लापरवाही: बिजयनगर विद्युत विभाग के कम ऊंचाई पर ट्रांसफार्मर लगाने से दुर्घटना का खतरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1417817

लापरवाही: बिजयनगर विद्युत विभाग के कम ऊंचाई पर ट्रांसफार्मर लगाने से दुर्घटना का खतरा

विद्युत विभाग ने आबादी क्षेत्र में कई जगह जमीन से कम ऊंचाई पर ही विद्युत ट्रांसफार्मर लगा रखे हैं और ज्यादातर विद्युत ट्रांसफार्मरों में डीपी के चारों ओर किसी भी प्रकार की सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं कर रखे, जिससे हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है.

लापरवाही: बिजयनगर विद्युत विभाग के कम ऊंचाई पर ट्रांसफार्मर लगाने से दुर्घटना का खतरा

Bijainagar: विद्युत विभाग बिजयनगर जानबूझकर लापरवाही कर रहा है. विद्युत विभाग ने आबादी क्षेत्र में कई जगह जमीन से कम ऊंचाई पर ही विद्युत ट्रांसफार्मर लगा रखे हैं और ज्यादातर विद्युत ट्रांसफार्मरों में डीपी के चारों ओर किसी भी प्रकार की सुरक्षा के बंदोबस्त नहीं कर रखे, जिससे हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है.

10 फीट लंबे अजगर ने पहले सियार को मारा, फिर ऊपर बैठ गया, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू

कृषि मंडी चौराहा शनि मन्दिर के पास गौरव पथ विजयकॉटन मिल के बाहर बापू बाजार चोराहे सहित अन्य जगह पर विद्युत ट्रांसफार्मर रोड़ से काफी कम ऊंचाई पर लगा रखे है साथ ही ट्रांसफार्मर के चारों ओर सुरक्षा के कोई इंतजाम नही कर रखे है साथ इन विद्युत ट्रांसफार्मर पर प्लेस बोर्ड विज्ञापन हेतू लगा दिए जाते है वो भी लोहे की फेम में जिससे ओर भी विद्युत करंट आने की संभावना बढ़ जाती है.

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

वहीं, शनि मन्दिर के पास स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर के आस पास कचरा और चारें का अम्बार लगा रहता है जिससे ट्रांसफार्मर डीपी के आसपास आवारा पशुओं का जमावड़ा लग जाता है जिससे करंट आने की संभावना बढ़ जाती है.

क्षेत्रवासियों के साथ साथ आसपास से गुजरने वाले राहगिरो को हमेशा ही दुर्घटना का खतरा बना रहता है. क्षेत्रवासियो का कहना है कि विद्युत विभाग को बार बार शिकायत करने के बावजूद विभाग इस ओर ध्यान नही दे रहा है.

लोगों का कहना है आबादी क्षेत्र में अनेक जगह रोड से कम ऊंचाई पर ट्रांसफार्मर डीपी लगा रखी है, जिससे आए दिन आवारा पशुओं के करंट की चपेट में आने की संभावना बनी रहती है और पूर्व में आवारा पशु कई बार दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं शायद विभाग को किसी बड़ी दुर्घटना का इंतजार है फिर ही इनकी सुध लेगा.

रिपोर्टर- मनवीर सिंह

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

Trending news