Ajmer News: नसीराबाद में हाईटेंशन लाइन के टॉवर पर चढ़ा मंदबुद्धि युवक, पुलिस ने घंटों मशक्कत कर उतारा नीचे
Advertisement

Ajmer News: नसीराबाद में हाईटेंशन लाइन के टॉवर पर चढ़ा मंदबुद्धि युवक, पुलिस ने घंटों मशक्कत कर उतारा नीचे

Ajmer News: पीसांगन उपखंड क्षेत्र के भगवानपुरा में शाम को हाई टेंशन लाइन के टॉवर पर चढ़कर सवेरे 4 बजे तक तारों पर चलता रहा युवक. पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसे नीचे उतारा. युवक को उतारने के बाद प्रशासन की आई जान में जान आई.

Ajmer News: नसीराबाद में हाईटेंशन लाइन के टॉवर पर चढ़ा मंदबुद्धि युवक, पुलिस ने घंटों मशक्कत कर उतारा नीचे

Ajmer News: पीसांगन उपखंड के भगवानपुरा में बीती शाम को करीब 7 बजे के आसपास एक मंदबुद्धि युवक उपखंड से गुजरते जेठाना किशनगढ़ में सात सौ एमवीए हाईटेंशन लाइन के टॉवर पर चढ़ गया. सूचना पर मौके पर पहुंचे शासन प्रशासन ने जब जेठाना बिजली घर ( Bijli house) से बिजली आपूर्ति बंद करवाई. तब युवक नीचे उतरने से पूर्व एक पोल से दूसरे पोल के बीच सवेरे 4 बजे तक कुल 19 बार इधर से उधर चलता रहा. पिचोलिया गिरदावर रामरतन चौधरी के मुताबिक भगवानपुरा हल्का पटवारी हमीदुर्रहमान ने उन्हें सूचना दी कि भगवानपुरा निवासी कृष्ण बावरी के खेत में लगे 700 एमवीए के टॉवर पर पीसांगन थाना क्षेत्र के भांवता गांव निवासी सांवराराम कुम्हार जो कि मंदबुद्धि बताया जा रहा है, चढ़ गया है.

गिरदावर रामरतन चौधरी ने बताया कि सूचना पर उन्होंने मामले से उपखंड अधिकारी प्रियंका बड़गूजर,तहसीलदार शीला चौधरी व नायब तहसीलदार मंजूर अली को अवगत करवाया. सूचना पर नायब तहसीलदार मंजूर अली भी मौके पर पहुंचे और पुष्कर पुलिस व सिविल डिफेंस को सूचना दी. सूचना पर सिविल डिफेंस टीम के साथ ही पुष्कर थाने से एएसआई छीतरमल,गिरधारीलाल,बीट कांस्टेबल सुखाराम व चालक पेमाराम मौके पर पहुंचे.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा शहर को नगर परिषद ने दिया सौगात, बनाया सेल्फी प्वॉइंट

गिरदावर रामरतन चौधरी ने बताया कि शासन प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से टॉवर पर चढ़े सांवराराम कुम्हार को नीचे उतारने के प्रयास शुरू करने से पूर्व जेठाना बिजली घर से बिजली आपूर्ति बंद करवाई. लेकिन जब सांवराराम को बिजली आपूर्ति बंद होने की जानकारी लगी. तो सांवराराम कुम्हार एक टॉवर से दूसरे टॉवर के मध्य तारों पर चलने लगा और ग्रामीणों की समझाइश व सिविल डिफेंस के प्रयासों के बाद आखिरकार सुबह 4 बजे सांवराराम नीचे उतरा, जिसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया.

यह भी पढ़ें- Ajmer news: रमजान का पहला रोजा, ख्वाजा साहब की दरगाह में रोजेदारों की के लिए सहरी का आयोजन

 

Trending news