Parliament Security Breach: संसद में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बयान, कही ये बात
Advertisement
trendingNow12008827

Parliament Security Breach: संसद में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बयान, कही ये बात

Parliament Attack: लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए. कुछ सांसदों का कहना है कि सदन में कूदने वाले व्यक्तियों ने किसी चीज का छिड़काव भी किया. 

Parliament Security Breach: संसद में सुरक्षा चूक पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का बयान, कही ये बात

Parliament Security Breach News: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद में हुई सुरक्षा चूक पर  कहा कि दो लोगों के सदन में कूदने की घटना की जांच की जा रही है, साधारण धुंआ था, चिंता की कोई बात नही. उन्होंने बताया कि सदन में कूदने वाले दोनों लोगों को पकड़ कर सारी सामग्री जब्त कर ली गई है, संसद भवन के बाहर प्रदर्शन कर रहे दो लोगों को भी पकड़ा गया है.

बता दें लोकसभा की कार्यवाही के दौरान बुधवार को दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए, जिसके बाद कार्यवाही अचानक दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी. सदन में शून्यकाल के दौरान दोपहर करीब एक बजे दर्शक दीर्घा से दो व्यक्ति सदन में कूदे और इनमें से एक व्यक्ति मेज को फांदते हुए आगे की ओर भाग रहा था.

सुरक्षाकर्मियों और कुछ सांसदों ने उसे घेर लिया. बाद में दोनों को पकड़ लिया गया. पीठासीन सभापति राजेंद्र अग्रवाल ने कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

कूदने वाले लोगों ने किसी चीज का छिड़काव किया
कुछ सांसदों का कहना है कि सदन में कूदने वाले व्यक्तियों ने कुछ ऐसे पदार्थ का छिड़काव किया, जिससे गैस फैल गई. कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि सदन में दो लोग कूदे. समाजवादी पार्टी के सांसद एस टी हसन ने कहा कि दर्शक दीर्घा से दो लोग लोकसभा कक्ष में कूदे और जूते से कुछ ऐसी चीज निकाली, जिससे गैस फैलनी शुरू हो गई. उन्होंने कहा, ‘यह गैस कैसी थी, यह कोई जहरीली गैस तो नहीं थी. हमें संसद की सुरक्षा में भारी गंभीर खामी नजर आ रही है. इस तरह से तो कोई जूते में बम रखकर आ सकता है.’

हसन ने कहा कि इस तरह की सुरक्षा चूक पर आगे ध्यान देने की जरूरत है. संसद की सुरक्षा में चूक की यह घटना 2001 में संसद पर हुए आतंकी हमले की बरसी के दिन हुई है.

Trending news