बढ़ रहीं पूजा खेडकर की मुश्किलें, पुणे नगर निगम ने उनकी मां को भेजा नोटिस
Advertisement
trendingNow12335002

बढ़ रहीं पूजा खेडकर की मुश्किलें, पुणे नगर निगम ने उनकी मां को भेजा नोटिस

Pooja Khedkar News: कुछ दिन पहले ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें मनोरमा भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को कथित तौर पर बंदूक से धमकाती नजर आ रही थीं. 

बढ़ रहीं पूजा खेडकर की मुश्किलें, पुणे नगर निगम ने उनकी मां को भेजा नोटिस

Pune Nagar Nigam: फेक दस्तावेज और अपनी संपत्ति को लेकर चर्चा में आईं ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. इसी कड़ी में पुणे नगर निगम ने पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को एक नोटिस जारी कर सात दिनों के भीतर उनके बंगले की चारदीवारी के पास बने अनधिकृत ढांचे को हटाने का शनिवार को निर्देश दिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने आईएएस प्रशिक्षु पूजा के माता-पिता मनोरमा और दिलीप खेडकर के अलावा पांच अन्य के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की है. 

लाभों का दुरुपयोग करने का आरोप

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें मनोरमा भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को कथित तौर पर बंदूक से धमकाती नजर आ रही थीं. वर्ष 2023 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी खेडकर परिवीक्षाधीन हैं और वर्तमान में अपने गृह कैडर महाराष्ट्र में तैनात हैं. खेडकर (34) पर भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल होने के लिए शारीरिक दिव्यांगता श्रेणी और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) कोटा के तहत लाभों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है. 

‘ओम दीप’ बंगले पर नोटिस

शनिवार शाम को पुणे नगर निगम के अधिकारियों ने शहर के बाणेर रोड स्थित ‘ओम दीप’ बंगले पर मनोरमा खेडकर को नोटिस थमाने की कोशिश की, लेकिन घंटी बजाने के बाद भी कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद अधिकारियों ने बंगले के मुख्य द्वार पर नोटिस चिपका दिया. नोटिस में कहा गया है, ‘‘हमें आपके बंगले के बाहर बनी संरचनाओं के बारे में शिकायत मिली है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. कृपया अगले सात दिनों में बंगले की चारदीवारी से सटे अनधिकृत संरचनाओं को हटा दें.’’ 

खरीदे गए भूखंड को लेकर

एक अधिकारी ने बताया कि पुणे ग्रामीण पुलिस ने मनोरमा खेडकर और दिलीप खेडकर तथा पांच अन्य के खिलाफ पौड़ पुलिस थाने में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हासिल करना) सहित संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. दो मिनट के वीडियो में मनोरमा खेडकर अपने सुरक्षा गार्ड के साथ पुणे के मुलशी तहसील के धाडवाली गांव में हाथ में पिस्तौल लिए कुछ लोगों से तीखी बहस करती नजर आ रही हैं. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना महाराष्ट्र सरकार के सेवानिवृत्त अधिकारी दिलीप खेडकर द्वारा खरीदे गए भूखंड को लेकर हुई थी. 

स्थानीय लोगों ने दावा किया था कि खेडकर ने पड़ोसी किसानों की जमीन पर अतिक्रमण किया है. पूजा खेडकर को झटका देते हुए पुणे शहर की यातायात पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक निजी कंपनी को नोटिस जारी किया, जिसमें आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर द्वारा एक निजी कार पर ‘‘महाराष्ट्र सरकार’’ के चिह्न के साथ लाल बत्ती के अनधिकृत उपयोग को लेकर मामला दर्ज किया गया. 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा, ‘‘यह लग्जरी कार एक निजी कंपनी की है. थर्मो वेरिटा इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड को आदेश दिया गया है कि वह कार को आगे की जांच के लिए नजदीकी पुलिस थाने में लेकर आये. ऐसा न करने पर पुणे पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी.’’ पुणे क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) ने एक निजी कंपनी को नोटिस जारी किया था, जो खेडकर द्वारा इस्तेमाल की गई ऑडी कार का पंजीकृत मालिक है. agency

Trending news