ब्यावर: शहर में नानी बाई रो मायरो कथा की तैयारियां जोरों पर, राधाकृष्ण महाराज कराएंगे कथा
Advertisement

ब्यावर: शहर में नानी बाई रो मायरो कथा की तैयारियां जोरों पर, राधाकृष्ण महाराज कराएंगे कथा

ब्यावर शहर के मसूदा रोड स्थित तिजारती गौशाला में आयोजित कथा हेतु गौशाला में श्रोताओं के बैठने हेतु विशाल पांडाल तथा व्यासपीठ तैयार की जा रही है. परिवार के संजय घीया ने बताया कि 10 मई से शुरू होने वाली कथा से पूर्व 9 मई को मेहन्दी की रस्म अदा की जाएगी.

ब्यावर: शहर में नानी बाई रो मायरो कथा की तैयारियां जोरों पर, राधाकृष्ण महाराज कराएंगे कथा

Beawar News: शहर में श्रीमद भागवत प्रभातफैरी परिवार की और से बुधवार से आयोजित होने वाली तीन दिवसीय नानी बाई रो मायरो कथा की तैयारियां जोरों से चल रही है. शहर के मसूदा रोड स्थित तिजारती गौशाला में आयोजित कथा हेतु गौशाला में श्रोताओं के बैठने हेतु विशाल पांडाल तथा व्यासपीठ तैयार की जा रही है. परिवार के संजय घीया ने बताया कि 10 मई से शुरू होने वाली कथा से पूर्व 9 मई को मेहन्दी की रस्म अदा की जाएगी.

शहर के सातपुलिया स्थित द्वारकाधीश गार्डन में आयोजित मेहन्दी की रस्म में बड़ी संख्या में महिलाएं अपने हाथों पर मेहन्दी लगाएगी. घीया ने बताया कि बुधवार को कथा का शुभारंभ शाम 7 बजे से होगा. जिसमें गोवत्स संत राधाकृष्ण महाराज श्रोताओं को कथा रसपान करवाएंगे. कथा में श्रोताओं के बैठने के लिए विशेष प्रकार की व्यवस्था की गई है. पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बैठक व्यवस्था रखी गई है.

वृद्धजनों के लिए बैठने हेतु सोफे व कुर्सियों की व्यवस्था भी पांडल में की गई है ताकि वृद्धजनों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा. कथा के दौरान किसी भी प्रकार के व्यवधान को रोकने हेतु व्यासपीठ पर किसी भी प्रकार का कोई स्वागत सत्कार नहीं होगा. कथा स्थल पर पहुंचने के लिए गौशाला के मुखय गेट के अलावा मसूदा रोड पर भी विशाल गेट बनाया गया है ताकि श्रोताओं को आने-जाने में परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

ये भी पढ़ें- टोंक: मैं राजस्थान का भी मामा हूं, बोले- CM शिवराज सिंह, तो बिरला ने कहा- धाकड़ समाज से मेरा पुराना नाता

कथा स्थल पर पीने के पानी का विशेष प्रबंध किया गया है. जगह-जगह पानी के कैनों की व्यवस्था की गई है. श्रीमद भागवत प्रभात फैरी परिवार के सदस्यों ने शहरवासियों से 10, 11 व 12 मई तक आयोजित तीन दिवसीय नानी बाई को मायरो कथा में भाग लेकर धर्मलाभ प्राप्त करने का आग्रह किया है.

सोमवार को कथा स्थल पर आयोजन की तैयारियों को लेकर आयोजित एक प्रेस वार्ता में संजय घीया, प्रशांत भराडिय़ा, विजय झंवर, पंकज माहेश्वरी, अतिन राठी सहित अन्य पदाधिकारी तथा सदस्य मौजूद थे.

Trending news