गुजरात के ये दो दोस्त निकले 21 हजार Km की साईकिल यात्रा पर, वजह जान रह जाएंगे हैरान
Advertisement

गुजरात के ये दो दोस्त निकले 21 हजार Km की साईकिल यात्रा पर, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Rajasthan news: गुजरात के दो दोस्त भारत  भ्रमण करते हुए चार धाम यात्रा और 12 ज्योर्तिंलिगों के दर्शन कर भारतीय सेना के सैनिकों के सम्मान के लिए प्रार्थना कर रहे है. भारतयी सेना के जवानों के प्रति मान-सममान के लिए भावना बनाये रखने का आव्हान किया है.

गुजरात के ये दो दोस्त निकले 21 हजार Km की साईकिल यात्रा पर, वजह जान रह जाएंगे हैरान

Rajasthan news: वर्तमान में देशवासियों में भारतीय सेना तथा सैनिकों के सममान के लिए जबरदस्त उत्साह बना हुआ है. देश का प्रत्येक नागरिक भारतीय सेना तथा सैनिकों के मान-सममान हेतु नत मष्तक है और सेना और सैनिकों के लिए कुछ भी करने हेतु आतुर है. भारतीय सेना के सममान के लिए गुजरात में एक साथ जॉब करने वाले दो दोस्त भी भारत का भ्रमण करते हुए 12 ज्योर्तिंलिगों के दर्शन कर भारतीय सेना तथा सैनिकों के सममान के लिए प्रार्थना कर रहे है. 

ये भी पढ़ें-  karauli news: अफिम तस्करी मामले में थाना अधिकारी की मिलीभगत, 50 हजार लिए नकद, तस्कर और अधिकारी गिरफ्तार

12 फरवरी 2023 को गुजरात राज्य के नवसारी जिले से साइकिल यात्रा पर निकले अक्षय पटेल गुजरात तथा मऊ उत्तरप्रदेश निवासी राहुल कुमार शनिवार को ब्यावर पहुंचे. शहर के उदयपुर-अजमेर रोड राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गढ़ी थोरियान चौराहे पर विश्राम के दौरान साइकिल यात्रियों ने बताया कि वे गुजरात में एक साथ जॉब करते है. साथ काम करने के दौरान दोनों के मन में सेना के लिए कुछ करने की बात आई और दोनों ने साइकिल यात्रा करते हुए देश के 12 ज्योतिलिंगों के दर्शन कर सेना के मान-सममान के प्रार्थना करने का विचार बना और दोनों परिजनों की सहमति लेकर निकल पडे़ साइकिल यात्रा पर. 

ये भी पढ़ें-  Right to Health Bill: जिस डॉक्टर पर पुलिस ने बरसाई लाठियां, हार्ट अटैक आने पर उसी ने बचाई जान, जानिए पूरा मामला

यात्रा मार्ग के अनुभव शेयर करते हुए दोनों ने बताया कि अब तक वे 2800 किलोमीटर का सफर तय कर राजस्थान पहुंचे है. रास्ते में उन्हें किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं हुई है. सभी जगह मदद करने वाले मिल जाते है. उन्होंने बताया कि राजस्थान से यात्रा करते हुए वे हरियाणा पहुंचेंगे. वहां से आगे का मार्ग तय किया जाएगा. 21 हजार किलोमीटर सफर का लक्ष्य साथ लेक चल रहे दोनों यात्रियों ने देश के प्रत्येक नागरिक से भारतयी सेना तथा सेना के जवानों के प्रति मान-सममान के लिए भावना बनाये रखने का आव्हान किया है.

ये भी पढ़ें- karauli news: चंबल नदी में बढ़ रहा  मगरमच्छों का आतंक, युवक के मिले अंगों के अवशेष 

REPORTER - DILIP CHOUHAN

 

Trending news