Tawang Clash: किरण रिजिजू ने शेयर की सेना के जवानों के साथ फोटो, बताया तवांग में कैसे हैं हालात
Advertisement

Tawang Clash: किरण रिजिजू ने शेयर की सेना के जवानों के साथ फोटो, बताया तवांग में कैसे हैं हालात

India China Tawang  clash update: चीन की सीमा (China Border) से सटी एलएसी (LAC) पर जारी तनाव के बीच पीएम मोदी (PM Modi) की अगुवाई वाली सरकार के मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने चीन को दो टूक चेतावनी देते हुए दुश्मनों को नसीहत दी है. 

Photo: ANI

Kiren Rijiju Tawang: नॉर्थ-ईस्ट (North-East) से तालुक रखने वाले केंद्रीय सरकार के कानून मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने सेना के जवानों के साथ फोटो शेयर करके चीन को कड़ा संदेश दिया है. केंद्रीय मंत्री ने तवांग में तैनात भारतीय सेना के वीर जवानों की तारीफ करते हुए कहा कि सेना के जवानों के पराक्रम की वजह से अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) के तवांग में स्थित यांग्त्से क्षेत्र (Yangtse area in Tawang) अब पूरी तरह से सुरक्षित है.

'चीन सीमा सुरक्षित'

किरण रिजिजू ने अपने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, 'भारतीय सेना के वीर जवानों की पर्याप्त तैनाती के कारण अरुणाचल प्रदेश के तवांग में स्थित यांग्त्से का पूरा इलाका पूरी तरह से सुरक्षित है.'

राहुल गांधी पर आरोप

अरुणाचल प्रदेश से सांसद रिजिजू ने कहा कि लोगों को भारतीय सशस्त्र बलों पर गर्व है. इसके साथ कानून मंत्री किरण रिजिजू ने चीन और सेना पर टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह न केवल भारतीय सेना (Army) का अपमान कर रहे हैं, बल्कि देश की छवि भी बिगाड़ रहे हैं. इस बयानबाजी के बीच रिजिजू तवांग के उसी यांग्त्से क्षेत्र में पहुंचे हैं जहां पर भारतीय सैनिकों की चीनी सेना के साथ झड़प हुई थी. रिजिजू ने यांग्त्से में भारतीय सेना के बहादुर सैनिकों के साथ एक तस्वीर भी ट्वीट की है.

कानून मंत्री ने सीमावर्ती इलाके की कुछ और तस्वीरों को पोस्ट करते हुए वहां के सुंदर नजारे दिखाए हैं. उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, 'यांग्त्से के ठीक नीचे अद्भुत दृश्य दिखता है. यहां 108 पवित्र जल झरने जो ऊंचे पहाड़ों के बीच से निकलते हैं, जिन्हें गुरु पद्मसंभव का आशीर्वाद माना जाता है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news