Rajasthan live News: RAS दलबीर सिंह ढढढा आबकारी अधिकारी जोधपुर APO, कार्मिक विभाग ने जारी के आदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2292248

Rajasthan live News: RAS दलबीर सिंह ढढढा आबकारी अधिकारी जोधपुर APO, कार्मिक विभाग ने जारी के आदेश

Rajasthan live News, 14 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन काफी अहम है. आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ जैसलमेर दौरे पर है. वहीं, मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां Zee Rajasthan Live पर पढ़िए राजस्थान की हर बड़ी खबर.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 14 June 2024: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ दो दिवसीय राजस्थान दौरे पर आए हुए हैं. आज धनखड़ 154 बटालियन, बीएसएफ के मुख्यालय में एक समारोह में भाग लेंगे व सीमा सुरक्षा बल के जवानों व अधिकारियों से संवाद करेंगे. वहीं, प्रदेश के मौसम की बात करें, तो कुछ जिलों में प्री-मानसून का असर दिखना शुरू हो गया है, जिसके चलते कहीं-कहीं तेज बारिश और आंधी देखने को मिल रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर में येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए पढ़ते रहें Zee Rajasthan का Live Blog.

 

14 June 2024
19:29 PM

Rajasthan live News:
जिला आबकारी अधिकारी जोधपुर APO. RAS दलबीर सिंह ढढढा APO. कार्मिक विभाग ने जारी के आदेश.

19:22 PM

Rajasthan live News:
प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के खिलाफ एक महिला द्वारा फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट डालने का मामला आया सामने, भाजपा नेता गजेंद्र सिंह और रंजीत शर्मा ने कराया मामला दर्ज, साइबर क्राइम थाने में दर्ज हुई FIR PM नरेंद्र मोदी, HM अमित शाह और बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को लेकर सोशल मीडिया पर की गई अपमानजनक पोस्ट, पोस्ट करने वाली महिला को समझाने पर महिला द्वारा धमकी देने के भी लगाए आरोप, फिलहाल मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस.

19:03 PM

Rajasthan live News:
सचिन पायलट विदेश दौरे पर. लन्दन में भारतीय चुनाव प्रणाली पर चर्चा में हुए शामिल. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की तरफ़ से आयोजित चर्चा में हुए शामिल. भारत में लोकतान्त्रिक प्रणाली और वोट के अधिकार पर बोले पायलट.

19:00 PM

Rajasthan live News: 
बुद्धि प्रकाश शर्मा बने सचिवालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष। 88 वोट से जीते। कजोडमल मीणा और विवेक चौधरी को हराया। बुद्धिप्रकाश शर्मा को 433 वोट, कजोड़मल को 345 वोट, विवेक चौधरी को मिले 119 वोट.  

18:33 PM

Rajasthan live News: 
प्री मानसून की बारिश का दौर. प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर. प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट. तापमान में मामूली गिरावट दर्ज. गंगानगर का अधिकतम तापमान 45.2 डिग्री. संगरिया का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री. करौली, धौलपुर, चूरू, अलवर पिलानी का अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक.जयपुर का अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री. बनस्थली, धौलपुर के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की गिरावट. अलवर, जालौर, चूरू, कोटा, पिलानी, अलवर के अधिकतम तापमान में 1 डिग्री की गिरावट. कल 18 जिलों के लिए येलो अलर्ट. चुरु, झुंझुनू जिले में बारिश के साथ हीट वेव, लू की चेतावनी.

17:51 PM

Rajasthan live News:
अजमेर RPSC ने विभिन्न विभागों में 14पदों पर निकाली वेकेंसी, विज्ञान एवं प्रद्योगिकी विभाग में सहायक निदेशक के 9 पद PWD विभाग में सहायक परीक्षण अधिकारी के 4 पद, भूजल विभाग में कनिष्ठ रसायनज्ञ के 1पद पर वेकेंसी, 19जून से 18 जुलाई तक किया जा सकता ऑनलाइन आवेदन.

16:48 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर 18 जून को सीकर आएंगे, ऑक्सीजन पार्क का करेंगे अवलोकन, फतेहपुर में बुद्धगिरी मढ़ी में पर्यावरण एवं गौरक्षा संरक्षणार्थ आयोजित समारोह में लेंगे भाग, फतेहपुर के नयाबास की सरकारी स्कूल में नए भवन का करेंगे शिलान्यास, शिक्षा मंत्री दोपहर 3 बजे सीकर के जैन भवन में भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में भी लेंगे भाग, सीकर से शाम 5 बजे जयपुर के लिए करेंगे प्रस्थान.

16:20 PM

Rajasthan live News:
केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी आएंगे किशनगढ़, चौधरी कल सुबह सड़क मार्ग से दिल्ली से होंगे रवाना, रास्ते में जगह जगह भागीरथ चौधरी का किया जाएगा सम्मान, भिवाड़ी से लेकर किशनगढ़ तक बीस से ज्यादा स्थानों पर सम्मान, सुबह छह बजे दिल्ली से रवाना होकर रात नौ बजे किशनगढ़ आएंगे, शाम 7 बजे ब्रह्म मंदिर पुष्कर और 8 बजे सुरसुरा में तेजाजी के करेंगे दर्शन, रात 9 बजे किशनगढ़ पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे भागीरथ चौधरी, रविवार को किशनगढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात.

16:07 PM

Rajasthan live News:
सचिवालय कर्मचारी संघ के चुनाव। 976 में से 851 वोट डाले गए.इस बार लंबे समय बाद दिख रहा रोचक नज़ारा. भारी नारेबाजी के बीच हुए चुनाव। तीनों प्रत्याशियों के समर्थकों ने लहराए पोस्टर.छात्र संघ चुनाव जैसा दिखा आज नज़ारा. थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना.

14:59 PM

 Rajasthan live News:
BDO ने कार्यालय भवन के लिए आवंटित भूमि से अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश, विकास अधिकारी भागीरथ मीणा ने ग्राम सेवक को लिखा पत्र, ग्राम सेवक को BDO मीणा ने तीन दिन का दिया अल्टीमेटम, BDO ने कहा - लापरवाही बरतने पर VDO के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई , किशनगढ़ रेनवाल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत सुंडो का बास का मामला.

14:32 PM

Rajasthan live News:
जयपुर-जल संसाधन विभाग में भी अटेंडेंस मैनेजमेंट सिस्टम लागू होगा.इंजीनियर्स-कर्मचारियों को ऑनलाइन एएमएस एप्लीकेशन पर हाजिरी करनी होगी.संयुक्त सचिव राजेंद्र कुमार वर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए है.1 जुलाई से इंजीनियर्स को ऑनलाइन अटेंडेंस करनी होगी.इंजीनियर्स और कर्मचारियों की उपस्थिति की मॉनिटरिंग मुख्यालय स्तर से होगी.इससे पहले सामाजिक न्याय अधिकारिता और जलदाय विभाग में भी एएमएस सिस्टम लागू हो चुका है.

14:10 PM

Rajasthan live News:
विधायक गणेश घोगरा का धरना समाप्त, बिजली निगम अधीक्षण अभियंता कार्यालय के बाहर धरना समाप्त करीब एक घंटे तक निगम कार्यालय के गेट पर किया धरना प्रदर्शन अधिकारियों से लिखित आश्वासन लेने के बाद उठे विधायक गणेश घोगरा अघोषित बिजली कटौती, अधिक बिलों के विरोध में था प्रदर्शन कहा - लिखित आश्वासन अनुसार बिजली आपूर्ति नहीं हुई तो फिर देंगे धरना.

14:02 PM

Rajasthan live News:

NEET को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का ट्विट NEET परीक्षा में गिरफ्तारी पर किए सवाल, कहा अगर NEET में नहीं हुआ भ्रष्टाचार यो पटना और गोधरा में क्यों हुई गिरफ्तारी.

13:39 PM

Rajasthan live News:
ओम प्रकाश भड़ाना ने संभाला पदभार. देवनारायण बोर्ड अध्यक्ष का पदभार संभाला.हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले जारी हो गए थे नियुक्ति के आदेश,लेकिन चुनाव की आचार संहिता के चलते नहीं संभाल पाए थे पदभार.आज विधि विधान से पूजा के बाद भड़ाना ने संभाला कामकाज.कहा - समाज के विकास के लिए करेंगे काम.

13:37 PM

Rajasthan live News:
माध्यमिक शिक्षा निदेशक आशीष मोदी की सराहनीय पहल, शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रयोगशाला सहायक के बेटे की इलाज में सहायता के लिए की अपील SMA टाइप 1 जैसी दुर्लभ बीमारी के इलाज में मदद की अपील,  कर्मचारियों के वेतन से स्वेच्छानुसार 60 रुपये की सहायता राशि देने की अपील, सहयोग राशि जुलाई माह के वेतन से कटौती करने के दिए निर्देश,   प्रयोगशाला सहायक पूनम जांगिड़ का बेटा अर्जुन SMA टाइप 1 बीमारी से पीड़ित .

13:21 PM

Rajasthan live News:
हरियाणा बीजेपी प्रभारी सतीश पूनिया आज सपोटरा दौरे पर, सपोटरा विधायक हंसराज मीणा की मां प्रधान कमली देवी के आकस्मिक निधन पर शोक जताने पहुंचेगे बालोती गांव, दिवगंत आत्मा को करेगें श्रद्धांजलि अर्पित, 12जून को विधायक की मां प्रधान कमली देवी का हृदय गति रुक जाने से हुआ था निधन.

13:10 PM

Udaipur News: सांसद मन्नालाल रावत को जान से मारने की धमकी देने का मामला, उदयपुर पुलिस ने मामले में की करवाई, एक आरोपी कुनी भगोरा को किया गिरफ्तार, प्रतापगढ़ जिले के धरियावाद से किया गिरफ्तार, पुलिस आरोपी को कोर्ट में कर रही पेश. 

 

12:58 PM

Rajasthan News: ऑर्गन ट्रांसप्लांट पर कार्रवाई मामले में राजस्थान सरकार की प्रशंसा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने की तारीफ. चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह को भेजा पत्र. कहा– फर्जी NOC से ऑर्गन ट्रांसप्लांट मामले में आपके प्रयास सराहनीय. आपने इस मामले में एफआईआर करवाई. दूसरे राज्यों को भी ऐसे ही प्रयास करने की आवश्यकता. 

 

12:24 PM

Udaipur News: कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी की पहल. कोटड़ा में विद्युतीकरण के लिए डेढ़ करोड़ की स्वीकृति. कोटड़ा के तीन दुर्गम क्षेत्र के गांवों में होगा विद्युतीकरण. चापा की नाल, जालोरा, राई गांव में होगा उजाला. कोटड़ा के कई गांवों में आज भी आधुनिक सुविधा नहीं. क्षेत्र से जनजाति मंत्री बने खराड़ी अब करेंगे विकास. वन क्षेत्र विकास में बना हुआ था रोड़ा. 

11:59 AM

Rajasthan News: नए जिलों-संभागों के गठन का भजनलाल सरकार करेगी समीक्षा. समीक्षा के बीच क्या PHED में बढ़ाए हुए नए पद रद्द होंगे? यदि जिले कम हुए तो ACE,SE,XEN की नई पोस्ट का क्या फायदा? पिछली सरकार ने PHED में बढ़ाए थे"बम्पर" पद. CE के 4, ACE के15, SE के 48, XEN के 139 पद बढ़ाए थे. जल जीवन मिशन का 50% कार्य भी पूरा किया जा चुका. उधर कर्मचारियों ने 10,000 नए पदों की मांग की है. 30 साल से कर्मचारियों की नई भर्ती नहीं हुई है. वाटर वर्क्स कर्मचारी अध्यक्ष कुलदीप यादव ने कहा कि जब कर्मचारी ही नहीं रहेंगे तो इंजीनियर अकेले क्या करेंगे?

11:26 AM

Rajasthan Politics: कांग्रेस पार्टी देगी अपने संगठन को रफ्तार. सक्रिय लोगों को मिलेगा प्रमोशन. कमजोर और नाकारा होंगे संगठन से बाहर. पीसीसी के गवर्नर डोटासरा जाएंगे पूरे राजस्थान के दौरे पर. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र पर लेंगे कार्यकर्ताओं की बैठक. मौके पर ही तय करेंगे सक्रिय पदाधिकारी. फिलहाल आयुर्वेदिक उपचार के सिलसिले में कर्नाटक गए हैं डोटासरा. 

11:05 AM

World Blood Donor Day 2024: सीएम भजन लाल शर्मा ने जताया आभार. विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जताया आभार. रक्तदाताओं का सीएम भजन लाल शर्मा ने जताया आभार. कहा - "रक्तदान का निस्वार्थ कार्य मानवता की सच्ची शक्ति को परिभाषित करता है. विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर, उन सभी रक्तदाताओं का हार्दिक आभार, जिन्होंने अपने अमूल्य रक्त को दान कर अनेक जीवन बचाएं हैं. 

10:41 AM

Jaisalmer News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का जैसलमेर दौरे का दूसरा दिन, बीएसएफ के 154 BN बटालियन में आयोजित हो रहा है कार्यक्रम, कार्यक्रम में पत्नी सुदेश धनखड़ भी साथ मौजूद, बीएसएफ परिसर में उपराष्ट्रपति धनखड़ ने किया पौधरोपण, कार्यक्रम में बीएसएफ जवानों से कर रहे संवाद, कार्यक्रम में बीएसएफ डीजी नितिन अग्रवाल, स्पेशल डीजी योगेश बहादुर खुरानिया,महानिदेशक व राजस्थान फ्रंटियर के आईजी मकरद देउस्कर सहित बीएसएफ अधिकारी मौजूद, 20 मिनट का बीएसएफ का संवाद का कार्यक्रम. 

fallback

10:24 AM

Chittorgarh News: निम्बाहेड़ा विधायक श्रीचंद कृपलानी के प्रयास लाए रंग. निम्बाहेड़ा क्षेत्र में ओवरलोड विद्युत समस्या का होगा स्थाई समाधान. 220 केवी जीएसएस पर 100 एमवीए के स्थान पर लगेगा 160 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर. विधायक कृपलानी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर का जताया आभार. 

10:05 AM

Rajasthan News: 2008 बैच के 64 IAS अफसरों का इम्पैनलमेंट. प्रदेश के 2 IAS अधिकारियों का इम्पैनलमेंट. केंद्र सरकार में ज्वाइंट सेक्रेटरी सचिव या समकक्ष पदों के लिए इम्पैनलमेंट. 2008 बैच के IAS राजन विशाल,मुक्तानंद अग्रवाल का हुआ इम्पैनलमेंट.

09:36 AM

Jaisalmer News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी धर्मपत्नी के साथ दो दिवसीय यात्रा पर आए है जैसलमेर. उपराष्ट्रपति ने कल भारत पाक सीमा पर स्थित तनोट माता मंदिर में किए दर्शन. वहीं भारत पाक बॉर्डर पर उपराष्ट्रपति ने जवानों से मुलाक़ात कर की हौसला अफजाई. आज दूसरे दिन उपराष्ट्रपति जैसलमेर के 154 बीएसएफ बटालियन के सैनिक सम्मेलन में लेंगे हिस्सा. उपराष्ट्रपति सैनिक सम्मेलन में कुछ देर में लेंगे हिस्सा. जवानों को करेंगे संबोधित. उसके बाद वापस दिल्ली जाने का है कार्यक्रम.

09:20 AM

Jaipur News: पूर्व सीएम गहलोत से नेता प्रतिपक्ष जूली की मुलाकात. अशोक गहलोत से मिले टीकाराम जूली. पिछले कुछ दिनों से नासाज है गहलोत का स्वास्थ्य. सर्वाइकल की परेशानी के चलते बेड-रेस्ट पर हैं गहलोत. तो टीकाराम जूली हो गए थे एक हादसे में घायल. हालांकि गहलोत ने जानी थी फोन पर जूली की कुशलक्षेम. लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद आज हुई दोनों की मुलाकात. दोनों की एक-दूसरे के जल्द स्वस्थ होने की कामना.

08:40 AM

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट. जयपुर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, टोंक, नागौर, अजमेर जिले के लिए येलो अलर्ट. इन सभी जिलों में मेघ गर्जन, झोकेदार तेज हवा के साथ बारिश होने की संभावना. 

08:10 AM

Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल के बयान पर कांग्रेस ने ली चुटकी

लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले डॉ. किरोड़ी लाल मीणा का था बयान. कहा था - अपने प्रभार की 7 सीट में से एक भी हारा तो दूंगा इस्तीफा. नतीजों वाले दिन भी आया था डॉ किरोड़ी का ट्वीट. लिखा था प्राण जाय पर बचन ना जाय. अब राजस्थान कांग्रेस ने उसी बयान पर किया ट्वीट. लिखा - 'बाबा ने कहां "रघुकुल रीत" है मानी?' 'टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी !'

08:04 AM

Rajasthan News: अजित डोभाल फिर बने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार. कैबिनेट मंत्री का दर्जा होगा डोभाल को. पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल तक दी गई नियुक्ति. केन्द्रीय कार्मिक विभाग ने जारी किये आदेश.

fallback

 

Trending news