Advertisement
photoDetails1hindi

Women's Day: मंजरी फाउंडेशन की महिलाओं ने स्मृति ईरानी को दिया खास तोहफा

International Women's Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर संयुक्त राष्ट्र महिला संगठन, इंडिया (UN WOMEN) ने ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य कर रही मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) की महिलाओं को सम्मानित किया. संयुक्त राष्ट्र के दिल्ली स्थित मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) भी मौजूद थीं.

1/5

संयुक्त राष्ट्र महिला संगठन, इंडिया (UN WOMEN) ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day 2023) के मौके पर ग्रामीण क्षेत्रों में काम कर रही महिलाओं को सम्मानित किया. इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र के दिल्ली स्थित मुख्यालय पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) द्वारा राजस्थान में महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए चलाए गए कामों की सराहना की.

2/5

मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) की जुड़ी महिलाओं ने इस मौके पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) कटोरी नाम से बनाए हुए ऑर्गेनिक प्रोडक्ट भेंट किए.

3/5

मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) के डायरेक्टर संजय कुमार की मेहनत का ही नतीजा है कि नीति आयोग (Niti Aayog) की रिपोर्ट में धौलपुर आकांक्षी जिलों में ऊपरी स्थान बनाने में सफल रहा है.

4/5

मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) इस समय 6277 स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से 89203 ग्रामीण परिवारों के साथ सीधे जुड़कर काम कर रहा है.

5/5

मंजरी फाउंडेशन (Manjari Foundation) के अथक प्रयास के बल पर ही राजस्थान के 13 जिलों के अलावा मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश आज महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं और छोटे व्यवसाय कर रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़