PM Modi Inaugurates Delhi Tunnel: दिल्ली को बड़ा तोहफा, पीएम मोदी ने किया प्रगति मैदान टनल का उद्घाटन
Advertisement
trendingNow11225373

PM Modi Inaugurates Delhi Tunnel: दिल्ली को बड़ा तोहफा, पीएम मोदी ने किया प्रगति मैदान टनल का उद्घाटन

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रगति मैदान टनल (Pragati Maidan Tunnel) और कुछ अंडरपास का उद्घाटन किया. उद्घाटन समारोह के बाद पीएम मोदी (PM Modi) की नजर एक जगह पर पड़े हुए कचरे पर पड़ी तो उन्होंने फौरन उसे उठाकर स्वच्छ भारत अभियान की याद दिलाते हुए संदेश दिया है. 

PM Modi Inaugurates Delhi Tunnel: दिल्ली को बड़ा तोहफा, पीएम मोदी ने किया प्रगति मैदान टनल का उद्घाटन

Pragati Maidan tunnel: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को दिल्लीवालों को बड़ा तोहफा दिया है. राजधानी के प्रगति मैदान इलाके में पीएम मोदी ने इंटीग्रेटेड ट्रांजिट कॉरिडोर का उद्घाटन किया. इस खास प्रोजेक्ट के तहत एक 1.6 किलोमीटर लंबी सुरंग के साथ-साथ कई अंडरपास का भी उद्घाटन हुआ है.

दिल्ली वालों को मिलेगी जाम से निजात 

पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान प्रगति मैदान स्थित सुरंग के साथ अंडरपास पर ट्रैफिक की शुरुआत हो गई है. इन अंडरपास में 4 मथुरा रोड पर, एक भैरो मार्ग पर और एक रिंग रोड पर है. दिल्ली की यह पहली सुरंग है जो दिल्ली और एनसीआर के लोगों को जाम से निजात दिलाएगी. इस टनल के उद्घाटन के बाद, पीएम मोदी ने उसका मुआयना भी किया है. 

पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन 

टनल के उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'आज दिल्ली को केंद्र सरकार की तरफ से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक बहुत ही सुंदर उपहार मिला है. इतने कम समय में एकीकृत ट्रांजिट कॉरिडोर को तैयार करना आसान नहीं था. जिन सड़कों के इर्द-गिर्द ये कॉरिडोर बना है वो दिल्ली की सबसे व्यस्ततम सड़कों में से एक है. देश की राजधानी में विश्व स्तरीय कार्यक्रमों के लिए सभी सुविधाएं हों, एक्जीबिशन हॉल हों, इसके लिए भारत सरकार निरंतर काम कर रही है.'

अच्छे काम राजनीति में फंस जाते हैं: मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पिछले वर्ष मुझे डिफेंस कॉम्प्लेक्स के लोकार्पण का अवसर मिला. हमारे देश का दुर्भाग्य है कि बहुत सी अच्छी चीजें, अच्छे उद्देश्य से की गई चीजें, राजनीति के रंग में फंस जाती हैं. दिल्ली-एनसीआर की समस्याओं के समाधान के लिए बीते आठ सालों में हमने अभूतपूर्व कदम उठाए हैं. इस दौरान दिल्ली-एनसीआर में मेट्रो सेवा का दायरा 193 किलोमीटर से करीब 400 किलोमीटर तक पहुंच चुका है.

'गतिशक्ति मास्टर प्लान में सब मिलकर काम करें'

पीएम ने ये भी कहा, 'गतिशक्ति मास्टर प्लान सबको साथ लेकर, सबको विश्वास में लेकर, सबका प्रयास का ही एक माध्यम है. कोई प्रोजेक्ट लटके नहीं, सारे डिपार्टमेंट तालमेल से काम करें, हर विभाग को पूरी जानकारी हो, यही सोच को लेकर गतिशक्ति का निर्माण हुआ है. शहरी गरीबों से लेकर शहरी मध्यम वर्ग तक हर किसी के लिए बेहतर सुविधाएं देने तक आज तेज गति से काम हो रहा है. बीते 8 साल में 1.70 करोड़ से ज्यादा शहरी गरीबों को पक्के घर देना सुनिश्चित हुआ है. मध्यम वर्ग के लाखों परिवारों को भी उनके घर के लिए मदद की गई है.'

 

 

Trending news