चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में गरजे PM, कहा- ये मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, लेकिन जो डर जाए वह मोदी नहीं
Advertisement
trendingNow11769471

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में गरजे PM, कहा- ये मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, लेकिन जो डर जाए वह मोदी नहीं

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में पंजा उनके अधिकारों को छीनने में लगा है. उन्होंने कहा, 'छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक ‘बहुत बड़ा पंजा’ दीवार बनकर खड़ा हो गया है और ये पंजा कांग्रेस का है, जो लोगों से उनका हक छीन रहा है.'

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ में गरजे PM, कहा- ये मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, लेकिन जो डर जाए वह मोदी नहीं

चुनावी राज्य छत्तीसगढ़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7600 करोड़ रुपये की योजनाओं का सौगात दिया है. शुक्रवार को पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में करीब 7600 करोड़ रुपये की लागत वाली 10 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी विशेष विमान से सुबह लगभग साढ़े 10 बजे रायपुर पहुंचे. 

यहां पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. इस कार्यक्रम में राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह शामिल हुए.

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में पंजा उनके अधिकारों को छीनने में लगा है. उन्होंने कहा, 'छत्तीसगढ़ के विकास के सामने एक ‘बहुत बड़ा पंजा’ दीवार बनकर खड़ा हो गया है और ये पंजा कांग्रेस का है, जो लोगों से उनका हक छीन रहा है.' पीएम मोदी ने कहा, 'ये लोग मेरे पीछे पड़ेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे. लेकिन उन्हें पता नहीं है, जो डर जाए वह मोदी नहीं हो सकता है.'

पीएम मोदी ने कहा, 'जहां भी बुनियादी ढांचा कमजोर था वहां विकास देर से पहुंचा, इसलिए हम उन क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे का विकास कर रहे हैं जो विकास की दौड़ में पिछड़ गए थे. केंद्र पिछले कई दशकों से अन्याय झेल रहे और सुविधाओं की कमी से जूझ रहे लोगों को आज आधुनिक सुविधाएं मुहैया करा रहा है.'

उन्होंने कहा, 'छत्तीसगढ़ के निर्माण में भाजपा की प्रमुख भूमिका रही है और भाजपा ही यहां के लोगों को समझती है, उनकी जरूरतों को जानती है.'

बघेल ने की अगवानी

भाजपा नेताओं ने बताया कि यहां से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर में सवार होकर साइंस कॉलेज मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गए. बीती रात से ही रायपुर में बारिश हो रही है. राज्य के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के पंडित रविशंकर शुक्ल हेलीपैड पहुंचने पर राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी अगवानी की. उन्होंने प्रधानमंत्री को बुके देकर स्वागत किया.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री को स्मृति चिन्ह के रूप में छत्तीसगढ़ के कारीगरों द्वारा तैयार अंगवस्त्रम और ‘श्रीअन्न’ (मोटे अनाज) की टोकरी भेंट की. प्रधानमंत्री ने नेशनल हाईवे 30 के 33 किलोमीटर लंबे रायपुर-कोडेबोड़ खंड के 4 लेन और एनएच-130 के 53 किलोमीटर लंबे 4 लेन वाले बिलासपुर-पथरापाली खंड का लोकार्पण किया.

उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने शुक्रवार को रायपुर-विशाखापत्तनम आर्थिक गलियारे के अंतर्गत 6 लेन वाले झांकी-सरगी खंड (43 किलोमीटर), सरगी-बासनवाही (57 किलोमीटर) और बसनवाही-मारंगपुरी खंड (25 किलोमीटर) का शिलान्यास किया.

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कोरबा में 136 करोड़ रुपये की लागत से बने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के एक एपलीजी बॉटलिंग प्लांट का भी लोकार्पण किया. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने ‘आयुष्मान भारत परियोजना’ के तहत लाभार्थियों को कार्ड के वितरण की शुरुआत की तथा अंतागढ़ (कांकेर जिला) से रायपुर के लिए एक नयी ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Trending news