Advertisement
photoDetails1hindi

Best Restaurants Patna: ये हैं पटना के बेस्ट रेस्टोरेंट, यहां का खाना एक बार जरूर करें ट्राई

Top 5 Restaurants in Patna: बिहार (Bihar) के खाने की बात आती है तो सबसे ज्यादा चर्चा लिट्टी-चोखा (Litti Chokha) की होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके अलावा भी कई ऐसा फूड हैं जो आप बिहार में खा सकते हैं. तो आज हम आपको बिहार की राजधानी पटना के बेस्ट रेस्टोरेंट्स के बारे में बता रहे हैं, जहां का खाना एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए. इन रेस्टोरेंट्स के खाने का स्वाद इतना अच्छा है कि अगर आपने एक बार टेस्ट कर लिया तो खाने के लिए बार-बार यहां पहुंचेंगे.

बिहार का बेस्ट लिट्टी चोखा

1/5
बिहार का बेस्ट लिट्टी चोखा

अगर आप पटना में बिहार की मशहूर डिश लिट्टी चोखा का स्वाद लेना चाहते हैं तो आपके लिए जीवन होटल (Jeevan Hotel) बेस्ट ऑप्शन है. पटना के गांधी मैदान (Gandhi Maidan) के पास स्थित यह होटल देखने का सामान्य है, लेकिन इसके खाने का स्वाद इतना बेहतरीन है कि आप एक बार खाने के बाद दोबारा जरूर पहुंचेंगे. इसके अलवा आप पटना में लिट्टी हट और सीके लिट्टी चोखा वाले के यहां लिट्टी चोखा का स्वाद ले सकते हैं.

गंगा नदी पर तैरता रेस्टोरेंट

2/5
गंगा नदी पर तैरता रेस्टोरेंट

अगर आप बिहार की राजधानी पटना में गंगा नदी पर तैरते रेस्टोरेंट का मजा लेना चाहते हैं तो ये ऑप्शन भी उपलब्ध है. इसके लिए आप 'MV गंगा' का आनंद ले सकते हैं. एमवी गंगा विहार में 100 सीटें हैं और यह बिहार का पहला फ्लोटिंग रेस्टोरेंट है. इसपर सफर के लिए प्रति व्यक्ति प्रति घंटा 300 रुपए खर्च करने पड़ते हैं और खास मौके या आयोजनों पर इसे बुक भी किया जा सकता है.

साउथ इंडियन खाने के लिए बेस्ट है ये जगह

3/5
साउथ इंडियन खाने के लिए बेस्ट है ये जगह

अगर आप पटना में साउथ इंडियन फूड खाना चाहते हैं तो आपके लिए डाक बंगला चौराहे पर स्थित बंसी विहार रेस्टोरेंट बेस्ट ऑप्शन है. यहां आप हर तरह का साउथ इंडियन खाना खा सकते हैं. इसके अलावा यहा पर चाइनीज फूड भी मिलता है.

इंडियन फूड के लिए जाएं गंधाली रेस्टोरेंट

4/5
इंडियन फूड के लिए जाएं गंधाली रेस्टोरेंट

पटना के गोलंबर में मौजूद गंधाली रेस्टोरेंट में मुख्य रूप से भारतीय खाद्य पदार्थ परोसे जाते हैं. हालांकि, इसके साथ ही यहां आप चाइनीज, कॉन्टिनेंटल और इटालियन फूड के अलावा सी-फूड का भी मजा ले सकते हैं. 

चाइनीज फूड के लिए बेस्ट है ये रेस्टोरेंट

5/5
चाइनीज फूड के लिए बेस्ट है ये रेस्टोरेंट

अगर आप चाइनीज फूड के शौकीन हैं और पटना में इसका मजा लेना चाहते हैं तो मेनलैंड चाइना आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. यह रेस्टोरेंट पटना के फ्रेजर रोड स्थित सेंट्रल मॉल में है. यहां आपको अलग-अलग तरह के चाइनीज फूड मिल जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़