Rajasthan live News: किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली,क्या दिया संकेत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2293427

Rajasthan live News: किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर मुंह पर रखी अंगुली,क्या दिया संकेत

Rajasthan live News, 15 June 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है. थर्ड ग्रेड टीचर्स भर्ती में महिलाओं को अब 50% आरक्षण मिलेगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 15 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. एक तरफ सरकार राजस्थान धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2008 वापस लेगी 16 साल पहले वसुंधरा सरकार के समय विधान सभा में पारित किया गया था. वहीं, दूसरी तरफ सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है. थर्ड ग्रेड टीचर्स भर्ती में महिलाओं को अब 50% आरक्षण मिलेगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

 

15 June 2024
19:36 PM

Rajasthan live News:
ईदुल अजहा का पर्व 17 जून को दिल्ली रोड स्थित ईदगाह में सुबह 7:45 बजे नमाज जौहरी बाजार स्थित जामा मस्जिद में 6:15 बजे नमाज होगी, वहीं प्रदेश की अलग—अलग ​मस्जिदों में नमाज अदा होगी चीफ काजी खालिद उस्मानी ने दी जानकारी

19:17 PM

प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर

प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट, आज प्रदेश के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज, 4 जिलों का अधिकतम तापमान पहुंचा 45 डिग्री पार, चूरू, गंगानगर, धौलपुर, पिलानी जिले का अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ज्यादा, फतेहपुर, करौली, संगरिया का अधिकतम तापमान 44 डिग्री से अधिक, अंता बारां, बीकानेर, अलवर का अधिकतम तापमान 43 डिग्री से अधिक, जयपुर का अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री। जयपुर, फतेहपुर, सीकर जिले के अधिकतम तापमान में 2 डिग्री से अधिक की वृद्धि दर्ज, कल के लिए 16 जिलों में बारिश और हीट वेव/लू की चेतावनी

17:55 PM

Rajasthan live News: 
17 जून के बाद मानसरोवर क्षेत्र में मचेगा बड़ा हड़कम्प, जेडीए ने पूर्व में ढाई सौ मकानों को चिन्हित कर  दिया था नोटिस, जेडीए ने अतिक्रमण करने वालो को दिया अंतिम नोटिस, 17 जून तक अतिक्रमण हटाने के लिए दिया अंतिम नोटिस, 17 जून तक नहीं हटाए अतिक्रमण तो चलेगा बुलडोजर, जेडीए ने हीरापथ से वंदे भारत रोड पर करीब ढाई सौ मकानों को किया है चिन्हित, जेडीए विजिलेंस विंग मानसरोवर हिरापथ से वंदे भारत रोड पर चलाएगी बुलडोजर, अब अतिक्रमण हटाने का 17 जून का दिया अंतिम समय.

17:00 PM

Rajasthan live News: 
एक अधिकारी, लगा दिया 2 डिपो में मुख्य प्रबंधक! रोडवेज DGM रिजू जैकब के आदेश का बन रहा मजाक.रिजू जैकब द्वारा जारी आदेश की भाषा अजीबोगरीब। राकेश राय को लगाया है मुख्य प्रबंधक.लिखा, मुख्य प्रबंधक, केन्द्रीय बस स्टैंड, जयपुर आगार.जबकि केन्द्रीय बस स्टैंड और जयपुर आगार हैं अलग-अलग.ऐसे में राकेश राय को कहां लगाया है मुख्य प्रबंधक, यह स्पष्ट नहीं. केन्द्रीय बस स्टैंड में मुख्य प्रबंधक लगाया या जयपुर आगार में ?

16:28 PM

Rajasthan live News:
भजनलाल शर्मा सरकार के 6 महीने पूरे. आधा साल, कैसा रहा हाल? सरकार के आधे साल पर हो रही चर्चा और मंथन. सीएम भजनलाल शर्मा की अगुवाई में हुए बड़े फ़ैसले. हालिया सबसे बड़ा फ़ैसला महिलाओं को 50 फ़ीसदी आरक्षण का. अबसे थर्ड ग्रेड टीचर्स भर्ती में महिला अभ्यर्थियों को 50 फ़ीसदी सीट. इससे पहले एन्टी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन. कानून-व्यस्था सुधारने पर रहा सरकार का फ़ोकस. पेपर लीक के आरोपियों पर भी हुई कार्रवाई. SOG ने नकलची ट्रेनी सब-इंस्पेक्टर्स को भी पकड़ा. यमुन जल समझौता भी सरकार के खाते की उपलब्धि. ERCP को लेकर केन्द्र और MP के साथ हुआ बड़ा MOU.

 

16:00 PM

Rajasthan live News:
बीकानेर कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा का बयान, कहा - पीएम का हमेशा महिला सशक्तिकरण पर फोकस रहा है, बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ का नारा भी दिया, अब राजस्थान में सीएम ने 3rd ग्रेड शिक्षक भर्ती में महिला आरक्षण का बड़ा निर्णय लिया, राजस्थान में शिक्षा और नौकरी में पिछड़ी महिलाओं को मिलेगा लाभ, राजस्थान विकसित तब होगा जब महिलायें आगे बढ़ेंगी, बजट को लेकर सुझावों पर पीबीएम हॉस्पिटल के डॉक्टर्स से चर्चा की, ताकि ज़रूरतो को पूरा किया जा सके.

 

15:42 PM

Rajasthan live News: 
कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के सवाल पर चुप्पी साधी.माउंट आबू दौरे पर किरोड़ी मीणा से सवाल पूछा तो मुंह पर अंगुली रख कर संकेत दिए.लोकसभा चुनाव के बाद किरोड़ी लाल ने सरकारी दफ्तर जाना बंद कर दिया है.मीणा ने सरकारी कार का उपयोग बंद कर दिया है.राजनीतिक हलकों में मीणा के इस्तीफे को लेकर अटकलें जारी है.मीणा ने सोशल मीडिया पर प्राण जाए पर वचन नहीं जाए लिख कर संकेत दिए पर इस्तीफा नहीं.

15:03 PM

Rajasthan live News: 
राकेश राय को बनाया मुख्य प्रबंधक. सिंधीकैम्प बस स्टैंड का बनाया मुख्य प्रबंधक. अभी उदयपुर डिपो के आगार प्रबंधक पद पर हैं राय. उपमहाप्रबंधक प्रशासन रिजू जैकब ने जारी किए आदेश.

14:37 PM

Rajasthan live News:
केंद्रीय मंत्री भागीरथ चौधरी पहुंचे भाजपा मुख्यालय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी से कर रहे हैं मुलाकात, चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे और सह प्रभारी विजया राहटकर,प्रवेश वर्मा से भी कर रहे मुलाकात, भागीरथ चौधरी यहां से अजमेर के लिए होंगे रवाना.

14:01 PM

Rajasthan live News: 
आबकारी में 2 अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार.जोधपुर जोन कार्यालय में कार्यरत DEO रियाजुद्दीन उस्मानी.उस्मारी को अतिरिक्त आयुक्त जोधपुर का दिया गया प्रभार.RSGSM जयपुर में DEO हैं भवानी सिंह राठौड़.राठौड़ को दिया गया DEO जोधपुर का अतिरिक्त प्रभार.संयुक्त सचिव जसवंत सिंह ने जारी किए आदेश.हालांकि राठौड़ के दोहरे प्रभार को लेकर बढ़ जाएगी परेशानी.जयपुर और जोधपुर में दोहरी जिम्मेदारी कैसे निभाएंगे एक DEO.

13:21 PM

Rajasthan live News: 
परिवहन विभाग की राजस्व अर्जन को लेकर परफॉर्मेंस. परिवहन विभाग का इस वित्त वर्ष में 8100 करोड़ है लक्ष्य. मई तक के लिए 1350 करोड़ रुपए था टारगेट. इसमें से 998 करोड़ रुपए का राजस्व मई तक हुआ अर्जित. जिलेवार परफॉर्मेंस में सलूम्बर, बारां और दौसा रहे आगे. वहीं चित्तौड़गढ़, चूरू और प्रतापगढ़ की स्थिति खराब. बड़े जिलों में जयपुर आगे, जोधपुर पीछे.

13:03 PM

Rajasthan live News:
कैबिनेट मंत्री सुमित गोदारा बीकानेर में, चिकित्सकों व मेडिकल अधिकारियों के साथ कर रहे बैठक, बैठक में प्राचार्य डॉ गुंजन सोनी और पीबीएम अधीक्षक डॉ पीके सैनी भी मौजूद, पीबीएम हॉस्पिटल में दिख रही कमियों को लेकर जताई नाराज़गी, सुधार के लिए चिकित्सकों से मांगी राय, मरीज़ों को ना हो परेशानी इसको लेकर बैठक में हुई चर्चा.

12:42 PM

Rajasthan live News: 
MDS यूनिवर्सिटी का 11वा दीक्षांत समारोह, राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे यूनिवर्सिटी, गार्ड ऑफ ऑनर के बाद किया पौधारोपण, संविधान पार्क का भी किया लोकार्पण, कुछ देर में दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, कैबिनेट मंत्री सुरेश सिंह रावत भी मौजूद.

12:24 PM

Rajasthan live News:
राजस्व मंत्री हेमंत मीणा दलोट में करेंगे जनसुनवाई, पंचायत समिति मुख्यालय पर होगी जनसुनवाई, पंचायत समिति क्षेत्र के आम जन की सुनेंगे समस्याएं, मौके पर ही करेंगे समस्याओं का समाधान, भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी रहेंगे मौजूद.

12:14 PM

Rajasthan live News:
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल का जोधपुर दौरा, सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं व अधिकारियों से कर रहे मुलाकात, कुछ देर में पेयजल को लेकर अधिकारियों के साथ होगी बैठक, मीडिया से भी हुए रूबरू कहां राज्य सरकार कर रही है बेहतर कार्य महिलाओं को 50% आरक्षण दिया तृतीय श्रेणी अध्यापक में.

11:40 AM

Jalore News : 
सांचोर : बिजली आपूर्ति रहेगी बंद. प्री मानसून के कार्य के चलते 220 केवी धोरीमन्ना से जुड़े समस्त 33 केवी फीडर रहेंगे बंद, आज दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक सप्लाई रहेगी बंद, टांपी, डूंगरी, वेडिया,चिम्बड़ावास,हालीवाव,सुराचंद जीएसएस से जुड़े गांवों में बिजली आपूर्ति रहेगी बंद 

11:09 AM

Jaipur News: स्कूल लेवल फीस कमेटियों का जल्द होगा गठन.

10:41 AM

जयपुर न्यूज: भाजपा मुख्यालय में बैठक का दौर शुरू. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, लोकसभा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे, सह प्रभारी विजय रहाटकर और प्रवेश वर्मा बैठक ले रहे हैं. सबसे पहले टोंक सवाई माधोपुर लोकसभा की बैठक हो रही है. इसके बाद नागौर लोकसभा पर मंथन किया जाएगा. बैठक में संभाग प्रभारी, सहप्रभारी,  लोकसभा के प्रभारी, सह प्रभारी सहित पदाधिकारी से लिया जा रहा फीडबैक.

10:19 AM

Breaking News‌: हनुमान बेनीवाल की सीएम भजनलाल शर्मा से मुलाकात की खबर !

09:54 AM

Breaking News‌: भीलवाड़ा में अजमेर के पास रेलवे पटरी पर लगी भीषण आग.

09:53 AM

Bharatpur News: सेवर मथुरा रोड पर सड़क हादसा. मृतकों की संख्या 2 है, मृतकों में प्रताप मीणा रिछोली थाना उच्चैन, हरभान सिंह नगला ठिकरिया रुदावल थाना 

 

09:05 AM

अनूपगढ़ समाचार : पाकिस्तान का भारत में नशा फैलाने का खतरनाक खेल जारी. पाकिस्तान भारत में ड्रोन के माध्यम से भेजी हेरोइन, बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर किये 25 से 30 राउंड फायर, मौके पर बीएसएफ के जवानों को बरामद हुई 6 किलो हेरोइन, अंतरराष्ट्रीय बाजार में 30 करोड़ रुपए मानी जा रही है हेरोइन की कीमत, बीएसएफ के द्वारा चलाया जा रहा है सर्च अभियान, अनूपगढ़ के गांव 13K के पास आज सुबह का है मामला

 

09:05 AM

Jaipur : जोबनेर BCMHO डॉ. गणपत चौधरी का रजिस्ट्रेशन निरस्त.

08:24 AM

Jaisalmer News:  सीमा में पाकिस्तानी मोबाइल नेटवर्क की सेंध. पाकिस्तानी लोकल सिम के उपयोग पर लगाया प्रतिबंध, जिला कलेक्टर प्रतापसिंह ने जारी किया आदेश, भारतीय सीमा के अंदर पाक सिम पर लगाया प्रतिबन्ध, भारत सीमा में 3-4 किलोमीटर तक आता है पाक,नेटवर्क सुरक्षा पर आशंकित खतरे के मद्देनज़र लगाया प्रतिबन्ध 

 

08:06 AM

Ajmer News: पीसांगन भांवता में मोपेड डंपर में हुई आमने-सामने की टक्कर. टक्कर में अजमेर निवासी 25 वर्षीय मोपेड चालक समीर की हुई मौत, मृतक का 20 वर्षीय भाई सद्दीक हुआ घायल, मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल और मृतक को भिजवाया जेएलएन अस्पताल अजमेर, पायलट जुबैर देशवाली और ईएमटी शाहबुद्दीन ने दी जानकारी.

 

07:57 AM

Ajmer News: सर तन से जुदा नारेबाजी मामले में कोर्ट का फैसला आज.

07:39 AM

Jaipur News: रामलला के दर्शनार्थियों के लिए अच्छी खबर.

07:38 AM

सीएम भजनलाल शर्मा का बड़ा ऐलान, थर्ड ग्रेड टीचर्स भर्ती में महिलाओं को मिलेगा 50 फीसदी आरक्षण

07:38 AM

Weather Update: प्री मानसून की बारिश का दौर जारी. प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर. प्रदेश के 18 जिलों में आज के लिए येलो अलर्ट. बांसवाड़ा, बांरा,बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर जिले में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना. चुरु, झुंझुनू जिले में तेज हवा, बारिश के साथ हीट वेव, लू की चेतावनी.

07:37 AM

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री बनने के बाद पहली बार आएंगे भागीरथ चौधरी चंदवाजी दिल्ली से सड़क मार्ग होते हुए चंदवाजी जयपुर पहुंचेंगे भागीरथ चौधरी. केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री बनने पर चंदवाजी में स्वागत, आज सुबह 10 बजे भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम शर्मा के नेतृत्व में स्वागत बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद.

 

07:36 AM

Jaipur News: राजस्थान धर्म स्वातंत्र्य विधेयक 2008 वापस लेगी सरकार. 16 साल पहले वसुंधरा सरकार के समय विधान सभा में पारित किया गया था विधेयक. राष्ट्रपति को मंजूरी नहीं मिलने के कारण फिलहाल अटका हुआ था बिल. बिना कलेक्टर की मंजूरी के धर्म परिवर्तन नहीं करने दोषी को 5 साल की सजा का प्रावधान किया गया था विधेयक में. विधेयक के कानून की शक्ल नहीं लेने के कारण राज्य सरकार ने वापस लेने का लिया फैसला. नए विधेयक में लालच, धोखे या जबरन धर्म परिवर्तन पर 3 साल की सजा 25000 जुर्माना 18 साल से कम उम्र के बच्चों, महिला, एससी, एसटी के धर्म बदलवाने पर 5 साल सजा 50000 जुर्माना का प्रावधान.

07:34 AM
Jaipur News: रामलला के दर्शनार्थियों के लिए अच्छी खबर. जयपुर से अयोध्या के लिए फिर शुरू होगी सीधी फ्लाइट. एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइन शुरू करेगी फ्लाइट. फ्लाइट IX-764 अयोध्या से सुबह 9 बजे होगी रवाना. सुबह 10:35 बजे फ्लाइट पहुंचेगी जयपुर एयरपोर्ट. फ्लाइट IX-765 जयपुर से दोपहर 12:25 बजे जाएगी. दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेगी यह फ्लाइट. सप्ताह में 4 दिन सोम, बुध, शुक्र व रविवार को चलेगी. 16 जुलाई से शुरू होगी यह फ्लाइट.
07:33 AM

Jaipur News: प्री मानसून की बारिश का दौर जारी. प्री मानसून की बारिश का दिख रहा असर. प्रदेश के 18 जिलों में आज के लिए येलो अलर्ट. बांसवाड़ा, बांरा,बूंदी, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालौर, पाली, श्रीगंगानगर जिले में मेघ गर्जन, तेज हवा के साथ बारिश की संभावना. चुरु, झुंझुनू जिले में तेज हवा, बारिश के साथ हीट वेव, लू की चेतावनी.

 

Trending news