अजमेर: पुलिस की मुस्तैदी से ब्यावर में कम हुआ अपराधों का ग्राफ, 56 प्रतिशत आई गिरावट
Advertisement

अजमेर: पुलिस की मुस्तैदी से ब्यावर में कम हुआ अपराधों का ग्राफ, 56 प्रतिशत आई गिरावट

अजमेर न्यूज: पुलिस की मुस्तैदी से ब्यावर में अपराधों का ग्राफ में कमी आई है. बता दें कि नकबजनी में 28 प्रतिशत, वाहन चोरी में 52 और चोरी के मामलों में 56 प्रतिशत कमी आई है.

अजमेर: पुलिस की मुस्तैदी से ब्यावर में कम हुआ अपराधों का ग्राफ, 56 प्रतिशत आई गिरावट

Beawar,Ajmer: सीओ सर्किल ब्यावर क्षेत्र में होने वाले अपराधों में इस वर्ष कमी आई है. सीओ ब्यावर मनीष चौधरी की और से जारी तुलनात्मक रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ष हत्या में 40, लूट में 77 व चोरी के प्रकरणों में 56 प्रतिशत गिरावट दर्ज की गई है.

पुलिस द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट कार्ड में पिछले 3 सालों का जनवरी से मई तक होने वाले अपराधों की संख्या को देखा जाए तो चोरी, लूट और वाहन चोरी जैसी छोटी घटनाओं के साथ ही हत्या और हत्या के प्रयास जैसे मामलों में भी कमी दर्ज की गई है. सदर थाने के सीओ सर्किल मसूदा में जाने से वहां दर्ज होने वाले मामलों की संख्या कम होने का भी असर है लेकिन आपराधिक मामलों के ग्राफ में कमी दर्ज की गई है.

इन घटनाओं में हुई कमी

इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार चौधरी द्वारा अलग अलग टीमें बनाकर निर्धारित प्वाइंट पर कार्रवाई करवाने, नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर कार्रवाई करवाने और नियमित रूप से चलाई जाने वाली गश्त को माना जा रहा है. पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले साल के मुकाबले इस साल हत्या में 40 प्रतिशत, हत्या के प्रयास में 33 प्रतिशत, लूट में 77 प्रतिशत, नकबजनी में 28 प्रतिशत, वाहन चोरी में 52 और चोरी के मामलों में 56 प्रतिशत कमी दर्ज की गई है. इसके साथ ही अन्य आपराधिक घटनाओं में भी 23 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई.

पुलिस की टीम वर्क का परिणाम

सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार चौधरी ने बताया कि सीओ सर्किल में घटता अपराध का ग्राफ पुलिस की टीम वर्क का परिणाम है. अपराधों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अधीक्षक अजमेर चूनाराम जाट की और से जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते हुए अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार करने तथा सजा दिलवाये जाने के फलस्वरूप अपराधियों में डर बढ़ा है. जिसके कारण अपराधों में कमी आई है. उक्त उपलब्धि के लिए चौधरी ने सीओ सर्किल के सभी थानों के थानाधिकारियों तथा पुलिसकर्मियों के कार्यों की सराहना की है.

Reporter-DILIP CHOUHAN

ये भी पढ़ें- क्या MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी को अपनाएंगे बागेश्वर सरकार, 8 दिन बाद होगी मुलाकात

ये भी पढ़ें-राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा

Trending news