सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान, बोले अगले महीने विधानसभा में बजट पेश करूंगा
Advertisement

सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान, बोले अगले महीने विधानसभा में बजट पेश करूंगा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अलवर मालाखेड़ा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि अगले बजट में ऐसी घोषणा करूंगा जिससे राजस्थान की जनता की रसोई का सामान सस्ते में आए. राजस्थान में 1 अप्रैल से लोगों को सस्ता सिलेंडर मिलेगा.

सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान.

Ashok Gehlot News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सोमवार अलवर में प्रवेश कर गई. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अलवर मालाखेड़ा में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगले महीने मैं विधानसभा में बजट पेश करूंगा. गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी देश में इतिहास बनाने जा रहे हैं. पहली बार देश में इस तरह की यात्रा हो रही है. यह यात्रा चुनौतियों से सामना करने के लिए है. मुझे खुशी है कि अगले बजट में ऐसी घोषणा करूंगा जिससे राजस्थान की जनता की रसोई का सामान सस्ते में आए. राजस्थान में 1 अप्रैल से लोगों को सस्ता सिलेंडर मिलेगा.  हर साल उज्जवला वालों को 12 सिलेंडर 500 रु की दर से मिलेंगे. गहलोत ने कहा कि उज्ज्वला योजना का सर्वे भी कराया जाएगा. विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने उज्ज्वला योजना के लभार्थियों से जुड़ी जानकारी मांगी थी. 

गहलोत जनवरी में करेंगे बजट पेश 

मल्लिकार्जुन खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद राजस्थान में पहले दौरे पर सीएम गहलोत ने खड़गे का स्वागत किया. ईआरसीपी के मुद्दे पर गहलोत ने कहा कि पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) का काम रोकने के लिए केंद्र अड़ंगे लगा रहा है और किसी तरह काम को रोकना चाहता है लेकिन पानी राज्य का विषय है. पानी पिलाने की व्यवस्था राज्य के जिम्मे है. हम संघीय ढांचे में हैं. ऐसे में केंद्र की मना करने का अधिकार नहीं है.

 ईआरसीपी के मुद्दे पर गहलोत ने केंद्र को आड़ो हाथों लिया

गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि देश में महंगाई चरम पर है और अर्थव्यवस्था लगातार गिर रही है. भाजपा और केन्द्र सरकार पर ईडी, सीबीआई, इन्कम टैक्स का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए साथ ही कहा कि आज स्थिति यह है कि न्यायपालिका और चुनाव आयोग भी दबाव में है. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के उद्देश्य की भी बात कही. गहलोत केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हर कोई डर रहा है. जुडिशियरी, इलेक्शन कमीशन, ईडी, इनकम टैक्स सबको डर है. पहले इन संस्थाओं से लोग डरते थे.आज इनके लोग सरकार से डर रहे हैं.

Trending news