Ram Mandir: राम लला प्राण प्रतिष्ठा की धूम,अलवर के मंदिरों में एक साथ जलेंगे 5100 गोबर के दीपक!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2070890

Ram Mandir: राम लला प्राण प्रतिष्ठा की धूम,अलवर के मंदिरों में एक साथ जलेंगे 5100 गोबर के दीपक!

Ram Mandir: 500 साल बाद अयोध्या जी में रामलला अपने नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित होकर विराजेंगे. इस पूरे आयोजन को लेकर हर देशवासी खुश है. राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अलवर जिले में जोर-जोर से तैयारी चल रही है.

pran pratistha

Ram Mandir: 500 साल बाद अयोध्या जी में रामलला अपने नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित होकर विराजेंगे. इस पूरे आयोजन को लेकर हर देशवासी खुश है. राम मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर अलवर जिले में जोर-जोर से तैयारी चल रही है. वही अलवर शहर में नगर निगम द्वारा सात प्रमुख मंदिरों को चुना गया है. जिनकी विशेष रूप से साज सज्जा होगी और शहर के प्रमुख रूप से जगन्नाथ जी मंदिर ,त्रिपोलिया मंदिर, होप सर्कस मंदिर ,श्याम मंदिर शिवाजी पार्क, मोती डूंगरी हनुमान जी मंदिर सहित 62 ऐसी मंदिर है जहां विशेष रूप से धार्मिक आयोजन होंगे.

5100 गोबर के दीपक 
इन सभी मंदिरों में 5100 गोबर के दीपक और 5 हजार हनुमान चालीसा की पुस्तक वितरित की गई है. नगर निगम द्वारा. आज नगर निगम कमिश्नर मनीष फौजदार द्वारा दिए आदेश में सभी मंदिरों में फायर ब्रिगेड के पानी से साफ सफाई की गई, कलई की सफेद बॉर्डर पट्टी लगाई गई. वहीं मंदिरों को लाइटों से सजाया गया. और एलइडी लगाने की व्यवस्था की गई है .जिससे 22 जनवरी को अयोध्या जी से सुबह 11:00 बजे से 1:15 तक लाइव प्रसारण देखने की व्यवस्था होगी.

500 साल बाद रामलाल आ रहे हैं 
मंदिर के महंत राजेंद्र प्रसाद द्वारा बताया गया मंदिर में विशेष रूप से शासन के द्वारा व्यवस्था की गई है. और हमारे भी कार्यकर्ता पूरे तन मन से मंदिर को सजाने में लगे हुए हैं. क्योंकि 500 साल बाद रामलाल अपने नवनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित होकर विराजित के होंगे. इस खुशी में अलवर शहर सहित प्रदेश और देशवासी देव दीपावली मना रहे हैं जिसका हर और आनंद और मंगल हो रहा है. क्योंकि जगन्नाथ जी मंदिर 300 साल पुराना है और जो कि राजा महाराजाओं द्वारा बसाया गया था. यहीं से सर्वप्रथम सारे कार्यक्रमों की श्रृंखला सुचारू होगी.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बारां में उत्साह, जिलेभर में कई कार्यक्रम आयोजित

Trending news