Rain Alert: कहीं चलेगी लू, कहीं बरसेंगे बदरा; जानें आज दिल्ली- एनसीआर में कैसा रहने वाला है मौसम
Advertisement

Rain Alert: कहीं चलेगी लू, कहीं बरसेंगे बदरा; जानें आज दिल्ली- एनसीआर में कैसा रहने वाला है मौसम

Weather Update Today: देश में इन दिनों अजब-गजब मौसम बना हुआ है. कहीं पर बदरा बरस रहे हैं तो कहीं पर लू लोगों का पसीना निकाल रही है. इसी बीच मौसम विभाग ने आज के मौसम के लिए ताजा अपडेट जारी किया है. 

Rain Alert: कहीं चलेगी लू, कहीं बरसेंगे बदरा; जानें आज दिल्ली- एनसीआर में कैसा रहने वाला है मौसम

Delhi NCR and All India Weather Update: अरब सागर में उत्पन्न हुआ चक्रवात बिपारजॉय अब राजस्थान में पहुंचकर कमजोर हो गया है. वह पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश के आस-पास के क्षेत्रों में गहरे कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल गया है. बिहार और इससे सटे पूर्वी उत्तर प्रदेश के हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र  बना हुआ है. चक्रवाती परिसंचरण से एक ट्रफ दक्षिण-पूर्व अरब सागर तक बढ़ रहा है.

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

अगर पिछले 24 घंटों में देशभर के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, असम और तमिलनाडु के उत्तरी तट पर हल्की से मध्यम बारिश (Rain Alert) के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई. दिल्ली- एनसीआर, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, गुजरात और मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश हुई.

इन राज्यों में चली गरम हवाएं

उत्तर पूर्व भारत, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, पंजाब और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश (Rain Alert) हुई. ओडिशा, झारखंड, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में लू की स्थिति बनी हुई है. 

इन राज्यों में बरसेंगे बदरा

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, दक्षिण ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश (Rain Alert) हो सकती है. इसके साथ ही आज पूर्वोत्तर राजस्थान, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से भारी स्तर की बरसात संभव है.

जानें दिल्ली-एनसीआर का मौसम

दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR Weather Update) की बात की जाए तो आज उमस भरा मौसम बना रहेगा और बादल छाए रहेंगे. कई स्थानों पर हल्की बारिश (Rain Alert) हो सकती है. हरियाणा, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, विदर्भ और जम्मू कश्मीर में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है. शेष उत्तर पूर्व भारत, केरल, तमिलनाडु और उत्तर पूर्व बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. विदर्भ, ओडिशा, झारखंड, बिहार, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की संभावना है.

Trending news