ब्यावर: नारी जन जाग्रति संस्थान ने की भारत माता की आरती, देश-प्रदेश में खुशहाली की करी कामना
Advertisement

ब्यावर: नारी जन जाग्रति संस्थान ने की भारत माता की आरती, देश-प्रदेश में खुशहाली की करी कामना

Beawar, Ajmer News: नारी जन जाग्रति संस्थान ब्यावर की ओर से नववर्ष और महिने के पहले रविवार को भारत माता की आरती उतारी गई. इस हेतु नारी जन जाग्रति संस्थान और श्रीमद भागवत प्रभात फेरी परिवार के सदस्य सहित शहर के गणमान्य लोग भारत माता सर्किल पर पहुंचे.

 

ब्यावर: नारी जन जाग्रति संस्थान ने की भारत माता की आरती, देश-प्रदेश में खुशहाली की करी कामना

Beawar, Ajmer News: नारी जन जाग्रति संस्थान ब्यावर की ओर से नववर्ष और महिने के पहले रविवार को भारत माता की आरती उतारी गई. इस हेतु नारी जन जाग्रति संस्थान और श्रीमद भागवत प्रभात फेरी परिवार के सदस्य सहित शहर के गणमान्य लोग भारत माता सर्किल पर पहुंचे, जहां पर संस्थान के सदस्यों ने भारत माता का मनमोहक श्रृंगार किया, जिसके बाद बीकानेर की प्रसिद्ध कथा वाचक सुश्री आरती रांकावत के सानिध्य में भारत माता की आरती उतारी गई. 

इस दौरान उपस्थित सभी सदस्यों ने भारत माता के जयकारे लगाए. भारत माता की पूजा-अर्चना कर उपस्थित सभी सदस्यों ने भारत माता से नववर्ष 2023 में देश-प्रदेश में सुख-समृद्धि और खुशहाली की प्रार्थना की है. नारी जन जाग्रति संस्थान की अध्यक्ष ममता गुप्ता ने बताया कि भारत माता की आरती के बाद संस्था के सदस्यों द्वारा कथा वाचक आरती रांकावत का माला और दुपट्टा पहनाकर और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया है. 

इस मौके पर कथा वाचक आरती रांकावत के साथ भारत माता की आरती में शामिल हुए ज्योति रांकावत, राजेंद्र रांकावत और कमल रांकावत का भी दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया. इस दौरान कथा वाचक आरती रांकावत ने उपस्थित सदस्यों को भागवत कथा का महात्म्य सुनाया. उन्होंने कहा कि भागवत कथा श्रवण मात्र से ही मनुष्य जीवन के सभी पाप नष्ट हो जाते है. साथ ही आरती रांकावत ने उपस्थित सभी सदस्यों को माहेश्वरी छात्रावास में चल रही श्रीमद् भागवत कथा श्रवण हेतु आमंत्रण दिया.

यह भी पढ़ें - Jaisalmer: नएसाल के स्वागत के लिए आए डिजाइनर केक, हजारों सैलानियों ने एक साथ बोला- 'हैप्पी न्यू ईयर'

भारत माता की आरती के दौरान नारी जन जागृति संस्थान से ममता जालवाल, शशि शर्मा, सुशीला कुमावत, अलका जैन, इंदु नाथ, सरिता नाथ, अंजली जैन, सावित्री देवड़ा, राजरानी गुप्ता, सुनीता, गीता, भागवत परिवार से संजय घीया, शैलेंद्र कुमावत, लक्ष्मी शर्मा, भावना यादव, सुशीला शर्मा, अतिन राठी, हरीश, हरी प्रसाद, राजेंद्र, जितेंद्र, एक पहल फाउंडेशन से मुकेश बंग, मुकेश चौहान सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

नए साल में बड़ा सड़क हादसा, ट्रक और कार में हुई जोरदार भिड़ंत, कार के परखच्चे उड़े, 5 लोगों की मौत

हनुमान जी ने भगवान सूर्यदेव को बनाया था गुरु, करने पड़े थे जतन, तब बने 'नौ निधियों' के दाता

13 करोड़ की गाड़ी से अपने ससुराल पहुंची राधिका मर्चेंट! अंबानी परिवार ने किया छोटी बहू का स्वागत

Trending news