अलवर: बहरोड़ विधायक बलजीत यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला
Advertisement

अलवर: बहरोड़ विधायक बलजीत यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

अलवर न्यूज: बहरोड़ विधायक बलजीत यादव पर भ्रष्टाचार का गंभीर आरोप लगाए गए हैं. आरोप है कि विधायक कोटे से 9-9 लाख रुपए की लागत से स्कूलों में खेल का सामान दिया गया.जिसमें भ्रष्टाचार किया गया.

अलवर: बहरोड़ विधायक बलजीत यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप, जानिए क्या है पूरा मामला

Alwar: विधायक कोटे से स्कूल में खेल के सामान में घोटाले को लेकर बहरोड के माजरा स्कूल में ग्रामीणों ने स्कूल गेट के सामने धरना देकर प्रदर्शन किया. साथ ही बहरोड़ विधायक बलजीत यादव पर भ्रष्टाचार का आरोप है.

पूरा मामला बहरोड विधानसभा क्षेत्र के माजरा गांव का है. जहां गांव की शहीद ऋषि देव सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज सोमवार को ग्रामीणों के द्वारा विधायक कोटे से खेल के सामान में हुए भ्रष्टाचार को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. यह प्रदर्शन अलवर यूथ कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय यादव के नेतृत्व में किया जा रहा है. पूर्व में बहरोड़ विधायक बलजीत यादव द्वारा विधानसभा क्षेत्र के काफी स्कूलों में खेल कोटे से 9-9 लाख रुपये की लागत से खेल का सामान स्कूलों को दिया गया था. 

इस पर विधायक बलजीत यादव पर अपने चहेतों के नाम खुद की फर्म बनाकर समान वहीं से खरीद कर स्कूल में देने का आरोप लगाया गया था. खेल सामान को लेकर बहरोड़ से कांग्रेस के पूर्व यूथ जिला अध्यक्ष संजय यादव के नेतृत्व में आज ग्रामीणों के द्वारा स्कूल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. संजय यादव का कहना है कि विधायक बलजीत यादव के द्वारा स्कूलों में विधायक कोटे से 9- 9 लाख रुपए की लागत से काफी स्कूलों में खेल का सामान दिया गया.

जिसमें विधायक बलजीत यादव के द्वारा बड़ा भ्रष्टाचार किया गया. विधायक के द्वारा पूर्व में दिए गए सामान को वापिस कर रविवार की देर शाम को नया सामान स्कूल में भेज दिया गया. संजय यादव का कहना है कि विधायक के द्वारा जो सामान पूर्व में दिया गया था उसकी जगह नया सामान रविवार शाम को स्कूल में रखवा दिया गया ताकि जांच में नया खेल किट सामने आ जाये. लेकिन ग्रामीणों की सजगता से खेल किट का सामान नहीं बदला जा सका .

मामले को लेकर नीमराना मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सरिता यादव से फोन बात की तो उन्होंने कहा कि वह छुट्टी पर हैं. उन्हें कोई जानकारी नहीं है. कार्यभार मनोज संभाल रहे हैं.

कार्यवाहक मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मनोज से बात की तो उन्होंने कहा कि इस बारे में आपको उच्च अधिकारी ही बता सकेंगे .मैं स्कूल में आया हूं जो भी तथ्य सामने आए है वो मैं नहीं बता सकता . मामले की जानकारी लगते ही पूर्व मंत्री डॉ जसवंत सिंह यादव भी माजरा गांव पहुंचे और उन्होंने कार्यवाहक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से पूरे मामले में बात की. साथ ही कांग्रेस नेता संजय यादव कहा की इस पूरे भ्रष्टाचार जांच उच्च स्तरीय होनी चाहिए .

ये भी पढ़ें- चुनावी साल में अशोक गहलोत सरकार राजस्थान के किसानों को देगी फ्री बीज

ये भी पढ़ें- पायलट ने कहा मौसम "बदल" रहा है, "बदले" का मौसम "बदलता" है भला ?

 

Trending news