टीम की तत्परता, श्रमिकों की जीवटता और बौखनाथ देवता की कृपा से रेस्क्यू ऑपरशन सफल: CM धामी
Advertisement
trendingNow11983318

टीम की तत्परता, श्रमिकों की जीवटता और बौखनाथ देवता की कृपा से रेस्क्यू ऑपरशन सफल: CM धामी

Pushkar Singh Dhami on Uttarakhand Tunnel Rescue: उत्तराखंड की सुरंग से 17 दिनों बाद 41 मजदूरों की सुरक्षित रिहाई से सबसे ज्यादा राहत सीएम पुष्कर सिंह धामी को मिली है. उन्होंने इस सफलता पर सभी का आभार जताया है. 

टीम की तत्परता, श्रमिकों की जीवटता और बौखनाथ देवता की कृपा से रेस्क्यू ऑपरशन सफल: CM धामी

Pushkar Singh Dhami statement on Uttarakhand Tunnel Rescue: सिलकयारा टनल में फंसे 41 श्रमिकों के सकुशल बाहर निकलने पर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अभियान में जुटे समस्त बचाव दल को अपनी शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा की श्रमिकों और उनके परिजनों के चेहरों की खुशी ही मेरे लिए इगास बग्वाल है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बचाव दल की तत्परता, टेक्नोलॉजी के सहयोग, सुरंग के अंदर फंसे श्रमिक बंधुओं की जीवटता, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा की जा रही पल- पल निगरानी और बौखनाग देवता की कृपा से यह अभियान सफल हुआ. मुख्यमंत्री ने जरुरी होने पर श्रमिकों को उच्च कोटि की चिकित्सा सुविधा देने के उन्होंने आदेश दिए हैं. 

'आज मिली ईगास पर्व की असली खुशी'

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए बड़ी खुशी का दिन है. जितनी प्रसन्नता श्रमिक बंधुओं और उनके परिजनों को है, उतनी ही प्रसन्नता आज मुझे भी हो रही है. उन्होंने कहा कि बचाव अभियान से जुड़े एक-एक सदस्य का मैं हृदय से आभार प्रकट करता हूं. जिन्होंने देवदूत बनकर इस अभियान को सफल बनाया. उन्होंने कहा कि सही मायनों में हमें आज ईगास पर्व की खुशी मिली है. 

'भगवान बौख नाग देवता पर विश्वास'

उन्होंने कहा कि भगवान बौख नाग देवता पर हमें विश्वास था. मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्व स्तरीय टेक्नोलॉजी और विशेषज्ञ इस अभियान में लगे थे. प्रधानमंत्री जी ने पल-पल इस अभियान की निगरानी की. उनके मार्गदर्शन में बेहतरीन समन्वय ने असंभव को संभव में बदला. उन्होंने अभियान से जुड़े एक-एक सदस्य के प्रति भी आभार प्रकट किया.

'पीएम मोदी का मिला पूरा सहयोग' 

मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि इस बचाव अभियान में गोरखपुर और दिल्ली जल बोर्ड से जो लोगों का बड़ा योगदान रहा है. सुरंग में मजदूरों के फंसने के बाद पहले के दिनों में थोड़ी चिंता हुई लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में जब सभी एजेंसियां इस अभियान में जुट गईं तो यकीन हो गया कि हम अपने श्रमिक भाइयों को निकाल लेंगे. 

'सभी सुरंगों का होगा सेफ्टी ऑडिट'

मुख्यमंत्री ने कहा, 'अभी बाहर निकाले गए श्रमिकों को मेडिकल सुपरविजन में रखा जाएगा. इसके साथ ही साइट के पास बाबा बौखनाथ का मंदिर बनेगा.  उत्तराखंड में जितने भी TUNNEL के काम चल रहे हैं, उनकी गुणवत्ता की समीक्षा होगी. हालांकि भारत सरकार ने भी इसकी AUDIT के लिए कहा है.'

Trending news