World's Most Popular Leader: पॉपुलैरिटी के टॉप चार्ट में PM नरेंद्र मोदी फिर नंबर 1, आखिरी पायदान पर रहे ये नेता
Advertisement
trendingNow12367153

World's Most Popular Leader: पॉपुलैरिटी के टॉप चार्ट में PM नरेंद्र मोदी फिर नंबर 1, आखिरी पायदान पर रहे ये नेता

Most Popular Leader: पीएम मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा राजनेता हैं. ग्लोबल लीडरशिप के मामले में उनका जलवा कायम है. मोदी की पॉपुलैरिटी हमेशा ती तरह एक बार फिर हाई है. PM Modi के कुछ दोस्तों को भी पॉपुलैरिटी चार्ट के टॉप 10 में जगह मिली है. सूची में इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni News) भी हैं.

World's Most Popular Leader: पॉपुलैरिटी के टॉप चार्ट में PM नरेंद्र मोदी फिर नंबर 1, आखिरी पायदान पर रहे ये नेता

World's Most Popular Leader: पीएम मोदी दुनिया के सबसे पसंदीदा राजनेता हैं. 2022 हो 2023 हो या 2024.... ग्लोबल लीडरशिप की बात करें तो मोदी मैजिक का जलवा कायम है. नरेंद्र मोदी की पॉपुलैरिटी हमेशा की तरह एक बार फिर हाई है. मोदी लगातार दुनिया के सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता बने हुए हैं. रेटिंग चाहे किसी एजेंसी की हो या सोशल मीडिया कंपनी की, मोदी हमेशा TOP पर रहते है. यहां पर बात मार्निंग कंसल्ट की रेटिंग की जिसमें मोदी 69% नंबर के साथ नंबर 1 बने हुए हैं. सर्वेक्षण में आए नतीजों की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय यानी पीएमओ (PMO) ने भी साझा की है. विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में प्रधानमंत्री मोदी 69 प्रतिशत की अनुमोदन रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं.

Top 10 लिस्ट में कौन-कौन?

पहले नंबर पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), दूसरे नंबर पर मेक्सिकन प्रेसिडेंट मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (andres manuel lopez), तीसरे नंबर पर अर्जेंटीना के राष्ट्रपति जेवियर मिलेई, चौथे पायदान पर स्विटजरलैंड की फेडरल काउंसलर वायला एमहर्ड, पांचवे पर ऑयरलैंड पीएम हैरिस, छठे पर ब्रिटेन के नए नवेले पीएम कीर स्टार्मर (Keir Starmer), सातवें पर पोलैंड के टस्क, आठवे पर ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी एल्बानीज (Anthony Albanese), नवें पर स्पेनिश पीएम पेट्रो सांचेज (Petro Sanchez) और दसवें नंबर पर पीएम मोदी की दोस्त और इटैलियन पीएम जॉर्जिया मेलोनी (Giorgia Meloni News) रहीं.  

ये भी पढ़ें- Paris जाना चाहते थे पंजाब के CM भगवंत मान, केंद्र सरकार ने क्यों कर दिया मना?

बाइडेन टॉप 10 में नहीं, नए ब्रिटिश पीएम भी बहुत पीछे

नए सर्वे के बाद बनी सूची में मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर दूसरे पायदान पर हैं. इस तरह लोकप्रियता के शिखर पर पहले से बैठे अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा कायम है. 2024 में ये लगातार दूसरा मौका है जब मोदी एक बार फिर से विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं. मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और हाल ही में चुने गए ब्रिटिश प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं की नवीनतम रैंकिंग मॉर्निंग कंसल्ट की तरफ से जारी की गई है. मॉर्निंग कंसल्ट एक वैश्विक निर्णय खुफिया फर्म है जो वैश्विक नेताओं के प्रमुख फैसलों पर नजर रखती है.

आखिरी पायदान पर किशिदा

25 लोगों की इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन टॉप-10 नेताओं में भी शामिल नहीं हैं. यूएस प्रेसिडेंट बाइडेन 39% अप्रूवल रेटिंग के साथ वे 12वें नंबर पर रहे. वहीं, 25वां यानी आखिरी स्थान जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा को मिला, उनकी रेटिंग 16% रही.

ये भी पढ़ें- Assam Rifles को लेकर हो रहे प्रदर्शन की वजह क्या है? 

6 महीने में दूसरी बार नंबर 1

आपको बताते चलें कि इसी साल फरवरी के महीने में 78% की अप्रूवल रेटिंग के साथ पीएम मोदी दुनिया के सबसे पॉपुलर लीडर थे. उस समय मॉर्निंग कंसल्ट का सर्वे 30 जनवरी से 5 फरवरी के बीच हुआ था. तब भी मेक्सिकन प्रेसिडेंट ओब्राडोर दूसरे नंबर पर थे, तब उनकी रेटिंग 64% थी. इससे पहले 2023 में भी पीएम मोदी लोकप्रियता के मामले में दुनिया के सभी नेताओं से बहुत-बहुत आगे थे. अमेरिकी हो या अंग्रेज आज भी उनकी टक्कर में दूर-दूर तक कोई नहीं है.

Trending news