ब्यावर में अमृतकौर अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के वाल फैन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग
Advertisement

ब्यावर में अमृतकौर अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के वाल फैन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Beawar news: शहर के सबसे बडे राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मदर एंड चाइल्ड विंग स्थित मेटरनिटी वार्ड मे वाल फैन में सोमवार सुबह अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई. जिसके कारण फैन धू-धूकर जल गया.

 

ब्यावर में अमृतकौर अस्पताल के मेटरनिटी वार्ड के वाल फैन में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

Beawar: शहर के सबसे बडे राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय की मदर एंड चाइल्ड विंग स्थित मेटरनिटी वार्ड मे वाल फैन में सोमवार सुबह अचानक शॉर्ट सर्किट हो जाने के कारण आग लग गई. जिसके कारण फैन धू-धूकर जल गया. वाल फैन में आग को देखकर वार्ड में भर्ती प्रसूताओं में हडक़ंप मच गया. वहीं नर्सिंग स्टाफ तथा रोगी परिजनों की सतर्कता से आग पर काबू पाया लिया गया साथ ही वार्ड में भर्ती प्रसूताओं को भी सुरक्षित वार्ड से बाहर निकाला गया जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया. 

मेटरनिटी वार्ड में भर्ती प्रसूता बाबरा प्रतापगढ़ निवासी संगीता के पिता महादेव ने बताया कि उसकी बेटी ने गत दिनों कन्या को जन्म दिया जिसके चलते वह साधारण जापा वार्ड में भर्ती है. महादेव ने बताया कि सोमवार को सुबह वह चाय लेने के लिए नीचे गया था. जब वह चाय लेकर वापस वार्ड में लौटा तो देखा कि वार्ड प्रवेश द्वार के पास वाल फैन मे शॉर्ट सर्किट से चिंगारियां निकल रही है. जब तक वह कुछ समझ पाता तब तक फैन ने आग पकड़ ली और धू-धूकर जलने लगा. 

इस दौरान फैन में लगी आग देखकर वार्ड में भर्ती प्रसूताओं मे भी हडक़ंप मच गया जिन्हे सुरक्षित रूप से दूसरे वार्ड में शिफफ्ट किया गया. वहीं महादेव तथा स्टाफ कर्मचारियों ने वार्ड में रखे आग बुझाने के सिलैंडर से तुरंत आग पर छिडक़ाव किया जिससे आग पर जल्द ही काबू पाया जा सका, जिसके चलते विंग में बड़ा हादसा होने से टल गया.

मालूम हो कि मदर एवं चाइल्ड बिल्डिंग के मेटरनिटी वार्ड में पूर्व में भी कई बार वाल फैन में शार्ट-सर्किट के कारण छुटपुट आगजनी की घटनाएं औरक शिशु गहन चिकित्सा इकाई में भी गंभीर हादसा घटित होने के बाद भी अस्पताल प्रबंधन इस ओर कोई ध्यान नही दे रहा है. यदि अब भी अस्पताल प्रशासन नहीं जागा तो कभी भी वार्ड में आगजनी की बडी घटना हो सकती है.

Reporter- Dilip Chouhan

ये भी पढ़ें...

मोनालिसा मर्डर केस! जिसके बाद जयपुर में बदल दिए गए अंतिम संस्कार के नियम...

IPL 2023: कई टीमों पर भारी पड़ सकती है संजू सैमसन की राजस्थान रॉयल्स, ये हो सकती है प्लेइंग-11

Trending news