अलवर: जेल परिसर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जल्दी होगा उद्घाटन, 70% काम हुआ पूरा
Advertisement

अलवर: जेल परिसर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जल्दी होगा उद्घाटन, 70% काम हुआ पूरा

अलवर न्यूज: जेल परिसर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जल्द ही उद्घाटन होगा. 70% काम इसका पूरा हो चुका है. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि नीट परीक्षा के बाद काउंसलिंग शुरू होगी.

अलवर:  जेल परिसर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का जल्दी होगा उद्घाटन, 70% काम हुआ पूरा

Alwar: अलवर सेंट्रल जेल परिसर में निर्माणाधीन अलवर मेडिकल कॉलेज को सितंबर से शुरू करने की कवायद जोर शोर से की जा रही है. हालांकि अभी भवन निर्माण का कार्य 60 से 70 प्रतिशत ही पूरा हो सका है. लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि सितम्बर में मेडिकल कॉलेज शुरू हो सकता है. महीने भर के अंतराल में स्टॉफ की नियुक्ति की संभावना है. इसके साथ ही संसाधन खरीद की जिम्मेदारी भरतपुर मेडिकल कॉलेज को सौंपी गई है. 

50 विद्यार्थी कर सकेंगे अध्ययन

मेडीकल कॉलेज के प्रिंसिपल लोकेंद्र शर्मा ने बताया कि नीट परीक्षा का परिणाम आने के बाद अगस्त या सितम्बर में विद्यार्थियों की काउंसलिंग होगी. इसके बाद विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित किए जाएंगे.प्रथम बैच के 100 मेडिकल के विद्यार्थियों के साथ ही करीब 40 से 50 पीजी के विद्यार्थियों को मिलाकर करीब 150 विद्यार्थी यहां अध्ययन कर सकेंगे. मेडिकल कॉलेज में करीब 100 से 150 फेकल्टी उपलब्ध हो सकेगी. 

आमजन को मिल सकेगा अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाओं का लाभ

खास बात यह है कि जो भी नए चिकित्सक नियुक्त हो रहे हैं, उनकी अलवर मेडिकल कॉलेज पसंद बना हुआ है. इसके लिए वे संबंधित स्तर पर सम्पर्क भी कर रहे हैं. इसका कारण अलवर जिले की जयपुर व दिल्ली से बेहतर कनेक्टिविटी को बताया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज शुरू होने के बाद आमजन को अत्याधुनिक चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिल सकेगा. अभी तक गंभीर मामलों में मरीजों को जयुपर रेफर किया जाता रहा है इसके साथ ही सामान्य अस्पताल को भी मोडिफाइड किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2023: राजस्थान 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द आ रहा, rajeduboard.rajasthan.edu.in पर करें चेक

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बारिश का अलर्ट

ये भी पढ़ें-झुंझनूं: 28 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया सीएम के पास, जल्द मिलेगा 60 लाख लीटर पानी प्रतिदि

 

Trending news