Delhi News: ‘एक लड़की दो दोस्त’- दिल्ली के मोबाइल कारोबारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा
Advertisement

Delhi News: ‘एक लड़की दो दोस्त’- दिल्ली के मोबाइल कारोबारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

Delhi Murder Case:  पुलिस ने मृतक का शव धौलाकुआं के सीवर से बरामद किया था. मृतक की पहचान मनीष (उम्र 33 साल) के रूप में हुई. मनीष करोल बाग में एक मोबाइल की दुकान चलाता था. 

Delhi News: ‘एक लड़की दो दोस्त’- दिल्ली के मोबाइल कारोबारी हत्याकांड में बड़ा खुलासा

Delhi Crime News: दिल्ली में मोबाइली करोबारी हत्याकांड को पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है. पुलिस के मुताबिक बिजनेसमैन की हत्या उसके ही एक दोस्त ने अपने साथी के साथ मिलकर की. पुलिस ने मृतक का शव धौलाकुआं के सीवर से बरामद किया था. मृतक की पहचान मनीष (उम्र 33 साल) के रूप में हुई है.

मनीष करोल बाग में एक मोबाइल की दुकान चलाता था. जानकारी के मुताबिक गांधी नगर के राजगढ़ निवासी भागीरथ ने 22 अक्टूबर को अपने बेटे मनीष उर्फ विष्णु के लापाता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा 21 अक्टूबर की शाम से गायब है और उसकी कार धौला कुआं में संदिग्ध हालात में मिली है, जिसकी पिछली सीट पर खून के धब्बे हैं. उन्होंने यह भी जानकारी दी कि बेटे का फोन भी गायब है और स्विच ऑफ है.

पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी.पुलिस ने मृतक के फोन कॉल्स की डिटेल जांचनी शुरू कर दी जिसके बाद. जांच में पता चला कि मनीष के साथ लगातार चूरू निवासी उसके दो दोस्त संजय और सीताराम बात कर रहे थे.

कॉल डिटेल से हुआ खुलासा
पुलिस ने दोनों की मोबाइल कॉल डिटेल का पता किया तो मनीष के गायब होने वाले दिन उनकी लोकेशन दिल्ली की मिली. एक टीम को फौरन राजस्थान के चूरू भेजा गया और दोनों को हिरासत में ले लिया गया.  शुरुआती जांच में दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उन्होंने सच बता दिया.

संजय को पसंद नहीं थी मनीष की ये बात
आरोपी संजय ने बताया कि वह कोलकाता में एक शेयर ब्रोकर के पास कंप्यूटर असिस्टेंट का काम करता था. संजय की गर्ल्फ्रेंड ने उसकी मनीष से मुलाकात करवाई थी. संजय को मनीष और उसकी गर्लफ्रेंड की गहरी दोस्ती पसंद नहीं थी. इस बात से नाराज होकर उसने मनीष की हत्या का फैसला कर लिया. उसने इस काम में अपने बचपन के दोस्त सीताराम को भी शामिल कर लिया. दोनों 21 अक्टूबर को दिल्ली पहुंचे. उन्होंने मनीष को मिलने के लिए बुलाया.

तीनों ने कार में शराब पी. इस दौरान संजय ने मनीष से कहा कि वह अपने फोन से उसकी गर्लफ्रेंड का नंबर और फोटो डिलीट कर दे. मनीष ने ऐसा करने से मना कर दिया. जिसके बाद दोनों ने रस्सी से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. उन्होंने मनीष का मोबाइल तोड़ दिया और उसकी बॉडी को सीवर में फेंक और पर्स से 20 हजार रुपये निकालकर फरार हो गए.  पुलिस ने कार, 17 हजार कैश, पर्स और फोन बरामद कर लिए हैं.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news