जबड़े में दबोचते, जमीन पर कई बार घसीटते हुए, बाघ के शिकार का विडियो आया सामने, टूरिस्ट हुए रोमांचित
Advertisement

जबड़े में दबोचते, जमीन पर कई बार घसीटते हुए, बाघ के शिकार का विडियो आया सामने, टूरिस्ट हुए रोमांचित

Alwar:  राजस्थान में रणथंभौर के बाद अब सरिस्का टाइगर सेंचुरी भी बाघों की साइटिंग के लिए टूरिस्ट की पसंद बनता जा रहा है. बड़ी संख्या में पर्यटक सरिस्का में टाइगर देखने पहुंच रहे हैं.  जहां टूरिस्ट्स को रोमांचित होने का मिला. उन्होंने सरिस्का घूमने के दौरान बाघ को गाय का शिकार करते हुए देखा.

जबड़े में दबोचते, जमीन पर कई बार घसीटते हुए, बाघ के शिकार का विडियो आया सामने, टूरिस्ट हुए रोमांचित

Alwar:  राजस्थान में रणथंभौर के बाद अब सरिस्का टाइगर सेंचुरी भी बाघों की साइटिंग टूरिस्ट की पसंद बनता जा रहा है. बड़ी संख्या में पर्यटक सरिस्का में टाइगर देखने पहुंच रहे हैं. शुक्रवार सुबह सफारी के दौरान टूरिस्ट ने टाइगर को गाय का शिकार करते देखा तो वह रोमांचित हो उठे. जिसे उन्होंने अपने कैमरे में कैद कर लिया. 

बताया जा रहा है कि सरिस्का के काली घाटी के जंगल में टाइगर ST-15 की पर्यटकों की जब साइटिंग  शुरू हुई थी तो वह रोमांचित हो उठे. इतना ही नहीं बाघ ने गाय का शिकार किया. जिसका पर्यटकों ने वीडियो भी बनाया. घने जंगलों में टाइगर के शिकार को कम ही देखा जाता है. दिल्ली से आए टूरिस्ट ने काफी देर तक इसकी साइटिंग की.

बताया जा रहा है कि काली घाटी में  टूरिस्ट सफारी पर निकले थे, तभी ST-15 टाइगर उनके सामने आया और जंगल में खड़ी गाय पर तेजी से झपट्टा मारा. इसके बाद वह काफी देर तक गाय को अपने जबड़े में लेकर रुका रहा. इसके बाद वह उसे घसीटते हुए झाड़ियों में ले गया. वहां करीब 1 घंटे तक उसके साथ रुका रहा और उसका शिकार करता रहा. 

बता दें कि दिसंबर और जनवरी महीने में यहा के बफर जोन बाला किला के आसपास के जंगल में भी टाइगर के दो शावक दिखे हैं. शिकार के साथ भी टाइगर की साइटिंग हो चुकी है. वहीं अब सरिस्का में टूरिस्ट की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. यहां लगातार टूरिस्ट की संख्या बढ़ती जा रही है. जिससे सरिस्का वन अभयारण्य पर्यटकों की पहली पसंद बनता जा रहा है .

ये भी पढ़ें..

पेपर लीक पर धरने के बीच किरोड़ी को याद आए बागेश्वर धाम, जाने गहलोत पर कैसे कसा तंज

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के घर आई राजस्थानी बहू, दीया कुमारी के पैलेस में लिए फेरे

 

Trending news