Rajasthan live News: राजस्थान में आज हीट स्ट्रोक से 1 की मौत, चुनावी परिणाम से पहले BJP की बड़ी बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2269659

Rajasthan live News: राजस्थान में आज हीट स्ट्रोक से 1 की मौत, चुनावी परिणाम से पहले BJP की बड़ी बैठक

Rajasthan live News, 30 May 2024: विधायक महामंडलेश्वर बालमुकुंद आचार्य को धमकी मिली है. समुदाय विशेष से जुड़े व्यक्ति ने विधायक को जयपुर शहर के क्षेत्र विशेषों में नहीं आने को लेकर चेतावनी दी है. वहीं, आज कक्षा 5वीं और कक्षा 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हुआ. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 30 May 2024: राजस्थान में गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है. हालांकि, जुन माह की शुरुआत में आमजन को गर्मी थोड़ी राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 31 मई से 2 जून तक कई जिलों में बारिश की संभावना जताई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं, समुदाय विशेष से जुड़े व्यक्ति ने बीजेपी विधायक बालमुकुंद आचार्य को धमकी दी है. आज कक्षा 5 वीं और कक्षा 8वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी हो गया. 

30 May 2024
20:51 PM

Jaipur News: नगर निगम ग्रेटर की पहल, 'मस्ती की पाठशाला' समर कैंप का आयोजन.

20:50 PM

Jaipur News: भाजपा ने दिए विपक्ष के सवालों के जवाब, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी और मंत्री जोगाराम ने की पीसी.

 

20:44 PM

Dungarpur News: अघोषित बिजली कटौती से लोग परेशान.

20:42 PM

Nagaur News: बिजली की समस्या ने जीना किया मुहाल, एक तरफ बिजली कटौती से आमजन परेशान.

20:41 PM

Jaipur News: भाजपा प्रदेश कार्यालय में चल रही बैठक. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर,  महामंत्री जितेंद्र गोठवाल, कोषाध्यक्ष पंकज गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद.

 

20:36 PM

Jaipur News: सड़क विकास के लिए PWD को मिली 122.18 करोड़ की राशि.

20:32 PM

Karauli News: हिण्डौन के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में गहराया पेयजल संकट. कोटरा ढहर गांव में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, जल जीवन मिशन के तहत 2 साल पहले बनी थी पानी की टंकी, लेकिन आज तक ग्रामीणों को नहीं मिल सका है पेयजल, कई बार शिकायत के बाद भी जलदाय विभाग के अभियंता नहीं दे रहे ध्यान, 2 किलोमीटर दूर से पानी लाने को मजबूर है ग्रामीण, ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को पत्र भेजकर समस्या समाधान की रखी मांग.

 

20:26 PM

Sikar News: दातारामगढ़ अज्ञात वाहन ने मारी बाइक को टक्कर. एक युवक की हुई मौत दूसरा गंभीर घायल, दातारामगढ़ राजलिया रोड की घटना, मृतक और घायल दोनों है मंडा गांव निवासी, दांता सीएससी में रखवाया ताराचंद का शव, दातारामगढ़ थाना अधिकारी भवानी सिंह ने दी जानकारी.

 

20:25 PM

Jaipur News: एयरपोर्ट थाना इलाके से 9 माह के मासूम के अपहरण का मामला. आखिरकार पुलिस को मिली सफलता, मासूम का अपहरण करने वाले महिला और पुरुष को किया गिरफ्तार, मासूम को किया सकुशल दस्तयाब, टोंक रोड पर निर्माणधीन पुलिया के नीचे से हुआ था मासूम का अपहरण, पुलिस जल्द करेगी पूरी वारदात का खुलासा.

 

19:52 PM

Jaipur News: प्रदेश में आज हीट स्ट्रोक से 1 की मौत, आज हीट स्ट्रोक के आए 178 मामले, अब तक हीट स्ट्रोक से 5 की मौत, चिकित्सा विभाग ने जारी की रिपोर्ट.

 

19:37 PM

Big Breaking: चुनावी परिणाम से पहले BJP की बड़ी बैठक,  प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, CM भजनलाल समेत कई नेता रहेंगे मौजूद 

 

19:14 PM

Ajmer News: केकड़ी कलेक्टर श्वेता चौहान की अनूठी पहल. 7 आंगनबाड़ी केंद्रों को मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्र में किया गया तब्दील, नवाचार से होगा नौनिहालों का सर्वांगीण विकास प्रशासन और भामाशाहों की मदद से हुई मरम्मत.

 

18:52 PM

Jaisalmer News: ससुराल पक्ष के लोगों ने काटी युवक की नाक.

18:51 PM

Jaipur News: झुंझुनूं में महिला की किडनी का गलत ऑपरेशन का मामला.

18:50 PM

Dungarpur News:आसपुर विधायक उमेश मीणा पहुंचे आसपुर एईएन ऑफिस. अघोषित बिजली कटौती पर जताई नाराजगी, 2 घंटो की जगह 7 घंटे बिजली कटौती पर एईएन को लगाईं फटकार, एफआरटी टीम को लेकर भी जताई नाराजगी, निर्धारित संख्या की जगह एफआरटी टीम में लगा रखे कम कार्मिक, जिसके चलते शिकायतों का समय पर नहीं हो रहा निस्तारण, एफआरटी टीम को ब्लैक लिस्ट करने की रखी मांग, विधायक की नाराजगी के बाद एईएन ने एफआरटी को जारी किया नोटिस.

 

17:57 PM

#Barmer जिला कारागृह में कैदी की मौत का मामला जेल के बाहर धरने पर पहुंचे भाजपा नेता, सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल, चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष स्वरूपसिंह खारा, धरना स्थल पर परिजनों और समाज के लोगों के साथ वार्ता के बाद पहुंचे कलेक्ट्रेट, जिला कलेक्टर कार्यालय में कलेक्टर और एसपी के हो रही वार्ता.

 

 

17:47 PM
17:43 PM

Rajasthan live News:

आसमान से बरसी राहत,तापमान में आई गिरावट,
तेज हवा से उखड़े पेड़,गाड़ियों के ऊपर गिरे,
बिजली सप्लाई हुई ठप्प,जेसीबी की सहायता से हटाया गया पेड़ो को,नगर कस्बे में राहत के साथ आफत,डीग इलाके में तेज हवा के झोके के साथ हुई बारिश

17:34 PM
17:18 PM

Rajasthan live News:
हवा महल विधायक बालमुकुंद आचार्य ने आज जयपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय पहुंच पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ से मुलाकात की. विधायक बालमुकुंद आचार्य को लगातार सोशल मीडिया पर तरह-तरह की धमकियां मिल रही है. बुधवार को उनके द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया गया जिसमें चौड़ा रास्ता के मुख्य बाजार में दीवारों पर लिखे गए देश विरोधी नारों के बारे में जानकारी दी गई. सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए वीडियो पर भी उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई. जिस पर उन्होंने जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ से मुलाकात कर इन धमकियों को लेकर शिकायत पत्र दिया. पुलिस कमिश्नर और विधायक के बीच में काफी देर तक बातचीत हुई और उसके बाद पुलिस कमिश्नर की ओर से विधायक को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया गया.

17:16 PM

पुलिस का बड़ा एक्शन ,
तस्कर के घर चला बुलडोज़र,

आज कई जगह अतिक्रमण तोड़ने की कार्यवाही,
तस्कर सत्तार ख़ान पर पुलिस ने की कार्यवाही,

भुट्टो के बास स्थित मकान पर कार्यवाही,
एनडीपीसी के कई मामले सहित 70 मुक़दमे दर्ज,

एसपी तेजस्वनी गौतम के निर्देशन में कार्यवाही,
एएसपी दीपक शर्मा और ब्रजभूषण अग्रवाल भी मौक़े पर मौजूद

17:00 PM

Rajasthan live News:
आरएसजीएल ने अपनाया ई-फाइलिंग सिस्टम. राजकाज पोर्टल से संचालित होंगी पत्रावलियां. आरएसजीएल बना डिजिटल भारत का हिस्सा. राजकाज पोर्टल पर कार्य करने का दिया प्रशिक्षण. राजस्थान सरकार का संयुक्त उपक्रम है राजस्थान स्टेट गैस.

16:39 PM
16:21 PM

Rajasthan live News:
भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रेसवार्ता भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी, विधि मंत्री जोगाराम पटेल मीडिया से होंगे रूबरू विधायक एवं प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप धनखड़ भी प्रेसवार्ता में रहेंगे मौजूद.बिजली, पानी, हीट वेव, सामाजिक सरोकार आदि विषयों पर रखेंगे बात.

16:05 PM

Rajasthan live News:
डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा से मिले किसान. दूदू और फागी से आए किसानों ने की मुलाकात. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर रखी मांग. बीमा कंपनी द्वारा रोका गया है मुआवजा. डिप्टी CM से जल्द मुआवजा दिलाने की मांग की.

15:57 PM

Rajasthan live News: 
गर्मी को लेकर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद अब कांग्रेस ने एक बार फिर सरकार पर निशाना साधा है. .. दरअसल गर्मी के मौसम में राहत पहुंचाने के लिए सरकार अपनी कोशिश करती दिख रही है... मुख्यमन्त्री ने पम्प हाउस के दौरे भी किये हैं... साथ ही जनता से सीधे जुड़े बिजली-पानी-चिकित्सा विभाग में छुट्टियां भई स्थगित की गई हैं. ... ऐसे में राजस्थान हाईकोर्ट ने सरकार को हीट वेव को लेकर ज़रूरी निर्देश दिए हैं. .... पानी-बिजली के इन्तज़ाम .... कामगारों को दोपहर 12 से 3 बजे तक राहत के साथ ही गर्मी से मारे गए लोगों को मुआवजा देने के निर्देश भी सरकार को दिए हैं. ..... कोर्ट के निर्देशों पर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जसवंत गुर्जर ने सरकार को भाषण छोड़ काम करने का सुझाव दिया है. ... पीसीसी महासचिव ने कहा कि सरकार भाषण दे रही है.... और विपक्ष अगर सरकार की खामी बताता है तो औचक निरीक्षण किये जाते हैं... लेकिन इससे ज्यादा ज़रूरत जनता को राहत पहुंचाने की है. .... पीसीसी नेता ने कहा कि अब सरकार जल्द से जल्द जनता को राहत पहुंचाने पर ध्यान लगाए.

15:56 PM

Rajasthan live News:
शिक्षा विभाग से बड़ी खबर. कक्षा 5 वीं और 8 वी बोर्ड का परिणाम नहीं हुआ ऑनलाइन जारी. अचानक वेबसाइट क्रेश होने के चलते ऑफलाइन जारी किया परिणाम. वेबसाइट पर परिणाम जारी होने में आ रही तकनीकी समस्या. तकनीकी समस्या दूर होने के बाद ही अपलोड होगा परिणाम. ऑफलाइन परिणाम जारी किया शासन सचिव ने.

15:42 PM

प्रदेश में प्रचंड गर्मी. कई जिलों का बदलने लगा मौसम। मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया अलर्ट.भरतपुर, अलवर, दौसा, टोंक, दक्षिण जयपुर जिले के लिए येलो अलर्ट.इन सभी जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन आकाशीय बिजली/ तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना.

15:15 PM

Rajasthan live News: 
राजस्थान बोर्ड 5 वीं,8 वीं कक्षा का परिणाम हो रहा जारी. शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल जारी कर रहे परिणाम जारी. शिक्षा संकुल से जारी हो रहा परिणाम. शिक्षा विभाग के पोर्टल पर छात्र देख सकेंगे परीक्षा परिणाम. 14.37 लाख छात्रों ने दी थी 5 वीं बोर्ड की परीक्षा. 12.50 लाख छात्रों ने दी 8 वीं बोर्ड की परीक्षा.

15:14 PM

राजस्थान यूनिवर्सिटी कुलपति सचिवालय पर प्रदर्शन

NSUI की ओर से प्रदर्शन.
पांच सूत्री मांगों को लेकर हो रहा प्रदर्शन

PAT 2021-22 में UGC Ph.D. रेगुलेशन नियमों की हो पालना.
PAT 2021-22 में साक्षात्कार परीक्षा में अभ्यर्थियों के अकादमिक अंक सहित साक्षात्कार, लिखित के अंक RPSC UPSC की तर्ज पर सार्वजनिक किए जाए.

PAT 2021-22 को लेकर अकादमिक परिषद के दौरान विरोध प्रदर्शन के मुकदमा वापस लिए जाए.
छात्रावासो में 10% फ़ीस वृद्धि को वापस करे .

नए पुस्तकालय भवन को सुव्यवस्थित किया जाए.

14:36 PM

Rajasthan live News: 
भरतपुर के नदबई में सीवर टैंक की सफाई के दौरान ,मारे गए 3 लोगों की मौत पर ,मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना,ट्वीट कर जताई संवेदना,सीएम ने प्रकरण की निष्पक्ष जांच व पीड़ित परिवारों को हर सम्भव सहायता दिलाने की बात कही.

14:35 PM

Rajasthan live News: 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर कल रहेंगे हिण्डोली दौरे पर
अलोद गांव मे दसवीं बोर्ड परीक्षा मे राजस्थान टॉपर छात्रा निधि जैन का करेंगे सम्मान
शिक्षा मंत्री फोन पर पहले ही दे चुके है बधाई एवं उज्ववल भविष्य की शुभकामनाएं,गांव मे जश्न का माहौल निधि जैन के घर लगा बधाई देने वालो का ताता,
99.67 फीसदी अंक लाकर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय अलोद की छात्रा ने राजस्थान हासिल किया था पहला स्थान

14:00 PM

Jaipur News: राजस्थान उच्च न्यायालय ने गुरुवार को राज्य सरकार को लू से मरने वाले लोगों के आश्रितों को मुआवजा देने का निर्देश दिया और कहा कि लू और शीत लहर को ''राष्ट्रीय आपदा'' घोषित करने की जरूरत है. 

13:26 PM

Jaipur News: राज्यपाल कलराज मिश्र वाराणसी में
राज्यपाल ने किए काशी-विश्वनाथ के दर्शन. काशी-विश्वनाथ मंदिर में की भोलेनाथ की पूजा-अर्चना. राज्यपाल ने मंदिर में रुद्राभिषेक भी किया. संकट मोचन हनुमानजी के भी किए दर्शन. राष्ट्र की समृद्धि और खुशहाली की कामना की. 

fallback

13:02 PM

Jaipur News: रोडवेज बसें नहीं, प्राइवेट की मौज !
राजस्थान रोडवेज के बेड़े में बसों की कमी होने के चलते आम यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. जयपुर शहर के बस अड्डों पर यात्रियों को रोडवेज बसों के लिए घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है. शहर के नारायण सिंह सर्किल, दुर्गापुरा, 200 फीट, भवानी निकेतन आदि बस अड्डों पर यात्रियों को आधे घंटे से लेकर 1 घंटे के इंतजार के बाद रोडवेज बसें मिल पा रही हैं. इसका बड़ा कारण रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या घटना है. इस कारण यात्रियों को प्राइवेट बसों में सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. 

 

12:25 PM

Jaipur News: सरिस्का टाइगर रिजर्व में पहली बार एक बाघिन के 4 शावक. बाघिन एसटी-12 के चौथे शावक की हुई पुष्टि. कैमरा ट्रैप में सामने आया बाघिन के चौथे शावक का फोटो. इससे पहले मार्च में बाघिन के 3 शावक देखे गए थे. कल ही बाघिन एसटी-27 के शावकों की हुई थी पुष्टि. इस तरह अब सरिस्का में लगातार बढ़ रहा बाघों का कुनबा. सरिस्का में 11 बाघ, 14 बाघिन और 11 शावक मौजूद. सरिस्का के इतिहास में एक बाघिन के 4 शावकों का पहला मौका. सरिस्का में बाघ दोबारा छोड़े जाने के बाद यह पहला मौका. वन मंत्री संजय शर्मा ने इसके लिए सभी को बधाई दी. वन कर्मियों और प्रदेशवासियों को बधाई दी.

11:49 AM

Dausa News: पांच घंटे से शव कर रहा अंतिम संस्कार का इंतजार, लेकिन नहीं मिल रही अंतिम संस्कार के लिए जमीन. परिजन महिला के शव के साथ बैठे है अंतिम संस्कार के लिए. लोगों का कहना देश आजाद हुआ तब से यही करते आ रहे फ्यूनरल. 90 वर्षीय भौंरी देवी है मृतक महिला, लेकिन अब जमीन पर कर लिया गया अतिक्रमण. तहसीलदार एसएचओ कर रहे समझाइश. बसवा थाना क्षेत्र के फुलेला गांव का है मामला

11:08 AM

Sikar News: प्रसव के दौरान हुई गड़बड़ी से महिला की मौत, पटवारी का बास निवासी बसंती देवी पत्नी सुरेश कुमार की हुई मौत, मृतका के शव को रखवाया रींगस सीएचसी की मोर्चरी में, रींगस के धायल अस्पताल की लापरवाही के खिलाफ परिजनों ने शुरू किया धरना-प्रदर्शन,

10:31 AM

राजसमंद के देलवाड़ा से बड़ी खबर, पैंथर ने किया एक बच्चे का शिकार. 

10:29 AM
10:20 AM

Jaipur News: जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बढ़ा फ्लाइट संचालन. अप्रैल माह के दौरान गोवा एयरपोर्ट और गुवाहाटी एयरपोर्ट से अधिक रहा फ्लाइट संचालन. हालांकि यात्रीभार में आंशिक कमी. 

 

10:10 AM

Jaipur News: कोटा के सुकेत अस्पताल में 2 नवजात की मौत का मामला. मामले में महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता चंद्रावती शर्मा निलंबित. चिकित्सा विभाग ने जारी किया आदेश.

 

09:48 AM

राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत का दिल्ली दौरा 
Jaipur News: राज्यसभा सांसद राजेंद्र गहलोत आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है. क्रूज पर विवाह समारोह का आयोजन को लेकर शाम 5 बजे प्रेस वार्ता करेंगे. 

09:27 AM

Bharatpur News: सीवर टैंक की सफाई करते समय हुआ बड़ा हादसा
नदबई में टैंक की सफाई करते समय 3 की मौत. जहरीले गैस की चपेट में आने से हुई मौत. 2 जनों को गंभीर अवस्था में कराया अस्पताल में भर्ती. नदबई तहसील के लखनपुर थाना क्षेत्र के नगला मई की घटना. मृतकों में सफाई कर्मी आकाश, करन सिंह व सीवर टैंक मालिक इंद्र शर्मा का नाम शामिल. टैंक की सफाई के लिए उतरे थे सीवर टैंक में. पुलिस ने शवों को रखवाया जिला अस्पताल की मोर्चरी में.

08:55 AM

RBSE Board 5th 8th Result 2024: आज दोपहर 3 बजे कक्षा 5 वीं और कक्षा 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होगा. शिक्षा सचिव कृष्ण कुणाल परीक्षा परिणाम जारी करेंगे. शिक्षा संकुल में परीक्षा परिणाम जारी होगा. 

fallback

08:39 AM

Jaipur News: बीजेपी विधायक को मिली धमकी 

विधायक महामंडलेश्वर बालमुकुंद आचार्य को धमकी मिली है. जयपुर शहर के क्षेत्र विशेषों में नहीं आने को लेकर चेतावनी दी गई है. सूत्रों के अनुसार, धमकी देने वाले शख्स का नाम समुदाय विशेष से जुड़ा हुआ है. इसके साथ ही विधायक कई प्रकार की गलियां दी गई. बाकी अन्य बातों को लेकर विधायक बालमुकुंद आचार्य कुछ समय बाद खुलासा करेंगे. 

Trending news