Rajasthan: मेस बहिष्कार के दौरान बेहोश होकर गिरी महिला कांस्टेबल, एकेएच में भर्ती
Advertisement

Rajasthan: मेस बहिष्कार के दौरान बेहोश होकर गिरी महिला कांस्टेबल, एकेएच में भर्ती

राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के तत्वावधान में प्रदेश के जेल प्रहरियों की ओर से शुक्रवार से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शुरू किया गया. आंदोलन स्थल पर महिला जेल प्रहरी गश्त खाकर नीचे गिर गई. इस दौरान साथी कर्मचारियों ने उसे हाथों-हाथ उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती करवाया जहां पर चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया.

महिला जेल प्रहरी गश्त खाकर नीचे गिरी.

Beawar news: राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के तत्वावधान में प्रदेश के जेल प्रहरियों की ओर से शुक्रवार से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर शुरू किया गया. मेस का बहिष्कार सोमवार को भी जारी रहा. सोमवार को प्रहरियों के आंदोलन के दौरान एक महिला जेल प्रहरी की तबीयत खराब हो गई. आंदोलन स्थल पर महिला जेल प्रहरी गश्त खाकर नीचे गिर गई. इस दौरान साथी कर्मचारियों ने उसे हाथों-हाथ उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय लाकर भर्ती करवाया जहां पर चिकित्सकों ने उसका उपचार शुरू किया.

जानकारी के अनुसार वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग को लेकर ब्यावर सब जेल के सभी कार्मिक शुक्रवार से मेस बहिष्कार कर रहे है. सोमवार को सुबह 7 बजे करीब आंदोलन स्थल मौजूद 25 वर्षीय प्रहरी बीना पुत्री रामकिशोर मीणा निवासी जिला अलवर गश्त खाकर नीचे गिर गई जिसे साथी कार्मिकों ने उपचार हेतु एकेएच लाकर भर्ती करवाया. जहां पर उसका सीसीयू वार्ड में उपचार जारी है. इसी प्रकार सोमवार सुबह 12 बजे करीब आंदोलन स्थल पर एक पुरूष जेल प्रहरी 55 वर्षीय किशनगढ़ निवासी नारायण पुत्र लालचंद पारीक की भी तबीयत खराब हो गई. जिसे 108 एंबुलेंस की मदद से उपचार हेतु राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती करवाया है जहां पर उसका भी उपचार जारी है.

बता दें कि राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के तत्वावधान में पूरे राजस्थान भर के जेल प्रहरी की ओर से मैस का अनिश्चितकालीन बहिष्कार करने का निर्णय लिया. इसके तहत जेल प्रहरियों ने सोमवार को भी बहिष्कार जारी रहा. 1998 से अभी तक चली आ रही वेतन विसंगति के लिए पूरे प्रदेश भर के जेल कार्मिक भूखे रहकर ड्यूटी का करने का निर्णय लिया. जेल प्रहरियों की मुख्य मांग ग्रेड पे पुलिस कांस्टेबल एवं आरएसी के जवान के समान करने की है. जेल प्रहरियों की ग्रेड पे 1900 लेवल 3 हैं. जबकि समान योग्यता एवं ट्रेनिंग समान होने के बावजूद राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एवं आरएसी के जवानों की ग्रेड पे 2400 लेवल 5 हैं. 

ये भी पढ़ें- 2 करोड़ की रिश्वत मांगने वाली ASP दिव्या मित्तल हिरासत में, आलिशान बंगले की हैं मालकिन

सरकार इनकी वेतन विसंगति की मांग पूर्ण नहीं करती तबतक जेल प्रहरी भूखे रहकर अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेंगे. जेल अधीक्षक धौलपुर रामावतार शर्मा को अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत के बैनर तले वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मांग की.

Trending news