Tarantaran Church Case: तरनतारन चर्च हमले का पाकिस्तान कनेक्शन! इन दो आतंकियों पर घूमी शक की सुई
Advertisement

Tarantaran Church Case: तरनतारन चर्च हमले का पाकिस्तान कनेक्शन! इन दो आतंकियों पर घूमी शक की सुई

Tarn Taran Church Vandalised: शुरुआती जांच के आधार पर 4 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है. जब इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि अभी जांच शुरुआती दौर में है, इसलिए अभी वे इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं कह सकते. 

Tarantaran Church Case: तरनतारन चर्च हमले का पाकिस्तान कनेक्शन! इन दो आतंकियों पर घूमी शक की सुई

Tarntaran Church: पंजाब में अशांति फैलाने को लेकर देश की खुफिया एजेंसी और जांच एजेंसियों को कुछ नए इनपुट मिले हैं. लगातार यह बात सामने आ रही थी कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) का सदस्य लखबीर सिंह रोडे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशों में जुटे हैं.

 बॉर्डर पर की गई सख्ती और लगातार प्लान विफल होने के बाद से दोनों आरोपी पंजाब का माहौल खराब करने के लिए नए-नए पैंतरे अपना रहे हैं. पुलिस को शक है कि पंजाब के तरनतारन के गांव ठक्करपुरा में चर्च में तोड़फोड़ और आगजनी करने के पीछे आतंकी संगठनों का हाथ हो सकता है. मुमकिन है कि पंजाब में होने वाली तमाम घटनाओं को अंजाम देने के लिए आतंकियों के स्लीपर्स सेल उनकी मदद कर रहे हों ताकि प्रदेश और देश का माहौल खराब किया जा सके.

आतंकी कनेक्शन खंगाल रही पुलिस

 सूत्रों के मुताबिक पुलिस घटना का आतंकी कनेक्शन भी खंगाल रही है. पुलिस इस मामले की जांच हर एंगल से कर रही है. घटना स्थल के आसपास के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं, ताकि आरोपियों की मूवमेंट पता चल सके. मोबाइल टावरों का डाटा भी खंगाला जा रहा है. यह घटना रात का समय हुई थी. इसी कारण बहुत कम मोबाइल प्रयोग में रहे हैं, इसलिए पुलिस शॉर्टलिस्ट किए गए मोबाइलों की मूवमेंट व डाटा जांच रही है. 

4 लोग हिरासत में

शुरुआती जांच के आधार पर 4 संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है. जब इस संबंध में पुलिस अधिकारियों से बात की गई तो उनका कहना है कि अभी जांच शुरुआती दौर में है, इसलिए अभी वे इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं कह सकते. शुरुआती जांच में पाया गया है कि चर्च पर हमला करने वाले चारों आरोपी खुद को खालिस्तानी बता रहे थे. वहीं बेअदबी के विरोध में तरनतारन के सभी स्कूल बंद किए गए हैं. पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने वाले को 1 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. 

क्या है मामला

फादर थॉमस पूचलिल के मुताबिक, मंगलवार-बुधवार की रात को बंदूक की नोक पर 4 अज्ञात नकाबपोशों ने सबसे पहले सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाया. मदर मैरी, भगवान यीशु की मूर्ति को तोड़ा दिया और कार को आग लगा दी गई. चारों आरोपी खुद को खालिस्तानी बता रहे थे. वे बार-बार बोल रहे थे कि वे खालिस्तानी हैं. इस संबंध में पुलिस को जानकारी देने वाले को इनाम तो मिलेगा ही साथ ही उसकी पहचान को छिपाकर रखा जाएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news