ब्यावर में इस दिन निकलेगी गणगौर माता की शोभा यात्रा, गणेश पूजन से हुआ आगाज
Advertisement

ब्यावर में इस दिन निकलेगी गणगौर माता की शोभा यात्रा, गणेश पूजन से हुआ आगाज

ब्यावर में गणगौर मेले के लिए गणगोर समिति की ओर से बुधवार को पूर्ण विधि-विधान के साथ प्रथम पूज्य भगवान गणपति की पूजा की गई. हर वर्ष की भांती इस वर्ष भी गणगौर मेले भव्य आयोजन किया जाएगा.

ब्यावर में इस दिन निकलेगी गणगौर माता की शोभा यात्रा, गणेश पूजन से हुआ आगाज

ब्यावर: शहर के गोपाल जी मोहल्ला गणगौर समिति की ओर से हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गणगौर मेले का भव्य आयोजन किया जाएगा. आयोजन की तैयारियों को लेकर गोपाल जी मोहल्ला गणगोर समिति की ओर से बुधवार को पूर्ण विधि-विधान के साथ प्रथम पूज्य भगवान गणपति की पूजा अर्चना की. इसे गणगौर समिति के पदाधिकारी तथा सदस्य ढ़ोल धमाकों के साथ सूरजपोल गेट स्थित श्री प्रसन्न गणपति मंदिर पहुंचे. जहां पर मंदिर के महंत पता गिरी महाराज ने भगवान गणेश की पूजा अर्चना करवाई.

ये भी पढ़ें - राजस्थान का ये प्रसिद्ध पर्व, जहां गधे की पूजा करने के लिए उमड़े श्रद्धालु, जानिए क्या है मान्यता

इस दौरान पूरा गणपति मंदिर भगवान गणेश के जयकारों से गुंजायमान हो गया. 24 मार्च शुक्रवार से शुरू होने वाले गोपाल जी मोहल्ला स्थित मंदिर के बाहर गणगौर की स्थापना की जाएगी. जो कि 31 मार्च शुक्रवार तक अलग-अलग झांकियों के रूप में श्रंगारित कर सजाई जाएगी. साथी 31 मार्च को ईसर गणगौर की भव्य शोभायात्रा के साथ बोलावनी का आयोजन किया जाएगा. समिति के सचिव संजय गर्ग ने बताया कि गणगौर मेले की तैयारी हेतु गाजे-बाजे के साथ भगवान गणपति की पूजा अर्चना की गई इसी के गणगौर मेले की तैयारियों का भी शुभारंभ किया गया है.

ये भी पढ़ें - KARAULI NEWS: शीतला अष्टमी को लेकर श्रद्धालुओं में दिखा भारी उमंग, माता के बाद लंगरा पूजन भी किया गया 

उपस्थित गण
गणपति पूजन के दौरान अशोक मूंदड़ा, राजेंद्र अग्रवाल, रामेश्वर लाल शर्मा शिवेंद्र जोशी संजय गर्ग संजय शर्मा, नरेश शर्मा, राजकुमार बंसल, गणेश गोपाल शर्मा, जगदीश राजपुरोहित, ऋषि राज सोनी, राजेश ठठेरा, विपिन जोशी, राहुल गोयल, ईशान जोशी, जितेंद्र सोनी, जितेंद्र ठठेरा, सतनाम सिंह, किशन लाल शर्मा, वीरेंद्र राठौड़, शरद शर्मा, नीलेश मित्तल आदि समिति के सदस्य मौजूद रहे.

REPORTER- DILIP CHOUHAN

 

 

Trending news