CM Bhagwant Mann Wedding Photos: शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान, डॉ गुरप्रीत कौर के साथ पहली तस्वीर आई सामने
topStories1hindi1247661

CM Bhagwant Mann Wedding Photos: शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान, डॉ गुरप्रीत कौर के साथ पहली तस्वीर आई सामने

CM Bhagwant Mann Wedding: सीएम मान ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर एक निजी समारोह में डॉ गुरप्रीत कौर से विवाह रचाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप के सांसद राघव चड्ढा समारोह में शिरकत किए.

 

CM Bhagwant Mann Wedding Photos: शादी के बंधन में बंधे सीएम भगवंत मान, डॉ गुरप्रीत कौर के साथ पहली तस्वीर आई सामने

CM Bhagwant Mann Wedding Photos: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शादी के बंधन में बंध गए हैं. सीएम मान ने चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री आवास पर एक निजी समारोह में डॉ गुरप्रीत कौर से विवाह रचाया. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप के सांसद राघव चड्ढा समारोह में शिरकत किए.

शादी की तस्वीर आई सामने

सीएम मान और डॉ गुरप्रीत कौर की शादी की पहली फोटो सामने आ गई है. सीएम मान और डॉ गुरप्रीत कौर साथ बैठे हैं. दोनों मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. डॉ गुरप्रीत कौर जहां लाल जोड़े में हैं तो वहीं सीएम मान पीली पगड़ी और गोल्डन कुर्ता-पायजामा पहने हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां पिता की रस्में निभाईं. शादी से पहले भगवंत मान का रास्ता सालियों ने रोक लिया था. फिर बाकी रस्में निभाई गईं.

मान के मेहमानों को मिला ये खाना

जानकारी के मुताबिक, शादी समारोह में पूरी तरह से वेज खाने की व्यवस्था की गई. मेन्यू में कई तरह की सब्जियों और मिठाई की व्यवस्था की गई. शादी में आए मेहमानों के लिए सब्जियों में कड़ाही पनीर, मशरूम प्याज, खुबानी स्टफ कोफ्ता, कलोंजी वाले आलू, वेजिटेबल जलफ्रेजी, चना मसाला, तंदूरी कुल्चे, दाल मखनी रखी गई. इसके अलावा मिठाई में मूंग दाल का हलवा, शाही टुकड़ा, अंगूरी रसमलाई, माह दी जलेबी, ड्राई फ्रूट राबड़ी, हॉट गुलाब जामुन रखा गया. 

डॉ गुरप्रीत कौर के बारे में जानिए

बता दें कि सीएम मान की ये दूसरी शादी है. उनकी पहली शादी करीब 6 साल पहले टूट गई थी. पहली शादी से उन्हें दो बच्चे हैं, जो अमेरिका में रहते हैं.

डॉ गुरप्रीत कौर की बात करें तो वह सिख समुदाय से आती हैं. भगवंत मान और गुरप्रीत कौर का परिवार वर्षों से एक-दूसरे को जानता है. गुरप्रीत कौर कुरुक्षेत्र की रहने वाली हैं. उनके पिता किसान हैं. गुरप्रीत कौर की दो बहने हैं, जो विदेश में रहती हैं. भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर मेडिकल की पढ़ाई के दौरान गोल्ड मेडलिस्ट रहीं. 

भगवंत मान की मां और बहन ने खुद गुरप्रीत कौर को चुना है. गुरप्रीत कौर भगवंत मान के परिवार की करीबी हैं. सीएम मान की मां डॉ कौर को पसंद करती हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news