Alwar: ठगों ने अपनाया ठगी का अनोखा तरीका, युवक के खाते उड़ा लिए 5.83 लाख रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2099298

Alwar: ठगों ने अपनाया ठगी का अनोखा तरीका, युवक के खाते उड़ा लिए 5.83 लाख रुपए

Alwar News: राजस्थान के खेड़ली स्थित AU बैंक की शाखा से भरतपुर जिले के करीली निवासी ने 5.83 लाख रुपए का लोन लिया. मिली जानकारी के अनुसार खेड़ली स्थित AU बैंक की शाखा से लिया 5.83 लाख लोन के रुपए कुछ घंटे बाद ही ठग लिए गए .

युवक के खाते उड़ा लिए 5.83 लाख रुपए

Alwar News: राजस्थान के खेड़ली स्थित AU बैंक की शाखा से भरतपुर जिले के करीली निवासी ने 5.83 लाख रुपए का लोन लिया. लेकिन कुछ ही  घंटे बाद ठगो द्वारा पूरे पैसे ठग लिए गए. मिली जानकारी के अनुसार खेड़ली स्थित AU बैंक की शाखा से लिया 5.83 लाख लोन के रुपए कुछ घंटे बाद ही ठग लिए गए . यह ठगी भरतपुर के नदबई के करीली गांव निवासी विक्रम सिंह पुत्र रामस्वरूप निवासी के साथ हुई. ठगी का तरीका जानकर आप चौक जाएंगे और चौकन्ने भी हो जाएंगे.

25 लाख रुपए का लोन पास हुआ था
विक्रम सिंह ने खेड़ली थाने में रिपोर्ट दी कि 25 जनवरी को AU बैंक से उसका 25 लाख रुपए का लोन पास हुआ था. जिसकी पहली किस्त के रूप में 5 लाख 83 हजार रुपए उसके बैंक खाते में आए. उसके बाद 25 जनवरी को ही बैंक से महिलाकर्मी का फोन आया कि आपका लोन का पैसा खाते में डाल दिया है. उसके बाद उसी महिला ने कई बार फोन किया और ओटीपी के बारे में पूछा. महिला को ओटीपी देने से मना किया तो बोली कि यह बैंक की प्रक्रिया है. 

नो डेबिट करा दिया
इस कारण उसे ओटीपी बता दिए. उसके कुछ घंटे बाद ही 26 जनवरी को 8 बार में 4 लाख रुपए कट गए. दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए गए. जब वापस महिला बैंककर्मी को बताया तो जवाब मिला कि इसकी जानकारी नहीं है. अब तीन दिन बैंक की छुट्टी है. बाद में बात करना. इसके बाद बैंक के कंट्रोल रूम पर फोन कर खाते को नो डेबिट करा दिया. ताकि और पैसा नहीं कटे. बैंक के कंट्रोल रूम पर फोन करने के बाद लगा कि अब नो डेबिट हो गया है. और पैस नहीं कटेगा. 

लेकिन 27 जनवरी को कुछ नहीं और 28 जनवरी को 1 लाख 80 हजार रुपए कट गए. पूरा बैंक खाते का पैस साफ हो गया. जिसकी शिकायत बैंक में की गई. तब जवाब मिला कि वापस आपकी आईडी से किसी ने बैंक खाते को चालू करा दिया था. इस कारण पैसा कटा होगा. यह सब जानकार ग्राहक परेशान है. जिसने थाने में शिकायत दी है. अब पुलिस मामले की जांच में लगी हैं. प्रारंभिक तौर पर इसमें बैंककर्मियों के सम्मलित होने का पूरा शक है.

यह भी पढ़ें:महवा में प्रशासन की बड़ी पहल,आठ बीघा चरागाह भूमि कराया अतिक्रमण मुक्त

Trending news