Teachers Day 2022: जिला कलेक्टर ने अनूठे तरीके से मनाया शिक्षक दिवस, ये रहा खास...
Advertisement

Teachers Day 2022: जिला कलेक्टर ने अनूठे तरीके से मनाया शिक्षक दिवस, ये रहा खास...

अलवर जिला कलेक्टर ने शिक्षकों के घर पर जाकर उनके चरण स्पर्श कर माल्यार्पण किया. कलेक्टर सोनी ने 3 शिक्षकों के घर पर जाकर उनके चरण स्पर्श कर माल्यार्पण कर शॉल और नारियल भेंट किया.

शिक्षकों से मिले कलेक्टर सोनी

Alwar: जिले में कलेक्टर डॉ. जितेंद्र सोनी ने शिक्षक दिवस को बड़े अनूठे तरीके से मनाया. इस दैरान जिला कलेक्टर ने शिक्षकों के घर पर जाकर उनके चरण स्पर्श कर माल्यार्पण किया. कलेक्टर सोनी ने 3 शिक्षकों के घर पर जाकर उनके चरण स्पर्श कर माल्यार्पण कर शॉल और नारियल भेंट किया.कलेक्टर डॉ. जितेंद्र सोनी ने खन्ना स्कूल से सेवानिवृत्त हुई शिक्षिका 90 वर्षीय शीला गुप्ता एवं यशवंत स्कूल से सेवानिवृत्त हुए 92 वर्षीय सत्य पाल आर्य तथा टहला स्कूल से सेवानिवृत्त हुए 93 वर्षीय मनोहर लाल के निवास पर जाकर उनके चरण स्पर्श किए और शिक्षक दिवस की बधाई देकर आशीर्वाद लिया. इस अवसर पर सोनी ने कहा कि शिक्षकों ने हमें जो संस्कार दिए हैं उन्हें प्रोत्साहित करना चाहिए. उपखंड स्तर पर भी शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा, प्रशासन की कोशिश है कि 90 वर्ष से अधिक या जो भी इलाके में वयोवृद्ध सेवानिवृत्त सरकारी अध्यापक हैं उन्हें प्रतीकात्मक तरीके से सम्मानित किया जाए.

यह भी पढ़ें : Teachers Day 2022: अपनी जान जोखिम में डालकर मानव तस्करों से भीड़ गए उदयपुर के यह गुरु, आज होंगे सम्मानित

उन्होंने कहा कि आज कोई भी किसी भी पद पर हैं तो वह शिक्षकों की देन है. कोई सरकारी सेवा में हो या प्राइवेट सेक्टर में सब उनके शिक्षकों की देन है. उन्होंने बताया कि जब वह वयोवृद्ध शिक्षकों से मिले तो उन्होंने अपने अतीत के संस्मरण सुनाए जो जीवन के लिए बहुत उपयोगी है. बता दें की आज देश और प्रदेश में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है. विद्यार्थी अलग अलग तरीको को अपनाकर शिक्षकों के प्रति कृतग्यता प्रकट कर रहें हैं साथ ही उन्हें शुभकामनायें देकर आशीर्वाद प्राप्त कर रहें हैं. भारत के भूतपूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है, उन्होंने अपने छात्रों से जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाने की इच्छा जताई थी. दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में अलग-अलग तारीख पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है.

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें

कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी

IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार

 

Trending news