Golden Temple: स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने पहुंचे राहुल गांधी, लंगर हॉल में बर्तन धोकर सेवा भी की
Advertisement
trendingNow11897231

Golden Temple: स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने पहुंचे राहुल गांधी, लंगर हॉल में बर्तन धोकर सेवा भी की

Rahul Gandhi: सोमवार की रात राहुल गांधी अमृतसर में ही रहेंगे. कांग्रेस की तरफ से बताया गया कि वे मंगलवार को सुबह धार्मिक क्रिया ‘पालकी सेवा' में भी शामिल हो सकते हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने बताया कि राहुल गांधी शहर के निजी दौरे पर हैं.

Golden Temple: स्वर्ण मंदिर में माथा टेकने पहुंचे राहुल गांधी, लंगर हॉल में बर्तन धोकर सेवा भी की

Golden Temple Amritsar: सीनियर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी अमृतसर के अपने निजी दौरे पर हैं. सोमवार को उन्होंने अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में माथा टेका और 'सेवा' भी की. सेवा के एक हिस्से के रूप में राहुल गांधी स्वर्ण मंदिर में बर्तन धोते भी दिखाई दिए हैं. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग ने बताया कि राहुल गांधी अपनी निजी और आध्यात्मिक यात्रा पर हैं. राहुल गांधी लंगर हॉल में जूठे बर्तन धोते हुए दिखाई दिए. इस दौरान उन्होंने सिर पर नीले रंग का पटका पहना हुआ था. राहुल गांधी रात में अमृतसर ही रुकेंगे. 

दरअसल, जानकारी के मुताबिक पहले उनके रुकने के लिए सराय में इंतजाम किए गए थे लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे रद्द करना पड़ा है. अब वे एक होटल में रुकेंगे, बताया जा रहा है कि राहुल गांधी सुबह दरबार साहिब में होने वाली पालकी साहिब के समागम में भी शामिल हो सकते हैं. उनकी यात्रा के संबंध में पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर राजा सिंह वारिंग ने बताया था कि राहुल गांधी सचखंड श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेकने के लिए अमृतसर साहिब पहुंच रहे हैं. यह उनकी निजी, आध्यात्मिक यात्रा है, उनकी निजता का सम्मान करें.

इसके साथ-साथ अमरिंदर राजा सिंह वारिंग ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध करते हुए कहा था कि वे इस यात्रा के लिए शारीरिक रूप से उपस्थित न हों. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता अगली बार उनसे मिल सकते हैं और समर्थन दिखा सकते हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी अमृतसर पहुंचे हैं. राहुल का पंजाब दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब 2015 के मादक पदार्थ मामले में कांग्रेस के विधायक सुखपाल सिंह खैरा की गिरफ्तारी के बाद पंजाब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच विवाद छिड़ा हुआ है.

राहुल गांधी इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में यात्राएं कर रहे हैं. इसी क्रम में गुरुवार को राहुल गांधी दिल्‍ली के कीर्तिनगर में फर्नीचर मार्केट में गए थे, यहां उन्होंने लकड़ी कारीगरों से मुलाकात कर उनका हाल जाना था. साथ ही उन्होंने फर्नीचर बनाने के काम में हाथ आजमाया था, वे आनंद विहार स्टेशन पर कुलियों से मिलने भी पहुंचे थे. अभी कुछ ही दिनों पहले राहुल गांधी सब्जी मंडी में लोगों से मिलने के लिए पहुंचे थे.

Trending news