तथा मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है तथा पावर ट्रांसफार्मर रखने के पश्चात हो रही अघोषित बिजली कटौती से निजात मिलेगी. इस मौके पर पीके सिंह ने बताया कि रविवार को 33 केवी लाइन को बंद किया गया है, जिससे बानसूर के फीडर तथा होलावास फीडर पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों के द्वारा रखरखाव का कार्य किया जा रहा है. जिनमें पुरानी लाइनें बदलना, ट्रांसफार्मरों को बदलना, विद्युत की उच्च क्षमता लाइन से गुजर रहें भारी पेड़ों को हटाना सहित आवश्यक रखरखाव का कार्य विद्युत विभाग की तरफ से किया जा रहा है, जिसको लेकर समस्त विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौके पर मौजूद रहें.

बिजली विभाग के सहायक अभियंता ने बताया कि क्षेत्र में विद्युत का लोड काफी अधिक है, इसके चलते आए दिन अघोषित विद्युत कटौती हो रही है, जिससे लोग परेशान होते हैं. वहीं लोगों को सुगम विद्युत सप्लाई मिले इसके लिए विद्युत विभाग लगातार कार्य कर रहा है. इस दौरान कनिष्ठ अभियंता पीके सिंह, कनिष्ठ अभियंता रमेश सैनी, लाइनमैन सुबेसिंह गुर्जर, नर्सी सिंह सहित बिजली विभाग के कर्मचारी मौजूद रहें.

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

यह भी पढे़ं- विवाहिता से मिलने हरियाणा से दोस्तों के साथ झुंझुनूं आया आशिक, ग्रामीणों ने धुन दिया

यह भी पढे़ं- सचिन पायलट और अशोक चांदना की लड़ाई में BJP का बयान, पायलट चाहें तो पार्टी में हो...

यह भी पढे़ं- दो भाइयों के विधवा भाभी से थे अवैध संबंध, अय्याशी के चक्कर में बड़े भाई को काट डाला

 

Trending news