Ajmer News: तीर्थ नगरी पुष्कर में दक्षिणा के नाम पर, लाखों की ठगी
Advertisement

Ajmer News: तीर्थ नगरी पुष्कर में दक्षिणा के नाम पर, लाखों की ठगी

Ajmer latest News: अजमेर के तीर्थ नगरी पुष्कर में नवरात्र के चलते श्रद्धालुओं का आना लगातार जारी है. इसी बीच तीर्थ पर आए एक श्रद्धालु  पुरोहित के घर पहुंच गया. और धार्मिक अनुष्ठान करवाने के नाम पर दक्षिणा देने की बात करते हुए लाखों रुपए का सोना लेकर फरार हो गया शातिर.

फाइल फोटो

Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के तीर्थ नगरी पुष्कर में नवरात्र के चलते श्रद्धालुओं का आना लगातार जारी है. इसी बीच तीर्थ पर आए एक श्रद्धालु  पुरोहित के घर पहुंच गया. और धार्मिक अनुष्ठान करवाने के नाम पर दक्षिणा देने की बात करते हुए लाखों रुपए का सोना लेकर फरार हो गया शातिर.

पूरा मामला

अजमेर में पुष्कर के बारी मोहल्ला निवासी गौरी शंकर पाराशर ने बताया कि वह घर के बाहर सुबह अखबार पड़ रहा था. करीब सुबह 8:25 बजे एक युवक मुंह पर कपड़ा बांधकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया. युवक ने अनुष्ठान करवाने का निवेदन किया. और 21 हजार रुपए बतौर दक्षिणा देने की बात कही . 

युवक ने तीर्थ पुरोहित गौरी शंकर को अपने घर में भगवान के सामने दक्षिणा देने की बात कह कर घर में घुस गया. गौरी शंकर ने बताया कि ठग ने उन्हें सोने की किसी चीज से स्पर्श कराकर दक्षिणा देने की बात कही. इस पर पीड़ित गौरीशंकर ने अपनी तीन तोला वजनी सोने की चेन उसके सामने रख दी. इसके बाद ठग ने भारी आभूषण की बात कही तो गौरी शंकर ने अपनी पत्नी के 6 तोले की मंगलसूत्र उसके सामने रख दिया . 

इस दौरान शातिर ठग ने अपने हाथ की सफाई दिखाते हुए सोने के आभूषण को कागज और नोटों के साथ अलमारी में रखने की बात कही. और शाम को सूर्यास्त के बाद खोलने को कह कर, मौके से फरार हो गया . जब पीड़ित गौरीशंकर ने कागज और नोट खोलकर देखा तो उनकी आंखें फटी रह गई. क्योंकि कागज और नोटों में  किसी प्रकार का कोई आभूषण और नगद नहीं था.

पुष्कर थाना प्रभारी राकेश यादव ने बताया की वारदात की सूचना मिलते ही, मैं और  जाप्ता घटना स्थल पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ित से घटना की जानकारी ली. साथ ही  क्षेत्र में लगे सीसीटीवी की फुटेज खांगाले गए. प्रभारी  यादव ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी गई हैं. और पुलिस मामले की जांच  करने में जुटी  हुई है .

Trending news