अजमेरः कृषि मंत्री कटारिया ने फहराया तिरंगा, बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित
Advertisement

अजमेरः कृषि मंत्री कटारिया ने फहराया तिरंगा, बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

Ajmer News: देश में 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा झंडा फहराया जा रहा है. जहां कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने ध्वजारोहण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली. साथ ही बेहतरीन काम करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया.

अजमेरः कृषि मंत्री कटारिया ने फहराया तिरंगा, बेहतर कार्य करने वालों को किया सम्मानित

Ajmer News: देश में 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा झंडा फहराया जा रहा है. अजमेर की पुलिस लाइन ग्राउंड में भी आज कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने ध्वजारोहण करते हुए मार्च पास्ट की सलामी ली और अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली लोगों को सम्मानित भी किया गया. इस मौके पर अलग-अलग विभागों की ओर से शानदार झांकियों के साथ ही बच्चों ने शानदार प्रस्तुतियां भी पेश की.

अजमेर की पटेल स्टेडियम में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया इस समारोह के मुख्य अतिथि कृषि मंत्री लालचंद कटारिया रहे जिन्होंने झंडारोहण कर प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. साथ ही सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बेहतर विकास और योजनाओं के लाभ को भी गिनाया. झंडारोहण के बाद कटारिया ने मार्च पास्ट की सलामी लेते हुए परेड का निरीक्षण भी किया.

 वहीं इस मौके पर पुलिस एनसीसी होमगार्ड आरएसी के साथ ही अलग-अलग बटालियन अपने कदमताल दिखाते हुए परेड की तो वहीं सेंट्रल जेल और पुलिस के साथ अलग-अलग बैंड भी आकर्षण का केंद्र रहे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों और शिक्षकों की ओर से शानदार राष्ट्र भक्ति गानों पर सांस्कृतिक प्रस्तुति देते हुए शारीरिक दक्षता को भी प्रस्तुत किया. वहीं राज्य सरकार और जिला प्रशासन की ओर से चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शनी के माध्यम से दर्शाया गया. जहां अजमेर विकास प्राधिकरण के प्रदर्शनी को पुरस्कृत किया गया.

 इस मौके पर अलग-अलग क्षेत्रों में श्रेष्ठ कार्य करने वाले करीब 70 लोगों को सम्मानित भी इस मंच के माध्यम से किया गया. कार्यक्रम के दौरान एडीएम प्रशासन ने राज्यपाल के भाषण को सबके सामने रखा और विभिन्न जानकारियां दी वही कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि प्रदेश सरकार आम जनता को योजनाओं का लाभ देने में खड़ी होती है. 

विभिन्न समस्याओं और आपदाओं से भी सरकार ने बेहतर रूप से अपना काम किया है जिसके कारण आम जनता को राहत मिली है. उन्होंने कहा कि लोगों की आकांक्षाओं और अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में सरकार आम जनता के लिए काम कर रही है. 

इस मौके पर अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी और दक्षिण विधायक अनिता भदेल के साथ ही कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहे. अजमेर संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा आईजी रुपिंदर सिंह कलेक्टर एसपी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं.

ये भी पढ़ें..

छुट्‌टी के दिन स्कूल के स्टोर रूम में युवती के साथ था प्रधानाचार्य,ग्रामीणों ने पकड़कर पीटा

हार्डवेयर व्यापारी से लाखों रुपए की ठगी,पेटीएम अकाउंट अपडेट करने के बहाने हुई ठगी

Trending news