Advertisement
trendingPhotos2455161
photoDetails1hindi

साध्वी बनकर दर-दर भटक रही ये टॉप एक्ट्रेस, पॉपुलैरिटी को मारी लात, पति से किया किनारा और मांग रहीं भिक्षा

Actress Leaves Industry Become Sadhvi: आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिन्होंने टीवी इंडस्ट्री पर 27 साल तक काम किया. उनके किरदार और शो लोगों के घर में घर में ऐसे छाए कि वो देखते ही देखते पॉपुलर चेहरा बन गईं. उनकी एक्टिंग के लोग तो इतने दीवाने थे कि वो हर किरदार में अपने आप को पलक झपकते ही ढाल लेती थीं. लेकिन अचानक उनकी जिंदगी ने ऐसी करवट ली कि वो सब कुछ छोड़कर धर्म की राह पर निकल पड़ीं. जानिए इस एक्ट्रेस की कहानी. 

कौन हैं ये एक्ट्रेस?

1/5
कौन हैं ये एक्ट्रेस?

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं नुपुर अलंकार हैं. नुपर अलंकार टीवी इंडस्ट्री पर 27 साल तक राज किया. इन्होंने इस दौरान 157 टीवी शोज में काम किया और सभी को अपने किरदार से इंप्रेस किया. इनके कुछ किरदार तो ऐसे हैं जिसे लोग आज भी याद रखते हैं. नुपुर जयपुर की रहने वाली हैं. इनका जन्म 1972 में हुआ. रिपोर्ट्स के मुताबिक इन्होंने अपनी स्कूलिंग जयपुर से की. इसके बाद वो परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गईं. 

 

 

सालों तक किया राज

2/5
सालों तक किया राज

नुपुर कल्चरल एक्टिविटीज के अलावा डांस और एक्टिंग में भी महारथी थीं. ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद नुपुर ने मनोरंजन इंडस्ट्री में कदम रखा. नुपुर के फेमस सीरियल में 'शक्तिमान', 'घर की लक्ष्मी बेटियां', 'दीया और बाती', 'राजाजी', 'सावरिया', 'ये प्यार ना होगा कम', 'स्वारागिनी', 'जोड़ें रिश्तों का सुर', 'ना बोले तुम ना बोले' जैसे कई शोज शामिल हैं.

ग्लैमर लाइफ छोड़ बनीं सन्यासिनी

3/5
ग्लैमर लाइफ छोड़ बनीं सन्यासिनी

टेलीविजन इंडस्ट्री में नामचीन चेहरा बनने के बाद नुपुर ने साल 2022 में ऐसा चौंकाने वाला फैसला लिया जिसने सभी को हैरान कर दिया. नुपुर ने इंडस्ट्री को अचानक छोड़ दिया और धर्म की राह अपना ली. नुपुर के इस फैसले ने सभी को हैरान कर दिया. ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में नुपुर ने कहा था कि उनके गुरु शंभु शरण झा है और वो खुद को लकी मानती हैं. जिन्होंने आध्यात्म को समझने में उनकी मदद की. 

पहना साध्वी का चोला

4/5
पहना साध्वी का चोला

नुपुर को ब्रज में लोगों के घरों पर भिक्षा मांगते हुए देखा जा चुका है. ये फोटोज उस वक्त जैसे ही सोशल मीडिया पर आईं तो उनके फैंस शॉक्ड रह गए. उन्होंने साध्वी वाले कपड़े पहने हुए थे और माथे पर चंदन लगाया हुआ था. 

5/5

नुपुर ने सन्यास का जब ऐलान किया था तब वो शादीशुदा थी. अपनी शादी और परिवार के बारे में बात करते हुए नुपुर ने कहा कि उनके पति ने उनका सपोर्ट किया और उन्होंने तलाक का लीगल रूट भी नहीं लिया. फिलहाल नुपुर लगातार सोशल मीडिया पर सन्यासी लुक की फोटोज शेयर करती रहती है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़