बानसूर: जीएसएस पहुंचने से पहले ही गायब हुए 109 खाद के कट्टे, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452655

बानसूर: जीएसएस पहुंचने से पहले ही गायब हुए 109 खाद के कट्टे, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Bansur, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बानसूर विधानसभा के ग्राम पंचायत अजबपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति अजबपुरा में यूरिया खाद के 109 कट्टे जीएसएस पर पहुंचने से पहले ही गायब हो गए हैं. 

बानसूर: जीएसएस पहुंचने से पहले ही गायब हुए 109 खाद के कट्टे, पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

Bansur, Alwar News: राजस्थान के अलवर के बानसूर विधानसभा के नारायणपुर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत अजबपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति अजबपुरा में किसानों की यूरिया खाद की किल्लत को देखते हुए यूरिया खाद वितरण करने के लिए 500 यूरिया खाद के कट्टे भिजवाए गए थे. यूरिया पर भारत सरकार कृषकों को कम दर पर उपलब्ध कर अनुदान दे रही है, लेकिन यहां यूरिया खाद के 109 कट्टे जीएसएस पर पहुंचने से पहले ही गायब हो गए हैं. 

अजबपुरा जीएसएस पर यूरिया खाद के 109 कट्टे कम मिले, जिसको लेकर आखिर रविवार देर रात को राजगढ़ से जांच करने आए कृषि अधिकारी गोकरण मीणा की मौजूदगी में नारायणपुर थाने में ट्रांस्पोर्टर कम्पनी के प्रतिनिधि राजेन्द्र सिंह पुत्र महावीर सिंह उम्र 50 साल निवासी रणजीत नगर भरतपुर और ट्रक के ड्राइवर अशोक यादव पुत्र जगदीश यादव निवासी मोती की ढाणी थाना नारायणपुर गाडी से लाकर खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कराया गया है. 

पुलिस ने दोषियों के खिलाफ यूरिया खाद को खुर्द-बुर्द करने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 और उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 के तहत कार्रवाई और आईपीसी की धारा 420, 406 और 3/7 ई/सी एक्ट 1955 में दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

सोमवार को सहायक कृषि अधिकारी मुंशी सैनी, कृषि पर्यवेक्षक राजेश जाट, महेन्द्र चौधरी और नारायणपुर पुलिस जाब्ता की मौजूदगी में अजबपुरा जीएसएस पर 391 कट्टों को निर्धारित रेट पर वितरित किया गया. जहां पर यूरिया खाद लेने के लिए महिलाएं भी पीछे नहीं रही और तीन घंटे तक लाइन में लगकर यूरिया खाद के कट्टे लिए. पुलिस ने ज्यादा भीड़ होने पर बड़ी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन दोपहर बाद तक शांति पूर्वक यूरिया खाद के कट्टों का वितरण कर दिया गया.

यह भी पढ़ें - Bharatpur News: राज्यमंत्री जाहिदा खान का काफिला रोकने का मामला, मकानों पर लगाए गए लाल निशान

गौरतलब है कि रविवार को यूरिया खाद के कट्टों की गाड़ी उतारी गई थी, लेकिन यहां पर पांच सो कट्टों की जगह 391 कट्टे ही उतरने का मामला सामने आया. 109 यूरिया खाद के कट्टे कहां गए, उनकी बरामदगी के लिए मामला दर्ज करवा दिया गया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Trending news