Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर असम में FIR दर्ज, लगा ये आरोप
Advertisement
trendingNow12066642

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर असम में FIR दर्ज, लगा ये आरोप

Assam News: लोकसभा चुनाव से पहले देश में भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) निकालकर कांग्रेस असम में मुश्किलों में फंस गई है. सूबे के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) की चेतावनी का असर हुआ है और यात्रा की वजह से राजधानी में भगदड़ जैसे हालातों को लेकर एफआईआर दर्ज हुई है.

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा को लेकर असम में FIR दर्ज, लगा ये आरोप

Bharat Jodo Nyay Yatra in Assam: राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा को लेकर असम के एक थाने में FIR दर्ज हुई है. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक यात्रा के रूट में बदलाव की वजह से राज्य के जोरहाट शहर में FIR दर्ज की गई है. जोरहाट के एक प्रशासनिक अधिकारी ने घटना की जानकारी बताया, ' न्याय यात्रा को दी गई इजाजत के मुताबिक केबी रोड की ओर जाना था. इसकी बजाय यात्रा को शहर में एक अलग रूट पर ले जाया गया. जिससे शहर में अराजक स्थिति पैदा हो गई. लोगों की अचानक भीड़ बढ़ने की वजह से कुछ लोग गिर गए और भगदड़ जैसी स्थिति बन गई.' इस पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने ये एक्शन लिया है.

पुलिस ने लिया Suo Motu Cognizance

स्थानीय पुलिस ने बताया कि जोरहाट सदर पुलिस स्टेशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यह FIR यात्रा और यात्रा के मुख्य आयोजक के खिलाफ दर्ज की है. पुलिस के मुताबिक, इस FIR में लिखा गया है कि यात्रा ने जिला प्रशासन के मानदंडों का पालन नहीं किया और सड़क सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया. ऐसे में ये कार्रवाई की गई है. 

सत्ता के मद में चूर है बीजेपी: कांग्रेस

एफआईआर को लेकर कांग्रेस ने हिमंत सरमा सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता देबब्रत सैकिया ने कहा ये कानूनी एफआईआर दर्ज करना दिखाता है कि सरकार अनावश्यक बाधाएं पैदा करके यात्रा को रोकना चाहती है. सैकिया से पहले कांग्रेस के कम्युनिकेशन इंचार्ज जयराम ने कहा था असम सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में सफल न होने पाए. ऐसे में तमाम बाधाएं खड़ी की जा रही हैं. फिर भी हमें भरोसा है कि असम में सभी वर्गों के लोग राहुल गांधी को सुनने के लिए बड़ी मात्रा में यात्रा में शामिल होंगे.' 

कानून का उल्लंघन तो होगी गिरफ्तारी: CM

आपको बताते चलें कि पुलिस के शिकायत दर्ज करने से कुछ पहले ही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा था कि - 'गुवाहाटी में अस्पताल हैं, स्कूल हैं. इसके बावजूद अगर राहुल गांधी शहर के अंदर से यात्रा लेकर जाते है तो हम केस रजिस्टर करके दो कांग्रेसी सदस्य को गिरफ्तार करेंगे. उनमें से एक SPG का पूर्व जवान है. यह गिरफ्तारी चुनाव के दो तीन महीना बाद की जाएगी.' 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news