Kekri: अधिकारियों की अनदेखी के चलते रोड बनी आफत, ठेकेदार भी बरत रहा लापरवाही
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387410

Kekri: अधिकारियों की अनदेखी के चलते रोड बनी आफत, ठेकेदार भी बरत रहा लापरवाही

Kekri: जयपुर भीलवाड़ा स्टेट हाईवे पर पिछले 7 महीने से चल रहे सड़क निर्माण कार्य में सार्वजनिक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों और ठेकेदार की सुस्ती के कारण कार्य रुक-रुककर चल रहा है, जिसके चलते आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और वाहन चालकों के लिए सड़क परेशानी का सबब बनती जा रही है. 

रोड बनी आफत

Kekri: जयपुर भीलवाड़ा स्टेट हाईवे पर पिछले 7 महीने से चल रहे सड़क निर्माण कार्य में सार्वजनिक निर्माण विभाग के आला अधिकारियों और ठेकेदार की सुस्ती के कारण कार्य रुक-रुककर चल रहा है, जिसके चलते आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं और वाहन चालकों के लिए सड़क परेशानी का सबब बनती जा रही है. सड़क कार्य के कछुआ चाल को लेकर लोगों में गहरा आक्रोश है और ग्रामीणों नेता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारियों की तथाकथित मिलीभगत के चलते कार्य बंद पड़ा है, जिसके चलते रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं.

अधिकारियों की अनदेखी के चलते रोड बनी आफत
बृजेश मेवाड़ा ने बताया कि लोगों को राहत देने के लिए गुजरात कांग्रेस प्रभारी डॉ रघु शर्मा ने करोड़ों रुपये उक्त सड़क कार्य के लिए स्वीकृत करवाएं जिससे लोगों को राहत मिल सके, लेकिन अधिकारियों की अनदेखी के चलते यह रोड आम जनता के लिए आफत बन गई है. सरकार द्वारा सरवाड़ से श्यामपुरा तक नई सड़क बनाई जा रही है, जिसके तहत जयपुर भीलवाड़ा राजमार्ग पर जालिया से श्यामपुरा तक सड़क बनाई जानी है, लेकिन सात माह बीतने के बाद भी कार्य अधूरा पड़ा है, जिसके चलते उक्त मार्ग लोगों के लिए आफत बन चुका है. 

लग जाती है वाहनों की लंबी कतारें
रात के समय मार्ग पर चलने वाले वाहन चालकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है. कई बार तो वाहन अनियंत्रित होकर खाईयों में कूद जाते हैं. वहीं कई बार अधूरी पड़ी सड़क के कार्य में वाहन फंस जाने के चलते सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जाती है, जिसके चलते जाम में फंसे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ता है. 

विभाग के अधिकारी सोए कुंभकरण की नींद 
ग्रामीणों ने ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है, जिसके चलते सड़क अभी से ही टूटने लगी है. आक्रोशित लोगों ने बताया कि स्टेट हाईवे पर पिछले 4 महीने से ठेकेदार ने केवल गिट्टी डाल रखी है, जिसके चलते वाहन चालक चोटिल हो रहे हैं. वहीं वाहन भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी कुंभकरण की नींद सोए हुए हैं. लोगों ने कई बार ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मंथली के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करते हैं, जिसके चलते ठेकेदार द्वारा सड़क कार्य में घटिया निर्माण सामग्री उपयोग में ली जा रही है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी के साथ इन जिलों में अलर्ट जारी, दो दर्जन गांवों के रास्ते बंद

घटिया सामग्री का किया जा रहा उपयोग
सुरेश वैष्णव ने गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि सड़क निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है. वहीं कई महीनों से सड़क अधूरी पड़ी है, जिसके चलते रोजाना सड़क हादसे हो रहे हैं. इसके बावजूद ठेकेदार और सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. वहीं सार्वजनिक निर्माण विभाग के एक्सईएन केदार शर्मा ने कहा कि उक्त मार्ग पर मजदूर नहीं मिल पाने के कारण समस्या हो रही है. ठेकेदार को अति शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं. शर्मा ने कहा कि अगर सड़क निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है तो उसकी जांच की जाएगी.

Reporter: Ashok Bhati

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Trending news