Advertisement
trendingPhotos1340120
photoDetails1hindi

Kartavya Path: राजपथ का नाम बदलकर कर्तव्य पथ हुआ, कल PM मोदी करेंगे उद्घाटन

Central Vista: करीब 20 महीनों के बाद इंडिया गेट और राजपथ नए रंग रूप और नए नाम के साथ लोगों के लिए खुलने को तैयार है. कल (8 सितंबर को) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसका उद्घाटन करेंगे, जिसके बाद वो अगले दिन से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा. इसके अलावा राजपथ का नाम कर्तव्य पथ करने के प्रस्ताव को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) की अनुमति मिल गई है.

1/5

दिल्ली में राजपथ का नाम कर्तव्य पथ करने के प्रस्ताव को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (NDMC) की अनुमति मिल गई है. NDMC की विशेष बैठक में राजपथ का नाम बदलने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई, जिसके बाद अब राज पथ के बोर्ड हटाकर कर्तव्य पथ के बोर्ड लगाए जाएंगे.

2/5

बता दें कि राष्ट्रपति भवन से इंडिया गेट तक का रास्ता राजपथ है. इसकी लंबाई 3 किलोमीटर है. हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर ही परेड निकलती है. 

3/5

NDMC की बैठक में केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, सतीश उपाध्याय, कुलजीत चहल समेत लगभग सभी सदस्य शामिल हुए. वहीं इस बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए.

4/5

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू विजय चौक से इंडिया गेट तक फैला हुआ है. इस प्रोजेक्ट की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2019 में की थी. 10 दिसंबर 2020 को पीएम नरेंद्र मोदी ने इसकी नींव रखी थी.

5/5

कल पीएम मोदी इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद आम लोगों के लिए ये खोल दिया जाएगा. इस दौरान सुरक्षा के तो व्यापक इंतजाम किए ही जायेंगे साथ ही ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्सन को लेकर भी इंतजाम किए हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़