ब्यावर में अजगर ने निगला नीलगाय का बच्चा, देखें डरावना वीडियो
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1397738

ब्यावर में अजगर ने निगला नीलगाय का बच्चा, देखें डरावना वीडियो

Beawar: अजमेर जिले के ब्यावर में सेंदडा के पास स्थित शिकारबाडी क्षेत्र में एक अजगर नील गाय के बच्चे को निगल गया. घटना की जानकारी तब लगी जब आस-पास के क्षेत्र में पालतु पशुओं को चरवाने आए ग्रामीण की नजर अजगर पर पड़ी. 

अजगर ने निगला नीलगाय का बच्चा

Beawar: राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर में सेंदडा के पास स्थित शिकारबाडी क्षेत्र में एक अजगर नील गाय के बच्चे को निगल गया. घटना की जानकारी तब लगी जब आस-पास के क्षेत्र में पालतु पशुओं को चरवाने आए ग्रामीण की नजर अजगर पर पड़ी. 

ग्रामीणों ने बताया कि इस दौरान नील गाय की बेबस मां भी अजगर के आस- पास मंडरा रही थी, लेकिन ग्रामीणों के भय के कारण जंगल में भाग गई. ग्रामीणों ने इसकी सूचना पूर्व सरपंच प्रतिनिधि कान सिंह को दी, जिस पर कान सिंह ने पयार्वरण प्रेमी सुरेन्द्र सिंह वन विभाग को सूचित किया. कुछ देर में वन विभाग से जसनाथ और छोग सिंह सहित पयार्वरण प्रेमी सुरेन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरु किया. 

पयार्वरण प्रेमी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अजगर ने दो से तीन दिन पूर्व नीलगाय को निगल लिया था और उसके बाद वह एक ही स्थान पर बैठा रहा. अजगर को पकड़ने के दौरान उसने टीम पर हमला भी किया, लेकिन इस दौरान अजगर ने नीलगाय को उगलना शुरू कर दिया. हालांकि नील गाय के बच्चे का सिर और छाती पूरी तरह गल चुकी थी. सिंह ने बताया कि अजगर का वजन करीब 45 किलो था और लंबाई 15 फीट थी. 

यह भी पढ़ें - टीचर के जाने पर फूट-फूटकर रोने लगे बच्चे, गले लगाकर कराती रही चुप

अजगर को रात भर शिकारबाडी फॉर्म हाउस पर ही रखा गया और उसके बाद सुबह अजगर को दूर के जंगलों में छोड़ दिया गया. इस मौके पर वन अधिकारी जसनाथ, छोगसिंह और ग्रामीण शेखरमाली, सल्लू मोहम्मद, श्याममाली श्रवणगुजर्र और किशनसैनी आदि मौजूद रहे.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की सियासी चर्चा में राजे का झुंझुनूं दौरा, एक साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष, सांसद समेत ये सब रहे नदारद, आखिर क्या थी वजह?

PM Modi diary page viral: पीएम मोदी की डायरी का पन्ना हो रहा वायरल, छुपा हुआ राज आ गया सामने

राजस्थान में गुलाबी सर्दी ने दी दस्तक, जानिए आने वाले दिनों कैसा रहेगा मौसम

वसुंधरा राजे पुरानी सहेली के साथ मोर्निंग वॉक करते हुए आईं नजर, 34 मिनट में लगाए इतने चक्कर

अटरू: दिवाली से पहले मिला 3 करोड़ 55 लाख का बड़ा गिफ्ट!

सर्दी आते ही IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने बदल लिया अपना लुक, पहन ली ऐसी ड्रेस

Trending news