पाइपलाइन टूटने से सप्लाई बाधित, हफ्ते भर से पेयजल को तरसे 200 परिवार
Advertisement

पाइपलाइन टूटने से सप्लाई बाधित, हफ्ते भर से पेयजल को तरसे 200 परिवार

भीलवाड़ा रोड़ पर पेट्रोल पंप के पास टूटी पाइपलाइन को दुरुस्त ना करवाए जाने के कारण कस्बे के भीलवाड़ा रोड़ स्थित कॉलोनियों और भिनाय रोड़ के कुछ परिवार पिछले कुछ दिनों से पेयजल सप्लाई से महरूम रहे है.

पाइपलाइन टूटने से सप्लाई बाधित

Masuda: बांदनवाड़ा कस्बे के भीलवाड़ा रोड़ और भिनाय रोड़ के सैंकड़ो परिवार पिछले लगभग एक सप्ताह से पेयजल से महरूम रहे है. कस्बे से गुजर रहे हाईवे पर मुख्य चौराहे पर पुलिया का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके चलते भीलवाड़ा रोड़ पर पेट्रोल पंप के पास टूटी पाइपलाइन को दुरुस्त ना करवाए जाने के कारण कस्बे के भीलवाड़ा रोड़ स्थित कॉलोनियों और भिनाय रोड़ के कुछ परिवार पिछले कुछ दिनों से पेयजल सप्लाई से महरूम रहे है.

पंकज शर्मा ने बताया कि पिछले दिनों भीलवाड़ा रोड़ पर पेट्रोल पंप के नजदीक पुलिया निर्माण कार्यों के चलते पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे संबंधित क्षेत्र की सप्लाई बाधित हो गई. साथ ही उन्होंने बताया कि उक्त कॉलोनियों में नल नहीं आ रहे. जानकारी लेने के लिए जेईएन जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग भिनाय ललित कुमार वैद से दूरभाष पर संपर्क किया.

साथ ही उन्होंने बताया कि निर्माण कंपनियों द्वारा बार-बार पाइपलाइन क्षतिग्रस्त कर दी जाती रही है और दो तीन बार पूर्व में भी लाइन तोड़ दी गई थी, सिक्स लेन निर्माण कंपनी द्वारा जानबूझकर जलापूर्ति बाधित करने और राजकीय संपति को नुकसान पहुंचाने की नीयत से पाइपलाइन को तोड़ दिए जानें की सूचनार्थ आज मैं निर्माण कंपनी के विरुद्ध एफआईआर करवा रहा हूं. 

कुल मिलाकर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग और निर्माण कम्पनीयों की आपसी खींचतान में परेशानी आमजन को ही उठानी पड़ रही है. कंस्ट्रक्शन की वजह से लाइन जब टूटी थी तब दुरुस्त करवा दी गई थी और अभी कंस्ट्रक्शन की वजह से लाइन नहीं टूटी है फिर भी उच्चाधिकारियों की बात चल रही है. इस मामले पर जो भी उचित होगा करवा दिया जाएगा. 

पाइप लाइन एनएचएआई की अधिकृत जमीन में डाली गई है और निर्माण कार्य प्रगति पर है अब इन्हें लाइन शिफ्ट करनी होगी और अगर निर्माण कार्य की वजह से पाइपलाइन कहीं टूटी है तो मैं देखता हूं और उसे दुरुस्त करवाते है. विभाग द्वारा हाईवे निर्माण कंपनी एनएचएआई और आईआरबी को नियमानुसार पाइपलाइन शिफ्ट और अनुमति से कार्य प्रारंभ करने संबंधी पत्र लिखा गया था लेकिन कम्पनी द्वारा नियमों की अवहेलना कर कार्य किया जा रहा है, जिससे बांदनवाड़ा और आस पास की जलापूर्ति बाधित हो रही है. अब विभाग द्वारा निर्माण कम्पनियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

Reporter: Manveer singh

यह भी पढ़ें - 

कन्हैया हत्याकांड के विरोध में अजमेर का मसूदा बंद, पुलिस ने लोगों को ये दी हिदायत

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news